taktomguru.com

स्वर्ण प्रवासी में अपमानजनक माइलोपैथी

सुनहरा कुत्तायद्यपि अपरिवर्तनीय मायलोपैथी जर्मन शेफर्ड में सबसे अधिक पाया जाता है, लेकिन गोल्डन रेट्रिवर में इस डरावनी बीमारी के लिए जीन भी जिम्मेदार हो सकता है। यह मांसपेशियों की बीमारी मनुष्यों के एमीट्रोफिक पार्श्व स्क्लेरोसिस जैसा दिखता है, एक ऐसी स्थिति जिसे लो गेह्रिग रोग कहा जाता है। आनुवंशिक परीक्षण इस घातक बीमारी की पीड़ा से बचने में मदद करते हैं।

डिजेनेरेटिव मायलोपैथी. डीजेनेरेटिव मायलोपैथी तंत्रिका फाइबर, माइलिन के अलगाव को खराब करके गोल्डन रेट्रिवर की रीढ़ की हड्डी को प्रभावित करती है। इसका कारण यह है कि नसों मांसपेशियों के लिए आंदोलन के सिग्नल उत्सर्जित नहीं करते हैं। बीमारी 200 9 में पहचाने गए सुपरऑक्साइड डिमूटेज 1 नामक जीन के कारण होती है।

लक्षण. अपरिवर्तनीय मायलोपैथी के पहले संकेतों में एक अजीब चाल या झूठ बोलने या बैठने में कठिनाई शामिल है। चूंकि अपरिवर्तनीय मायलोपैथी शायद 8 साल या उससे पहले की उम्र से पहले गोल्डन रेट्रिवर पर हमला करती है, यदि आपको किसी युवा कुत्ते में इनमें से कोई भी लक्षण दिखाई देता है तो आपके पास शायद कुछ और है। समय के साथ आपका गोल्डन रेट्रिवर अपने पिछड़े पैरों को खींच देगा और पीछे की ओर रखने में परेशानी होगी। चूंकि यह रोग degenerative है, यह समय बीतने के साथ खराब हो जाएगा।




निदान. निदान उन्मूलन की प्रक्रिया से शुरू होता है क्योंकि कुत्ते के मरने के बाद अपरिपक्व माइलोपैथी का निदान करने का एकमात्र तरीका एक शव के दौरान होता है। पशुचिकित्सा रक्त के नमूनों को ले जाएगा, एक और लम्बे पेंचर, चुंबकीय अनुनाद और अन्य आम बीमारियों को रद्द करने के लिए इसी तरह के परीक्षण करेगा।

इलाज. अपरिवर्तनीय मायलोपैथी के लिए कोई इलाज नहीं है, इसलिए प्रभावित कुत्ते अंततः euthanized हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि पशु चिकित्सक अपने कुत्ते का इलाज नहीं कर सकता है और उसे लंबे समय तक जीवन की बेहतर गुणवत्ता देता है। कुछ विशेषज्ञों के मुताबिक, गहन शारीरिक चिकित्सा तीन साल तक कुत्ते के जीवन को बढ़ा सकती है, जो प्रभावित कुत्तों के लिए छह महीने की तुलना में उपचार नहीं लेती है। यदि आपका गोल्डन रेट्रिवर खराब होने पर अपरिवर्तनीय मायलोपैथी विकसित करता है, तो अधिकांश की तरह, आप चिकित्सा के साथ 12 से 14 साल का सामान्य जीवन प्राप्त कर सकते हैं। भौतिक चिकित्सा के अलावा, स्लिंग्स आपके गोल्डन रेट्रिवर के पीछे उठाने में मदद कर सकती हैं, जबकि आपके पिछड़े पैरों के लिए व्हीलचेयर गतिशीलता को जोड़ देगा। जैसे-जैसे बीमारी बढ़ती है, आपके पालतू जानवर अपने आंतों और मूत्राशय पर नियंत्रण खो सकते हैं। जैसे-जैसे आपकी जीवन की गुणवत्ता कम हो जाती है, यह वह समय हो सकता है जब आपको सौजन्य पर विचार करना चाहिए।

डीएनए परीक्षण. यह निर्धारित करने के लिए अपने कुत्ते का परीक्षण करना संभव है कि क्या इसमें जीन है जो degenerative myelopathy का कारण बनता है या प्रजननकर्ता को गोल्डन रेट्रिवर पिल्ला खरीदने से पहले ऐसा करने के लिए कहता है। इसके लिए आपको केवल कुत्ते के मुंह के अंदर साफ करना होगा और फिर प्रयोगशाला को नमूना भेजना होगा। परिणाम दिखाते हैं कि क्या कुत्ता सामान्य है या यदि यह अपरिवर्तनीय मायलोपैथी का सामना करने की संभावना है - यदि यह एक वाहक है तो इसका मतलब है कि यह बीमारी का विकास नहीं करेगा बल्कि इसे संतान को पास कर सकता है या अंततः इसे पीड़ित होने का खतरा हो सकता है। यदि आपका कुत्ता वाहक है तो आपको इसे निर्जलित या न्यूरर करना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियांसाइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
हड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशतहड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशत
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
» » स्वर्ण प्रवासी में अपमानजनक माइलोपैथी
© 2021 taktomguru.com