taktomguru.com

कुत्ते पोषण

आपके कुत्ते के निगलने वाली फ़ीड की प्रत्येक गेंद में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट, खनिजों, विटामिन और पानी होते हैं, जो छह आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जिन्हें आपके शरीर को काम करने की आवश्यकता होती है। सभी, भोजन की संरचना में भी एक को याद नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वे एकजुट होकर काम करते हैं और आपके शरीर द्वारा दरारें ढंकने, क्षति को ठीक करने, विभाजन को पकड़ने और आपके शरीर के बॉयलर को जीवित रखने के लिए वितरित किए जाते हैं ...

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट

प्रत्येक व्यक्ति एक आवश्यक भूमिका निभाता है, लेकिन वे एक दूसरे के साथ भी सहयोग करते हैं, उदाहरण के लिए, एक हड्डी का निर्माण करें या अपने कुत्ते के कोट को अधिक चमक और गुणवत्ता दें। हम शरीर द्वारा आपके कार्यकाल में पोषक तत्वों का पालन करेंगे ताकि वे यह देख सकें कि वे इस पर कैसे कार्य करते हैं और यह पता लगाते हैं कि वे आपके स्वास्थ्य के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं:

छोटी आंत

प्रोटीन: ऊतकों और हड्डियों के लिए सीधे

पेट के गैस्ट्रिक झूले, छोटे हिस्से गेंदों की मुट्ठी के (प्रोटीन) अपने पालतू जानवरों को खिलाने के दौर से गुजर के बाद, वे एक हजार टुकड़े और रिहाई कणों जो बना रहे हैं, कहा जाता है में विस्फोट एमिनो एसिड. ये आंत की दीवारों के माध्यम से गुजरते हैं और रक्त प्रवाह में कूदते हैं ताकि इसे परिवहन के रूप में उपयोग किया जा सके और शरीर के सभी हिस्सों और अवशेषों तक पहुंचा जा सके। इस प्रकार, इस यात्रा में, वे पूरे शरीर में वितरित करते हैं, जो कोशिकाओं को ऊतक, झिल्ली, अंग बनाते हैं ... उन्हें कच्ची सामग्री को सही स्थिति में रखने, नई संरचनाओं का निर्माण, मांसपेशियों के फाइबर को मजबूत करने और हड्डियों को बनाने के लिए आवश्यक है।

जीव इतना बुद्धिमान है कि यह उनकी परिस्थितियों के आधार पर दूसरों की तुलना में अधिक कोशिकाओं को खिलाने के लिए ज़िम्मेदार होगा: विकास, गर्भावस्था, बीमारी ... हालांकि, अगर यह गुणवत्ता (जैविक मूल्य) की गुणवत्ता (जैविक मूल्य) इतनी बुद्धिमान होने में मदद नहीं करता है प्रोटीन वांछित होने के लिए बहुत अधिक छोड़ देता है या यदि, जब यह विकास अवधि में होता है, तो विकास वृद्धि के लिए क्षतिपूर्ति के लिए इनसे अधिक योगदान नहीं मिलता है। पहले मामले में, कोशिकाओं को उन्हें लाभदायक नहीं लगता है, वे उन्हें कमजोर करते हैं और कम गुणवत्ता वाले एनोनोसिड मूत्र या मल के माध्यम से निष्कासित हो जाते हैं। एक संदर्भ के रूप में, खाद्य पदार्थ जिनमें अधिक जैविक मूल्य वाले प्रोटीन होते हैं: अंडे, मछली, मांस (चिकन और टर्की), यकृत, चावल, हड्डी भोजन और अनाज होते हैं। दूसरे मामले में, अधिक प्रोटीन इनपुट प्राप्त नहीं करके, वजन घटाने, हड्डी विकारों, रक्षा को कम करने, आदि का अनुभव करके मशीनरी कमजोर हो जाएगी।

