taktomguru.com

अर्जेंटीना बुलडॉग प्रजनन

टेक्स्ट: ईवा, एंटोल्न और कारमेन (क्यूवा डे ला मन्चेरेस)।

हम यह कहकर शुरू करेंगे कि प्रजनन, हमारी राय में, अनुभवों में से एक है कि जानवरों को पसंद करने वाले हर व्यक्ति को कोशिश करनी चाहिए। हम मादा का चयन करके शुरू करेंगे, क्योंकि यह नस्ल का 60% है, और इसके गुणों और इसके दोषों के अनुसार, आप एक पुरुष के बारे में सोचते हैं जिसे इसके साथ पूरक किया जा सकता है। बेशक, सब कुछ सही और सुंदर नहीं है। मेरी इच्छा है, तो हम सभी के पास आदर्श कुत्ता होगा। मादा आमतौर पर गर्मी की शुरुआत से 9 से 15 दिनों के बीच नर के लिए ग्रहणशील होती है (कुछ अपवाद के साथ)। कवर प्राकृतिक या गर्भावस्था से हो सकता है।

Tigidas Buenaventura Tigidas Cachetún Santi के साथ। प्रस्ताव: एवलियाना (केनेल कासा रोक) और जुसु कोविसुआरी (केनेल टिगिडास)।
Tigidas Buenaventura Tigidas Cachetún Santi के साथ। प्रस्ताव: एवलियाना (केनेल कासा रोक) और जुसु कोविसुआरी (केनेल टिगिडास)।

एक कवर एक बार, अपने जन्म तक दो महीने इंतजार और पुष्टि करें कि आपका preсez ecografнa करना अगर आप चाहे quedу preсada वास्तव में उत्सुक हैं, या बस थोड़ी देर प्रतीक्षा करने के बाद वे खुद को अपने परिवर्तन hбbitos की पुष्टि करेगा करने के लिए। वे अधिक स्नेही बन जाते हैं, वे अधिक और महीने के बारे में खाते हैं और एक हफ्ते वे पेट को और अधिक गोल करने लगते हैं। प्रसव के लिए पंद्रह दिनों की अनुपस्थिति में, आमतौर पर वे दूध (या कोलोस्ट्रम) शुरू करते हैं।

हमारे अनुभव, के बारे में बात श्रम दृष्टिकोण, शरीर का तापमान सामान्य (कथित तौर पर जन्म से पहले एक dнas tomarб तापमान) की तुलना में एक डिग्री चला जाता है जब बच्चे के जन्म से पहले तुरंत उन्हें थोड़ा बढ़ाने के लिए, आम तौर पर बेचैन हो करने के लिए शुरू और araсar मिट्टी, वे हलचल करते हैं और घोंसला बनाने लगते हैं यदि उनके पास कंबल है या आप उन्हें जन्म देने के लिए क्या कहते हैं।

चूंकि तापमान बढ़ता है और पानी टूट जाता है, तब तक एक अंतराल होता है (यह प्रत्येक महिला पर निर्भर करता है) जब तक वे श्रम में नहीं जाते। नसों का क्षण आ रहा है ... आप जिन जन्मों में भाग लेते हैं, उनके लिए चिंता दूर नहीं जाती है। जटिलताओं के मामले में आपको हमेशा एक पशु चिकित्सक का हाथ रखना होगा।

संकुचन शुरू होते हैं, और जब वे बहुत करीब होते हैं तो पिल्ला पैदा होने वाला होता है। आम तौर पर एक बैग के अंदर और इसके प्लेसेंटा के साथ छोड़ दें, आम तौर पर मादा उस बैग को तोड़ने के लिए ज़िम्मेदार होती है, अगर यह थोड़ा अनुभवहीन होता है तो हम मदद करेंगे और नाक की ऊंचाई पर पिल्ला को तोड़ देंगे। तब हम उसे माँ को डाल देंगे ताकि वह उसे लेटे और उसे सांस लेने में उत्तेजित करे। मादा प्लेसेंटा के साथ बैग खाएगी (यह पहले से ही प्रत्येक की राय में है) और पिल्ला, अगर यह समझदार है, तो जब तक टीट चूसने लगती है तब तक चक्कर आती है। आप में से कुछ को उनकी मदद करनी है, क्योंकि वे थोड़ा डर गए हैं।

जब पिल्ले पैदा होते हैं तो अपने ताल को देखने के लिए सुविधाजनक होता है, दुर्भाग्य से, कुछ खेल के साथ पैदा होते हैं और जीवित रहने में सक्षम नहीं होंगे। डिलीवरी खत्म हो जाने तक हम इन चरणों का पालन करेंगे, उस समय मादा आराम करेगी। डिलीवरी के दौरान उपयोग किए जाने वाले कागजात, कंबल या भूसे को बदलने की सलाह दी जाएगी, क्योंकि वे बहुत सारे तरल निष्कासित करते हैं, हालांकि वे बहुत साफ हैं, पिल्ले सूखे होनी चाहिए।

