taktomguru.com

पूडल में खाद्य असहिष्णुता

पूडल (6)Poodles कई तत्वों के लिए अविश्वसनीय रूप से संवेदनशील हैं, जिनमें से अधिकांश व्यक्तित्व लक्षणों को शामिल करते हैं जो कई मालिकों को लगता है। लेकिन कभी-कभी यह वैचारिक और भौतिक से परे चला जाता है, वे कुछ खाद्य पदार्थों के असहिष्णुता को दिखाते हैं, एक शर्त जिसे भोजन की संवेदनशीलता भी कहा जाता है।

खाद्य असहिष्णुता बनाम खाद्य एलर्जी। एलर्जी और खाद्य असहिष्णुता इसी तरह के लक्षणों के साथ शारीरिक प्रतिक्रियाएं हैं लेकिन वे अलग-अलग स्थितियां हैं। एक एलर्जी प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया का कारण बनती है जिसमें हल्के से घातक होते हैं। असहिष्णुता का यह मतलब नहीं है कि आपका पूडल अमेरिकी पनीर नहीं खा सकता क्योंकि यह सामाजिक रूप से नीचे है, लेकिन क्योंकि यह असुविधा का कारण बनता है, लेकिन लक्षण आमतौर पर केवल पाचन होते हैं। एलर्जी के विपरीत, भोजन असहिष्णुता प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया नहीं होती है और आमतौर पर जीवन को खतरनाक नहीं होती है।

भोजन असहिष्णुता का क्या कारण बनता है? चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और सेलेक रोग जैसी कुछ विकार खाद्य असहिष्णुता और पाचन परेशान हो सकती हैं। विषाक्त पदार्थों, खराब भोजन, additives और अन्य रसायनों के लिए एक्सपोजर गंभीर प्रतिक्रियाओं और पुरानी समस्याओं का कारण बन सकता है, तो आपको अपने कुत्ते के भोजन के लेबल की जांच करनी चाहिए। वास्तव में, भोजन अक्सर कारण होता है और कभी-कभी असहिष्णुता निर्धारित करने में पहला कदम एक समय के लिए एक या दो अवयवों को खत्म करना है और फिर धीरे-धीरे आहार में भोजन को फिर से पेश करना है।




खाद्य पदार्थों से बचा जाना चाहिए. कई खाद्य पदार्थों चिंता का विषय है, कुछ की तरह गेहूं, विशेष रूप से मकई लस, सोया, डेयरी उत्पाद और यहां तक ​​कि मांस के हो सकता है वे सबसे अधिक विनाशकारी हो जाते हैं। हमारे जैसे, प्रत्येक पालतू एक अद्वितीय व्यक्ति है। आपका पूडल एक विशेष घटक के प्रति संवेदनशील हो सकता है और दूसरा जो पास रहता है वह नहीं करता है। हमें की तरह, कुत्ते समय के साथ सामग्री के लिए असहिष्णुता विकसित कर सकते हैं, तो आपके पूडल विशिष्ट सामग्री है कि महीनों या वर्षों के लिए खा लिया है करने के लिए प्रतिक्रियाओं होने शुरू कर सकता है।

भोजन का जोड़ा. दूसरों द्वारा संभावित हानिकारक खाद्य पदार्थों के प्रतिस्थापन से आपको यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि कोई विशिष्ट भोजन अपराधी है और आपके पूडल को फिर से ठीक करने में मदद कर सकता है।
संभावित अपराधियों को खत्म करने के बाद, आप चिकन, सब्जियां और स्वस्थ तेल जैसे नरम खाद्य पदार्थों की पेशकश शुरू कर देंगे। ये तेल आपको कुत्ते की आवश्यक आवश्यक फैटी एसिड प्रदान करके आपकी मदद कर सकते हैं, इस प्रकार आपके स्वास्थ्य को अनुकूलित कर सकते हैं। इसके अलावा, ओमेगा -3 मुकाबला सूजन के साथ तेल, जो आपके कुत्ते के संवेदनशील शरीर को राहत प्रदान करता है। यदि साधारण आहार परिवर्तन समस्या का ख्याल नहीं रखते हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैंकुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
कुत्तों में उल्टी या दस्तकुत्तों में उल्टी या दस्त
» » पूडल में खाद्य असहिष्णुता
© 2021 taktomguru.com