वसा: त्वचा और बालों की ओर

वसा, ऐसी बुरी प्रतिष्ठा वाले पोषक तत्व, सब्जी और पशु मूल के तेलों के रूप में कैनाइन फ़ीड में मौजूद हैं। वे जिम्मेदार हैं, अन्य बातों के अलावा, अधिक स्वादिष्ट और स्वादिष्ट है कि शुष्क गेंद बनाने के लिए, लेकिन यह भी कैलोरी, कुत्ता शरीर की कोशिकाओं को ऊर्जा प्रदान करने, चलाने के लिए पर्याप्त शक्ति है दो मीटर ऊंची कूद करने के लिए या के लिए जिम्मेदार होते हैं 10 किमी के लिए चलना पेट, आंत में घूस और प्रसंस्करण पर और फिर खून में पारित: जिस तरह से अपने शरीर को अन्य पोषक तत्वों के समान वितरण करती है। जिस तरह से साथ, वे अंगों और ऊतकों की कोशिकाओं के बीच वितरित किया जाएगा और भी उन्हें working- प्रदान करते हैं उनकी दीवारों (कोशिका झिल्ली) को मजबूत बनाने।

यह उत्साहजनक कार्रवाई जानवर की त्वचा और बालों में विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है, आदर्श कठोरता, गुणवत्ता और चमक के साथ मंडल प्रदान करना और इसे खुरदरापन, डैंड्रफ़ या बेरहमी से सुरक्षित रखना। जब कोशिकाओं को अत्यधिक मात्रा में वसा प्राप्त होता है और शरीर में उन्हें जलाने का समय नहीं होता है, तो वे बड़े और बड़े टैंक में जमा होते हैं। नतीजा: जानवर वजन बढ़ाता है, मोटापे से ग्रस्त होने का खतरा चलाता है।

कार्बन हाइड्रेट्स: वे मस्तिष्क को खिलाते हैं




निश्चित रूप से, अगर हम ग्लूकोज, स्टार्च या फाइबर - या बेहतर अभी तक अनाज, चावल, पास्ता, आलू जैसे भोजन ... जहां कार्बोहाइड्रेट मात्रा में बढ़ते हैं, तो वे अधिक आवाज उठाएंगे। इसके अलावा, वसा के मामले में, वे कोशिकाओं को ऊर्जा प्रदान करते हैं। हालांकि, वे अन्य महत्वपूर्ण कार्यों का प्रदर्शन करते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप अपने जबड़े में गेंद को कुचलते हैं, तो कुछ पदार्थ (एंजाइमों) जो ग्लूकोज की रिहाई के पक्ष में भोजन पर लार अधिनियम में पाए जाते हैं, एक प्रक्रिया जिसे पेट में दोहराया जाएगा जब पैनक्रिया भोजन पर अधिक एंजाइमों को उत्सर्जित करता है (amylases) एक ही कक्षा के। वे हाइड्रेट्स को जीव के लिए अधिक समेकित पदार्थों में परिवर्तित करते हैं, यह उन्हें अवशोषित करता है और इस तरह वे महत्वपूर्ण अंगों तक पहुंच जाते हैं जहां वे अपनी बैटरी, मुख्य रूप से मस्तिष्क को रिचार्ज करने के लिए समर्पित होते हैं।

फाइबर बात: हालांकि, वहाँ अन्य कार्बोहाइड्रेट कि जानवर के शरीर निगल करने में असमर्थ है, हालांकि सूखी गेंद में उनकी उपस्थिति में मदद मिलेगी अपशिष्ट पदार्थों मूल आंत चलाते हैं। Amylases में परिवर्तन और पाचन तंत्र के माध्यम से अपनी यात्रा के दौरान नहीं अपने रास्ते में पानी बनाए रखने के लिए समर्पित है एक स्पंज बन गया है, इस प्रकार की सुविधा मल स्थिरता और आदर्श आकार प्राप्त आंत और बाहर के माध्यम से पारित करने के लिए समस्याओं के बिना विदेश में। इसलिए, फाइबर कब्ज की संभावनाओं को कम करने में मदद करता है (बीम को नरम बना देता है) और दस्त (अनावश्यक तरल पदार्थ को अवशोषित करके)। यद्यपि आहार में इसकी उपस्थिति शुष्क पदार्थ के 10% से अधिक नहीं होनी चाहिए, क्योंकि बड़ी मात्रा में अन्य आवश्यक पोषक तत्वों को अवशोषित करने के लिए शरीर के काम में बाधा आती है।

