taktomguru.com

शिक्षित करने के तरीके

शिक्षित करने के तरीके
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

हमारे पिल्ला की शिक्षा करने के लिए विभिन्न तरीके हैं। सामान्य स्कूलों में साइनुलोगोस, प्रजनकों, प्रशिक्षकों और कुत्ते के प्रशंसकों द्वारा कम या ज्यादा निगरानी के साथ विकसित किए गए विभिन्न स्कूल। Dйcada पिछली सदी के 60 के लिए, कुत्तों के प्रशिक्षण की विज्ञान पर आधारित दिशा निर्देशों का पालन नहीं करता है, लेकिन उन aсos से, psicologнa, teologнa और पशु विज्ञान कुत्ते सीखने पर विभिन्न teorнas पोषण करने के लिए शुरू।

सकारात्मक में शिक्षा

कुत्ते को शिक्षित करने का यह तरीका लिया गया नाम सबसे महत्वपूर्ण है। यह सकारात्मक सुदृढीकरण पर आधारित है, जो है, कुछ के साथ कुत्ते सुखद व्यवहारों को माना अनुचित व्यवहारों प्रबलित रहे हैं कुत्ते में प्रत्यारोपण करने का प्रयास करें, और नहीं, किसी भी सजा या नकारात्मक सुदृढीकरण से परहेज समझता है। खेल के लिए सहारा लेना सामान्य है, लेकिन मुख्य रूप से कुत्ते को सकारात्मक रूप से मजबूत करने के लिए भोजन के लिए। कुत्ते के साथ काम करने का यह तरीका सुनिश्चित करता है कि कुत्ते सत्र के दौरान एक इष्टतम मानसिक और भावनात्मक स्थिति में रहता है, कुत्ते और शिक्षक के बीच घनिष्ठ संबंध विकसित करता है। जो लोग इस metodologнa बचाव का तर्क है कि इसके आधार सीखने के लिए नींव है, और अंतर यह है कि हाल ही में जब तक इस्तेमाल किया गया था है कि प्रतिकूल estнmulos से संबंधित जब सीखने हिस्सा mбs। यह एक कार्य आधार था जो कुछ पहलुओं में अत्यधिक विकसित हुआ था, लेकिन मनुष्य-कुत्ते संबंधों के अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में भी बहुत गरीब था। सकारात्मक काम पर यह mбs भूख बढ़ाने वाला estнmulos है, जो पहले enseсaba ज्यादातर कुत्ते ने सजा के evitaciуn द्वारा अब अब enseсa पहले से नकारात्मक सुदृढीकरण के साथ enseсaba से positive- सुदृढीकरण के साथ enseсa से संबंधित हिस्सा प्रयोग किया जाता है उस नकारात्मक सुदृढीकरण को छोड़कर। अब वह भूख बढ़ाने वाला पक्ष में काम कर रहे और दूसरी तरफ से एक ही या बेहतर परिणाम प्राप्त है, क्योंकि मैं परिणाम एक स्तर लेकिन йtico और सम्मानजनक tambiйn जहां comunicaciуn परिणाम vнa काम है जवाब देने के लिए मांग की है sуlo न करना पड़े।

सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा हमेशा उन लोगों में शुरू होती है जो शिक्षा के काम को पूरा करते हैं, और शिक्षा केवल "मूल आज्ञाकारिता" में शामिल नहीं होती है, लेकिन इसके विपरीत, आगे बढ़ती है। एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते एक है जो enseсado है आप ठीक ढंग से दूसरे कुत्तों और लोगों के साथ खेलने के लिए है, लेकिन इन मानकों के अनुपालन के पारस्परिक लाभ के लिए aquйl जो किया गया है enseсado मानव की एक समाज के नियमों का पालन imposiciуn नहीं होगा मालिक और कुत्ता।

इसलिए, कुत्ते में प्रारंभिक शिक्षा मौलिक है। कुत्ते के सामाजिककरण की अवधि तीन या चार महीने तक होती है और इसलिए, शिक्षा में एक अच्छा आधार स्थापित करने के लिए यह अवधि बहुत महत्वपूर्ण है। हम यहां मिथक के साथ समाप्त होते हैं कि एक वर्ष का बच्चा सबसे अच्छा शिक्षित होता है, यह सच नहीं है, सभी कुत्ते सभी उम्र में सीखते हैं।




हम seсalando है के रूप में, वहाँ कई metodologнas और अभिनय के तरीके, मैं उनमें से किसी को, Cliker साथ शिक्षा कॉलेज के लिए Cliker बिना, खेलने के साथ, खाद्य पुरस्कार के साथ जा सकते नाम के लिए sуlo, संज्ञानात्मक की मांग कर रहे हैं, भावनाओं, चेतावनी के संकेत तुष्टीकरण के साथ, etcйtera। सभी अपने पेशेवरों और विपक्ष और सभी कामकाजी सकारात्मक के साथ बहुत स्वीकार्य हैं। लेकिन शिक्षा एक पद्धति पर आधारित नहीं है, लेकिन हमारे कुत्तों के साथ संचार के ज्ञान के आधार पर, क्योंकि हमारे प्रत्येक कुत्तों के साथ, इस संचार को अलग-अलग और स्वतंत्र रूप से संबोधित करने की आवश्यकता हो सकती है। अच्छी जानकारी और प्रशिक्षण एक अच्छा खंभा है जिस पर पेशेवरों और व्यक्तियों के लिए, हमारे दैनिक काम को व्यवस्थित करना शुरू करना है।

", सकारात्मक प्रबलित, व्यवहार दोहराया जाना जाता है जबकि व्यवहार प्रबलित मर जाते हैं नहीं है": एक मुहावरा है कि filosofнa कुत्ते शिक्षा कॉलेज सकारात्मक साथ जोड़ सकते हैं पशु सीखने का कानून है कि mбs हम विषय पर oнr सकता है में से एक है । जैसा किसी भी जीवित प्राणी, कुत्ते व्यवहार कि पुरस्कृत कर रहे हैं दोहराने और उन्हें कोई लाभ नहीं रिपोर्टिंग ningъn से बचने के लिए करते हैं जाता है। यहां से, हम अपने कुत्ते के व्यवहार को काम कर सकते हैं।

क्या करें जब कुत्ता इन दिशानिर्देशों का पालन नहीं करता है?

निश्चित रूप से, शिक्षक द्वारा गलती की गई है, जो प्रतिक्रियाओं और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का सही पैटर्न स्थापित करने में विफल रहा है। इस अर्थ में, हमारे कुत्ते के साथ धैर्य और प्रभावी संचार सकारात्मक में सही शिक्षा प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण पहलू हैं। हम हमेशा उन शब्दों के लिए इनाम और उन व्यवहारों के बारे में पूछेंगे जिन्हें हम आत्मसात करना चाहते हैं, जो हम अपने कुत्ते को जो करना चाहते हैं उसे दंडित करने के बजाय विशेष ध्यान देना चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नकारात्मक सुदृढ़ीकरणनकारात्मक सुदृढ़ीकरण
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
एक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करेंएक हाइपर सक्रिय कुत्ते को शांत कैसे करें
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
बरगद कॉलरबरगद कॉलर
कंडीशनर प्रबलककंडीशनर प्रबलक
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
एक कुत्ते को शिक्षित करने से बचने के लिए गलतियाँएक कुत्ते को शिक्षित करने से बचने के लिए गलतियाँ
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
» » शिक्षित करने के तरीके
© 2021 taktomguru.com