taktomguru.com

एक सीमा कोल्ली की अनुवांशिक कमजोरी

कोल्ली का चेहरालस्सी एक सुपर कुत्ता हो सकता है, लेकिन वह एक काल्पनिक चरित्र भी है। अन्य शुद्ध कुत्तों की तरह वास्तविक जीवन कोलाज कुछ आनुवंशिक कमजोरियों और बीमारियों के प्रति संवेदनशील हैं। अपने पिल्ला को एक प्रतिष्ठित प्रजनक से खरीदें जो स्वास्थ्य गारंटी प्रदान करता है और आपके जीवन में अपने सुपर कुत्ते का स्वागत करता है।

आंखों के रोग. दौड़ की सबसे गंभीर अनुवांशिक कमजोरियों में से एक इसकी खूबसूरत भूरी आँखों को प्रभावित करती है। यह नस्ल प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी के लिए प्रवण है, एक ऐसी बीमारी जो कुत्ते की रात में देखने में कठिनाई से शुरू होती है और अंततः अंधापन की ओर ले जाती है। "कोली आंख विसंगति" शब्द के तहत कई समस्याएं नस्ल को प्रभावित करती हैं, लेकिन जब वे पिल्ले होते हैं तो इन समस्याओं का पता लगाया जा सकता है। हल्के से गंभीर तक की ओकुलर विसंगतियां ऑप्टिक तंत्रिका और सीमा कॉलियों की रेटिना को बहुत जल्दी प्रभावित करती हैं। आपके पिल्ला के ब्रीडर को यह प्रमाणित करना होगा कि उसकी आंखें सामान्य हैं। क्योंकि नस्ल में आंख की समस्याएं इतनी आम हैं, पशु चिकित्सक द्वारा सालाना आपके कुत्ते की आंखों की जांच की जानी चाहिए।

नाक. कोली की नाक, यह स्थिति उस दौड़ में इतनी बार होती है जिसमें यह उपनाम होता है, लेकिन कोली से रक्त की बूंद के बिना भी कुत्तों को प्रभावित करता है। सौर नाक डार्माटाइटिस, क्योंकि इसे सही ढंग से कहा जाता है, नाक और स्नाउट के साथ-साथ त्वचा के रंग की हानि भी होती है। चूंकि अन्य बीमारियां इस स्थिति की नकल करती हैं, इसलिए पशुचिकित्सा को यह निर्धारित करने के लिए निदान करना चाहिए कि उसके पास क्या है। सामयिक दवाएं इस स्थिति का इलाज कर सकती हैं लेकिन चूंकि यह सूरज की रोशनी से बढ़ जाती है, इसलिए आपको अपने कुत्ते के तेज गर्मी के सूर्य के संपर्क को सीमित करना चाहिए।




दवा संवेदनशीलता. मच्छर के काटने के माध्यम से फैले परजीवी घातक हो सकते हैं। यही कारण है कि हाइवरवार्म के खिलाफ निवारक दवाएं जिनमें आईवरमेक्टिन होता है और जिन्हें मासिक प्रशासित किया जाता है, अक्सर पशु चिकित्सकों द्वारा निर्धारित किया जाता है। खरोंच के काटने वाले कुत्तों को भी दवा के साथ इलाज किया जा सकता है। हालांकि, कई कोलेज आनुवंशिक उत्परिवर्तन के कारण ivermectin के प्रति संवेदनशील होते हैं जो उन्हें कुछ दवा उत्पादों के लिए एलर्जी बनाता है। पशु चिकित्सक को दवाइयों और सामान्य कार्डियक स्टेरॉयड सहित नस्ल को प्रभावित करने वाले दवा उत्पादों से अवगत होना चाहिए, यह भी उत्परिवर्तन का पता लगा सकता है क्योंकि सभी कोली प्रभावित नहीं होती हैं। यहां तक ​​कि कोलिज जो इन विशेष फार्मास्यूटिकल उत्पादों से प्रभावित नहीं हैं, वे जीन हो सकते हैं और इसे अपने संतान में भेज सकते हैं, इसलिए यदि आप अपने कुत्ते को पुन: पेश करने के बारे में सोचते हैं, तो यह कुछ ऐसा है जिसे आपको विचार करना चाहिए।

अन्य कमजोरियां. कुछ वंशानुगत कमजोरियां सीमा कॉली में दिखाई दे सकती हैं। यदि आपके कुत्ते में इनमें से कोई भी लक्षण है, तो संभावित आनुवांशिक कनेक्शन पर विचार करें। आपके पालतू वंशानुगत अग्नाशयी अपर्याप्तता से ग्रस्त हो सकते हैं, जिसका अर्थ है कि यह पुरानी पाचन समस्याओं से ग्रस्त होगा। लक्षणों में वजन घटाने से जुड़ी असामान्य रूप से बड़ी मात्रा में खराब गंध के साथ मल शामिल है, भले ही यह हमेशा भूख लगती है। कभी-कभी वह उल्टी हो सकता है। पेट कैंसर भी इस दौड़ को प्रभावित करता है। अनियंत्रित मादाएं गर्भाशय के गंभीर संक्रमण, पायमेट्रा से अधिक प्रवण हो सकती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरणएक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
चिहुआहुआ नस्ल की स्वास्थ्य समस्याएंचिहुआहुआ नस्ल की स्वास्थ्य समस्याएं
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
सीमा परियों में विकिरण रक्त रोगसीमा परियों में विकिरण रक्त रोग
» » एक सीमा कोल्ली की अनुवांशिक कमजोरी
© 2021 taktomguru.com