taktomguru.com

सेंट बर्नार्ड

सैन बर्नार्डो
विभिन्न नस्लों के बीच, कई बचाव के लिए समर्पित कर रहे हैं, लेकिन जब San Bernardo की बात कर रहा है, हम एक कुत्ता जो सबसे ज्यादा मांग वातावरण में मनुष्य के जीवन को बचाने के लिए काम किया है, बर्फ हमेशा शिखर की धमकी से घिरा हुआ करते हैं, बर्फीले तूफान और विश्वासघाती avalanches के साथ। लेकिन इस कुत्ते की असली योग्यता है कि यह बेहोश, दुर्भाग्यपूर्ण खो यात्री ढूँढने में सक्षम घायल है बर्फ से बाहर ... और एक सुरक्षित जगह पर यह अपने आप में लाने के लिए, आदमी की मदद के बिना है। घर पर इस नस्ल के एक कुत्ते के बाद सबसे बड़ी नायकों कुत्तों कि अस्तित्व में है का वंशज है और हम अगले पन्नों में पेश कि।
दौड़ की उत्पत्ति
जूलियन हर्नान्डेज़ द्वारा

सैन बर्नार्डो की उत्पत्ति बहुत विवादास्पद है। कई सिद्धांत हैं और सभी को प्रदर्शित करना मुश्किल है। आमतौर पर स्वीकार किया जाता है कि यह एक तिब्बती मूल देता है। पियरे मेगनिन के अनुसार, भारी ग्रैंड तिब्बती वर्ष 2000 के बारे में अश्शूर में जे.सी. एक बड़ा कुत्ता हड्डियों को मजबूत और महान ऊंचाई, शक्तिशाली सिर के साथ: लंदन में ब्रिटिश संग्रहालय जे.सी. के एक निम्न उद्भूत सातवीं शताब्दी, यह एक Nínibe महल, जहां महान तिब्बती प्रकट होता है से आता है। वह आधुनिक सैन बर्नार्डो की तरह दिखता है कि वह वर्तमान सौंदर्य प्रदर्शनी में उल्लेखनीय सफलता के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है।

महान तिब्बती अपनी यात्रा के खाते में 1295- में मार्को पोलो ने गवाही दी कि वह महान कद, मजबूत और एक गधे के आकार के कुत्ते के महान मंगोल की अदालत में उपस्थिति का उल्लेख किया। उनका इस्तेमाल हिमालय के पहाड़ों में गार्ड कुत्तों के रूप में किया जाता था। अरिस्टोटल ने महान तिब्बती को "महान शक्ति रक्षक" के रूप में परिभाषित किया जो बाघ से लड़ा था। अठारहवीं शताब्दी में बफन ने कहा कि उसने एक देखा था, जो बैठा था, पांच फीट ऊंचा (1.60 मीटर) से अधिक था। बाद में, 18 9 7 में, जर्मन साइबर एक पुस्तक लिखता है जिसमें वह पूरी तरह से इस मोलोसो का वर्णन करता है।

यह दर्शाया गया है कि हिमालय के पहाड़ों में, हमारे सैन बर्नार्डोस के समान रूप से बहुत ही समान रूप से मोर्फोलॉजिकल और बाहरी विशेषताओं वाले महान कुत्ते थे। सवाल यह है कि: भारत और मध्य पूर्व में स्थित यह दौड़ यूरोप और अधिक विशेष रूप से स्विट्जरलैंड में कैसे आई? हम दो परिकल्पनाओं के साथ काम करते हैं:
  • वर्ष 280 ईसा पूर्व में, गौल्स, जो लोग स्विट्ज़रलैंड पर कब्जा कर चुके थे, अन्य क्षेत्रों के बीच, एशिया माइनर को जब्त कर लिया, जो इन विशाल कुत्तों को यूरोप लाया।