खनिज: कंकाल सीमेंट

कैल्शियम, फास्फोरस, मैग्नीशियम, सोडियम, पोटेशियम, लौह, ... कुछ खनिज हैं जो कुत्ते जीव कई कार्यों को करने के लिए मांग करते हैं। हालांकि उन्हें बड़ी मात्रा में जरूरी नहीं है, उनकी उपस्थिति महत्वपूर्ण है, क्योंकि, अन्य चीजों के साथ, वे कंकाल के सहायक सीमेंट के रूप में कार्य करते हैं। कैल्शियम, फास्फोरस और मैग्नीशियम तीन पंजे हैं जो हड्डियों और दांतों के निर्माण के लिए ज़िम्मेदार हैं-मैग्नीशियम पोटेशियम को घुलनशील नमक बनाने में मदद करता है जो कोशिकाओं (इंट्रासेल्यूलर तरल पदार्थ) का घर बनाते हैं। वे सोडियम के रूप में अपने आंतरिक दबाव को भी नियंत्रित करते हैं, जो बाहरी दबाव को बनाए रखते हुए कोशिकाओं (बाह्य कोशिका द्रव) से घिरे बाहरी तरल पदार्थ में तैरते हैं। इसे इलेक्ट्रोलाइट संतुलन कहा जाता है।

शेष खनिजों (लौह, तांबे, मैंगनीज, जस्ता, आयोडीन, आदि) को जीव द्वारा भी जरूरी है, लेकिन बहुत कम मात्रा में। और ऑक्सीजन भी किसी का ध्यान नहीं जाना है, छाया में अपने काम मिलता है, जो लोहे द्वारा किया जाता है कोशिकाओं, लाल रक्त निर्मित या कई अन्य कार्यों के बीच एकदम सही हालत में मांसपेशियों में रखते हुए, करने का आरोप कोशिकाओं तक पहुंचता है।

विटामिन: चयापचय को नियंत्रित करें

विटामिन के बिना आपके पालतू जानवर के शरीर को रासायनिक प्रतिक्रियाओं में आदेश देने के लिए अक्षम किया जाएगा जो कोशिकाएं बिना रोक के बाहर होती हैं। इस प्रकार, खून के माध्यम से पोषक तत्वों को ले जाने में पहले ही उल्लेख किया प्रक्रिया के बाद, विटामिन और त्वरित लक्ष्य अपने गंतव्य उधार दे: एक मेकअप विशिष्ट अंगों में बंद हो जाता है, विटामिन ए अच्छा दृष्टि और skin- की गुणवत्ता के साथ संबंध है दूसरों घाव भरने (विटामिन लालकृष्ण) की प्रक्रिया को तेज करने के लिए जिम्मेदार हैं -। गोंद के रूप में कार्य करने की आवश्यकता या गार्ड (। विटामिन डी कैल्शियम और फास्फोरस हड्डियों में ठीक करने के लिए मदद करता है) (विटामिन ई की सुरक्षा मांसपेशी झिल्ली)।

कुल मिलाकर, कुत्ते को लगभग 13 विटामिन की आवश्यकता होती है जो इसे खाने वाली फ़ीड से सीधे प्राप्त की जानी चाहिए: इसके अतिरिक्त और इसकी कमी दोनों में विकिरण, दिल की विफलता, एनीमिया जैसे बदलाव हो सकते हैं ...

जल:

पानी वह माध्यम है जिसमें जीव की प्रतिक्रियाएं विकसित होती हैं। यह सभी रासायनिक पदार्थों के परिवहन और अवशोषण में सक्रिय भागीदारी है। वास्तव में, यह पोषक तत्वों और अणुओं का सबसे महत्वपूर्ण है कि जीव के मुख्य घटक होने के अलावा हमारे कुत्ते को अधिक बार निगलना चाहिए: शरीर का 80% पानी है।

कुत्ता प्रोटीन, वसा, प्राप्त किए बिना दिन जीवित रह सकता है ... लेकिन पानी की कमी से इसके तापमान, शारीरिक गतिविधि और स्थिति के आधार पर कुछ घंटों में मौत हो जाएगी। यही कारण है कि जानवर के निपटारे में हमेशा ताजा पानी छोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीडपालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड
भोजन, स्वास्थ्य के आधार परभोजन, स्वास्थ्य के आधार पर
» » कुत्ते पोषण
© 2021 taktomguru.com