taktomguru.com

एक मछली टैंक को ठीक से कैसे साफ करें


सामग्री

  • एक मछली टैंक को ठीक से कैसे साफ करें


  • घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें

    एक मछली टैंक को ठीक से कैसे साफ करें

    घर पर एक मछली टैंक को ठीक से साफ करने के लिए पालन करने के लिए युक्तियाँ।

    पहली सलाह के रूप में टैंक से कुछ पानी हटा दें, टैंक में कुल मात्रा में पानी का लगभग 25%। यदि यह मछलीघर है, तो आपको इसे थोड़ा कम करके खाली करना होगा, ताकि मछली पानी के तापमान में परिवर्तन को ध्यान में न रख सके, जिससे कि यह आपको मौत का उत्पादन कर सके।

    याद रखें कि खनिज पानी मछली की सेहत के लिए अच्छा नहीं है, मछली टैंक की सफाई से पहले नए पानी तैयार है, हमेशा खनिजों के बिना पानी के साथ टैंक को भरने या, नल के पानी का उपयोग कर के मामले में, में रख एक कसकर बंद कंटेनर और खनिजों को हटाने के लिए रात भर छोड़ दें।

    एक बार टैंक के खाली कर दिया, मछली एक ही पानी की टंकी में छोड़ दिया है, जो के साथ है इस पानी की एक 30 या 40% ठीक हो जाएगा, और इस प्रकार अच्छी तरह से साफ किया जा सकता है के साथ एक और पोत के लिए गुजरती हैं।
    यह टैंक से सभी एक ही युक्त तत्वों को दूर करने के समय था, तो कुछ क्लोरीन, पारदर्शक या ब्लीच, उदाहरण के लिए एक कंटेनर 90% पानी और 10% ब्लीच में रखा पानी का उपयोग की सफाई की। रगड़कर अच्छी तरह से साफ करें ताकि यह सभी अशुद्धियों को हटा दें और फिर मछली टैंक को कुल्लाएं। फिर इसे अच्छी तरह से सूखा दें।

    एक सिफन का उपयोग करके आप पत्थरों में पाए गए अवशेषों को खत्म कर सकते हैं और इस तरह बैक्टीरिया को खत्म कर सकते हैं। इसे कैसे करें, पत्थरों को स्थानांतरित करते समय पत्थरों को टैंक में रखें और सिफन को गोली मार दें। आप पत्थरों को एक कोन्डर में भी रख सकते हैं और टैप के टैप को बैक्टीरिया को खत्म करने के काम में मदद कर सकते हैं, उन्हें अच्छी तरह से हटा देना बहुत महत्वपूर्ण है।

    सजावट बैक्टीरिया भी जमा कर सकते हैं। इसलिए उन्हें मछली टैंक में लौटने से पहले उन्हें साफ करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि जब भी आप मछली टैंक के कुछ घटक को साफ करते हैं तो आपको इसे वापस रखने से पहले इसे सूखा देना चाहिए।

    पहले से तैयार किए गए नए पानी को रखें, इसे पिछले तापमान के समान तापमान पर रखने से पहले सत्यापित करें, नया पानी डालें और फिर टैंक में ऑब्जेक्ट्स और गहने रखें। अंत में वह सभी मछलियों को अपने लंबे समय से प्रतीक्षित घर लौटाएगा।

    एक मछली टैंक को ठीक से कैसे साफ करें

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रणघोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण
    ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
    उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
    एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
    हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
    एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
    जापानी के रूप में जाना जाने वाली मछली क्या है?जापानी के रूप में जाना जाने वाली मछली क्या है?
    कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
    घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
    छुट्टी पर मेरी मछली का ख्याल कैसे रखें?छुट्टी पर मेरी मछली का ख्याल कैसे रखें?
    » » एक मछली टैंक को ठीक से कैसे साफ करें
    © 2021 taktomguru.com