  • अन्य परिकल्पना सुनिश्चित किया जाता है कि महान तिब्बती Phoenicians द्वारा ग्रीस और मैसेडोनिया में पेश किया गया था, रोम के लिए वहां से (Molosia के ग्रीक क्षेत्र से) "moloso" का सामान्य नाम ले रही है बाघों के खिलाफ सर्कस में लड़ने के लिए और शेर। यह मानना ​​आसान है कि इन कुत्तों का इस्तेमाल रोमनों द्वारा स्विट्जरलैंड की विजय में अपने शिविरों और पर्वत के पास की निगरानी के लिए किया जाता था। यहां यह याद रखना चाहिए कि रोम के लोगों को मुख्य रूप से पासो डेल ग्रैन San Bernardo के माध्यम से और धर्मशाला के बगल में पारगमन में सैनिकों के लिए एक आश्रय बनाया, आल्प्स के लिए आया था।

या तो तरीके से, तथ्य यह है कि महान तिब्बती, Aosta और वालाइस की घाटियों में स्थापित है, या जो बफ़न के अनुसार बौवियर स्विस जैसे स्थानीय कुत्तों मास्टिफ के कुछ प्रकार, मजबूत दौड़, के साथ पार किया था है, रहते थे हेलवेसिया में, वर्तमान सैन बर्नार्डो को जन्म दे रहा है।

सैन बर्नार्डो डे हैर लांग

यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि उनके बचाव कार्यों में भिक्षुओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले सेंट बर्नार्ड के छोटे बाल थे। 1830 में, धर्मशाला के भिक्षुओं, यह सोच कर लंबे बालों में मदद अपने कुत्तों को बेहतर पास के मौसम की स्थिति का सामना करने में, वे अपने सेंट बर्नार्ड और Newfoundlands जर्मन मास्टिफ के साथ कराया, सेंट बर्नार्ड लंबे बाल दिखाई दे रहा। वे जल्दी ही पाया कि लंबे समय तक बाल सबसे बर्फ और इस, फ्रीज करने को बरकरार रखा, आंदोलन की स्वतंत्रता कुत्ते को रोकने। इस प्रकार, भिक्षुओं ने केवल छोटे बाल विविधता के साथ काम करने का फैसला किया और लंबे कोट पिल्ले को त्याग दिया। तब से, बाल की दोनों किस्मों को भर्ती कराया गया था।

एक बड़ा चरित्र
संपादकीय विभाग

जब भी दौड़ को जानता है तो मानव के लिए निष्ठा और लगाव सबसे उत्कृष्ट गुणवत्ता है जो सैन बर्नार्डो की बात करता है। इसकी गतिशीलता इसे एक संतुलन प्रदान करती है जो एक उल्लेखनीय बुद्धि के साथ अनुभवी होती है। यह सब उसके चेहरे पर अभिव्यक्ति में परिलक्षित होता है। महोगनी टोन के स्पर्श के साथ काले और सफेद के संयोजन के साथ उनका मुखौटा, उस दयालुता को बढ़ाता है जो उसे दर्शाता है।

कई लोग इसे एक विशाल भरे हुए जानवर के रूप में वर्णित करते हैं, जैसे कि सही कुत्ते को गले लगाने के लिए, और यह है। जब यह स्विट्जरलैंड और इटली के बीच सीमा के पहाड़ों में यात्रियों के बचाव के लिए समर्पित था, तो इसके गर्म मंडल ने कई लोगों को ठंड से मरने से बचाया। कुछ कुत्ते सैन बर्नार्डो के रूप में वीर के रूप में अतीत होने का दावा कर सकते हैं। अपने चरित्र में उत्कीर्ण रहा है कि मनुष्य के प्रति सुरक्षा की प्रवृत्ति, अपने परिवार के लिए किसी भी तरह के खतरे का पता लगाने के लिए एक महान अंतर्ज्ञान को संरक्षित करना और बिना किसी खतरे और खुद के बीच खुद को रखने में हिचकिचाहट के।

