taktomguru.com

बोर्डो के बुलडॉग का प्रजनन

टेक्स्ट: जोसे और मारी कारमेन (ब्रिसास डेल अररेन) brisasdelarrayan.com

यह एक आसान काम नहीं है, न ही शुरुआत में, उत्साह के साथ, असेंबली के साथ जारी है और अंत में वितरण के साथ।

हमारे अनुभव के अनुसार:

सेलो

गर्मी में, सभी बिट्स बराबर नहीं होते हैं, कुछ पहले अंडाकार होते हैं, दूसरों के बाद, कुछ ग्रहणशील होते हैं और कुछ कम होते हैं। हम रक्त प्रोजेस्टेरोन परीक्षण करना सुनिश्चित करते हैं। आठ दिन से ही यह दाग शुरू होता है क्योंकि हम पहले विश्लेषण करते हैं और तैयार होने तक हर दो दिन दोहराते हैं, यह अधिक सुरक्षित है।

माउंट

राइडिंग एक कठिन काम है, वे कुत्ते हैं जो बहुत वजन करते हैं। नर मादा से लगभग हमेशा भारी होता है, जिसके कारण कुत्ता वजन या कुत्ते का समर्थन नहीं कर सकता है, अगर यह पहले नहीं मारा जाता है, थक जाता है और पैंट मिलता है, तो, या उसे हाथ दें और आप उसकी मदद करते हैं या आपको गर्भपात करना चुनना है। हम प्राकृतिक पसंद करते हैं, लेकिन यदि यह नहीं हो सकता है, तो यह क्षतिपूर्ति करता है।

बच्चे की बच्ची

यदि यह एक बड़ा कूड़ा है, तो मादा कई घंटों तक गर्भवती हो सकती है, और डोगो डी बोर्डोक्स में आमतौर पर कई झुकाव होते हैं। हमारे "ट्रिआना", जो कि पहले डॉगो डी बोर्डोक्स थे, उनके पहले कूड़े में उनकी 12 पिल्ले थीं। हम निश्चित रूप से 15 घंटों तक श्रम में थे, बेशक, उसके पक्ष से आगे बढ़कर और जितना संभव हो सके उसकी मदद कर रहे थे और हमारे पशु चिकित्सक ने चेतावनी दी थी कि अगर हमें उसकी मदद करने के लिए उसे चेतावनी दी गई थी।

प्रसव के बाद आश्वासन आता है कि सब कुछ हुआ है, कि पिल्ले स्वस्थ और गर्म हैं, और उनकी मां बहुत थके हुए लेकिन अच्छी तरह से हैं। लेकिन अब जब एक कठिन और संतोषजनक चरण शुरू होता है। यद्यपि वे बहुत अच्छी माताओं हैं और बहुत सावधान हैं, हम डरते थे कि इतने सारे वजन वाले इतने बड़े कुत्ते ने अपने बारह छोटे बच्चों में से एक को अनजाने में क्रश किया।




हम एक गर्म बिस्तर तैयार करते हैं जहां हम अपने मैम के बगल में पिल्ले डालते हैं, और हर तीन घंटे में हम उसे कम से कम दो सप्ताह तक रात और दिन में चूसने के लिए कहते हैं, जब वे बड़े और मजबूत होंगे।

वह पिल्लों की सफाई का ख्याल रखती है। एक कुत्ते को इतना बड़ा और शक्तिशाली देखकर अपने पिल्लों को इतने प्यार से देखकर और देखकर कि वह आपको कैसे देखती है, आपको नींद के बिना बुरी रातें और समर्पण के कई घंटों को भूल जाती है।

हम स्वस्थ बढ़ने और हमारे पिल्ले खेलने का आनंद लेते हैं। और जब वे अपने अंतिम घर जाते हैं तो हमारे पास दर्द और मन की शांति है कि वे अब हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन उन्हें एक घर मिला है जहां वे बहुत प्यार करते हैं और उनके बारे में उनकी देखभाल करते हैं, और हम उन लोगों को देखना जारी रखेंगे जिनके पास है बंद करें, साथ ही फ़ोटो द्वारा जो आपके मालिक हमें दूर भेजते हैं।

हमारे पास विभिन्न नस्लों के कई कुत्तों हैं, लेकिन डॉग्यू डी बोर्डो बहुत ही खास है हमारी सही आंख है और हम इसे हमारे आश्चर्यजनक, अच्छे और देखभाल करने वाले "ट्राइना" के लिए जिम्मेदार हैं, जिन्होंने हमें इस अद्भुत दौड़ को खोजने का मौका दिया।

Afijo Brisas डी Arraybn के पिल्ला।

एक प्रजनक के लिए एक सुंदर और स्वस्थ कूड़े को देखने से कोई बड़ा इनाम नहीं है और यह जानकर कि हमारे कुत्ते परिवारों के साथ होने जा रहे हैं जो हमारे लिए संभव है तो उन्हें और अधिक प्यार करेंगे। साथ ही साथ आपको बताते हैं कि वे हमारे पिल्ले के साथ कितने खुश और खुश हैं। इस अवसर के लिए एक हजार धन्यवाद।

डोगू डी बोर्डो एक शक्तिशाली शक्तिशाली कोलॉसस है, जिसमें बहुत मांसपेशी शरीर होता है, जो एक सामंजस्यपूर्ण उपस्थिति को बरकरार रखता है। इसका संविधान जमीन के नजदीक है, यह कहा जा सकता है कि स्टर्नम-ग्राउंड दूरी (नीचे से देखी गई) प्रोफ़ाइल से देखी गई छाती की ऊंचाई के बराबर या उससे कम है और कोहनी के पीछे से मापा जाता है। वह एक मोटा, मांसपेशी, आकर्षक और गर्व एथलीट की तरह दिखता है। पुराना मुकाबला कुत्ता, गार्ड के लिए सुसज्जित है, जो महान साहस और साहस के साथ माना जाता है, लेकिन आक्रामकता के बिना। वह अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ है और बच्चों के साथ बहुत स्नेही है। मादाओं में, पात्र समान होते हैं लेकिन कम स्पष्ट होते हैं, और उनका वजन आम तौर पर पुरुषों की तुलना में हल्का होता है।

`Triana de Brisas del Arrayan`. Prop.: Brisas del Arrayбn.
"ट्राइना डे ब्रिसास डेल अररेन"। प्रस्ताव: ब्रिसास डेल अर्रेबिन।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करेंकुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करें
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
अर्जेंटीना बुलडॉग प्रजननअर्जेंटीना बुलडॉग प्रजनन
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
मीरकट क्या हैं और वे कैसे रहते हैं?मीरकट क्या हैं और वे कैसे रहते हैं?
कुत्तों में उत्साह और संभोगकुत्तों में उत्साह और संभोग
कुत्ते का उत्साह: चक्र और संचालनकुत्ते का उत्साह: चक्र और संचालन
» » बोर्डो के बुलडॉग का प्रजनन
© 2021 taktomguru.com