पिल्ले को गर्म रखना बहुत महत्वपूर्ण है। पहले दिन वे गर्मी उत्पन्न नहीं करते हैं और ठंडे रह सकते हैं, संभावित मौत के कारण हैं। यही कारण है कि गर्मी दीपक मौलिक हैं, आपकी मां की गर्मी में जोड़ा गया है, आप देखेंगे कि वे फैले हुए हैं, और यह एक अच्छा संकेत है।




से इसे यहाँ घंटे और जीने के घंटे शुरू करने और रहने enraptured mirбndolos उन्हें लग रहा है, और tambiйn घंटे और घंटे नींद (कम से कम है कि मैं टिप्पणी कहानी बता रहा था) के बिना, लेकिन मैं विश्वास दिलाता हूं कि आप इसके लायक है। आप उन्हें बढ़ते देख रहे हैं और कई बार खड़े किए बिना वे खेलना शुरू कर देते हैं।

जैसा कि आप जानते हैं, वे आंखों और कानों से पैदा होते हैं। आँखें, आठ या ग्यारह dнas से खोलने के लिए शुरू करते हैं, और oнdos बस के बारे में तीन या चार हफ्तों के बाद गठन कर रहे हैं, हालांकि यह एक despuйs सप्ताह तक नहीं है जब हम खोज कर सकते हैं या नहीं, उन्हें पता चलता है, सबसे मुश्किल क्षणों में से एक फिर, दुर्भाग्यवश, डोगो अर्जेंटीनो बहरापन से पीड़ित हो सकता है।

तीन हफ्तों के बाद वे अपने दांत प्राप्त करना शुरू कर देते हैं, यही वह समय है जब हम उन्हें शिशु भोजन देना शुरू कर सकते हैं। इसके लिए, पानी के साथ फ़ीड गीला करें और इसे एक शॉट से दूसरे शॉट में नरम होने दें। दिन में तीन बार उन्हें खिलाना सुविधाजनक है, भले ही वे अभी भी मां से स्तनपान कर रहे हों या नहीं। यदि पिल्ले मां के साथ हैं, तो वह वह होगी जो तब तक तय करेगी जब तक वे चूसने वाले नहीं होंगे।

यदि माँ की टिप्पणी अच्छी तरह से wormed था वे तीन या चार हफ्तों के साथ dewormed रहे थे, और 45 dнas के साथ पहली वैक्सीन (पिल्ला) pondrб रहे थे, और 20 dнas के बाद, तीसरे समाप्त करने के लिए जब पिल्ला तीन महीने में आता है (यह हमारा दिशानिर्देश है, लेकिन आपका पशुचिकित्सक आपको सलाह देने वाला होगा)।

यह एक बहुत सक्रिय नस्ल है, जिसमें तीन सप्ताह खेलना शुरू हो जाएगा, उस खेल में उसकी मां शामिल होगी, इसलिए कम से कम दो महीने तक उसके साथ रहना बहुत महत्वपूर्ण है। यह वह होगा जो उनके चरित्र को चिन्हित करेगा और उन्हें सिखाएगा, और वह चरित्र इंसान होगा, हम उन्हें अपने व्यवहार के बारे में सभी को प्यार और दृढ़ता से बढ़ावा देना और पढ़ाना जारी रखेंगे। हमारे हाथों में यह है कि हमारे पास एक संतुलित और खुश कुत्ता है।

दो महीने बाद मुश्किल चीज शुरू होती है, उन लोगों को ढूंढने के लिए जो उनकी देखभाल कर सकते हैं और उन्हें अपने जीवन के बाकी हिस्सों को सिखा सकते हैं, जिससे वे उन्हें जीवन दे सकते हैं और उनका आनंद ले सकते हैं। दूसरी तरफ, उनसे खुद को अलग करने की उदासी आती है, लेकिन खुशी भी होती है, क्योंकि आम तौर पर इस पल से आपने महान परिवार क्यूवा डे ला मुचेरेस के लिए एक और दोस्त बना दिया है। हमारे लिए नस्ल जुनून, बलिदान, जितना संभव हो सके दौड़ को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है, और सबसे ऊपर, पिल्लों और उसके साथ चलने वाली हर चीज के प्रति बहुत प्यार है।

Mucheres Cattery की गुफा के पिल्ले।
Mucheres Cattery की गुफा के पिल्ले।
डोगो अर्जेंटीनो पिल्ला
डोगो अर्जेंटीनो बनाएँ
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का गर्भावस्थाकुत्तों का गर्भावस्था
जिराफ का गर्भावस्थाजिराफ का गर्भावस्था
खरगोशों का प्रजननखरगोशों का प्रजनन
मकड़ियों का गर्भावस्थामकड़ियों का गर्भावस्था
एक बिल्ली का गर्भधारणएक बिल्ली का गर्भधारण
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
शेर का गर्भावस्थाशेर का गर्भावस्था
डॉल्फ़िन का गर्भावस्थाडॉल्फ़िन का गर्भावस्था
» » अर्जेंटीना बुलडॉग प्रजनन
© 2021 taktomguru.com