टेर्को वाई CARIÑOSO
घर पर, कई मालिक अपने सैन बर्नार्डोस के जिद्दी, जिद्दी कुत्तों के रूप में बोलते हैं, हालांकि यह निर्धारित किया गया है कि यह कुत्ते प्रजातियों के सबसे बड़े सिर वाला कुत्ता है (स्कॉट फुलर, 1 9 74)। वह एक कुत्ता है जिसकी दृढ़ता उसे तोड़ने या छोड़ने के बिना एक लक्ष्य का पालन करती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी मुश्किल चीजें हैं। उसकी खुफिया भी सबसे अच्छा विकल्प है कि उनके सिरों, जो भी बचाव कुत्तों रूप में अपने दिनों से विरासत है, को प्राप्त करने के लिए नेतृत्व को खोजने के लिए कार्य करता है जब वे मदद या हस्तक्षेप के बिना खुद के लिए बहुत कठिन परिस्थितियों को हल करने के लिए किया था मानव बनो

यह बदले में सीखने के लिए एक महान सुविधा की ओर जाता है, और यदि यह सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के माध्यम से है, तो बेहतर है। एक अच्छा सुदृढीकरण चुनौतियों को पेश करना और उपयुक्त समाधान तक पहुंचने के लिए आपको पुरस्कृत करना है। उनके पक्ष में एक अन्य कारक यह है कि जब एक सेंट बर्नार्ड कुछ सीखता है, तो वह इसे आसानी से बरकरार रखता है और इसे कभी नहीं भूल पाएगा। वे एक असाधारण स्मृति वाले कुत्ते हैं, जो सीखते हैं और सीखने में काफी गति डालते हैं। यदि आप अनुभव और सीखते हैं, तो हमारा कुत्ता एक आदर्श कुत्ता चिकित्सा, बचाव, सहायता बन सकता है ...
अपनी महान शारीरिक शक्ति के बावजूद, सैन बर्नार्डो एक डॉकिल कुत्ता है और उसके साथ एक मजबूत अनुशासन को जरूरी नहीं है। दूसरी तरफ, एक काम गतिशील आपके परिवार के साथ प्रभावशाली संबंधों को मजबूत करने में मदद करेगा। यदि कुत्ता अपने मालिक के साथ काम करता है, तो वह उससे अधिक एकजुट महसूस करेगा और यह एक सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व का पक्ष लेगा।

यह काम हम अपने छोटे महान मोल्सो के साथ दिन में सबसे प्रासंगिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस प्रकार, हम प्रशिक्षण के दौरान बहुत उपयोगी पहलुओं को मार्गदर्शन करेंगे, जैसे चलने के दौरान उन 85 किलोग्राम कुत्ते के साधारण हैंडलिंग। इस तथ्य के बावजूद कि नस्ल को शांत और संतुलित होने की विशेषता है, यह कुत्ते को "शांत" आदेश का जवाब देने या आदेश देने के लिए सिखाए जाने से कोई दिक्कत नहीं करता है। पिल्ला से कुत्ते, कुत्ते से, किसी भी व्यक्ति को अपने सामने के पैर उठाकर किसी को भी बधाई देने के लिए यह भी आवश्यक होगा, क्योंकि इन बड़े लोगों में से एक का "धक्का" हमारे लिए किसी भी जमीन पर फेंक सकता है।

बाकी के लिए, हमारे पास घर पर एक कुत्ता होगा जो खुशहाल पेशकश करने वाली कंपनी है, प्यार दे रहा है, हमारी देखभाल कर रहा है और परिवार के सभी सदस्यों को देख रहा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते सैन बर्नार्डोकुत्ते सैन बर्नार्डो
सेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvसेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते सान बर्नार्डो की विशेषताएंकुत्ते सान बर्नार्डो की विशेषताएं
आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरीआल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
» » सेंट बर्नार्ड
© 2021 taktomguru.com