taktomguru.com

यॉर्की में एन्सेफलाइटिस

यॉर्कीयॉर्कशायर टेरियर विभिन्न प्रकार के एन्सेफलाइटिस से पीड़ित हो सकता है। इन प्रकारों में से एक एनक्रोटाइजिंग एन्सेफलाइटिस को "यॉर्की एन्सेफलाइटिस" के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि यह आमतौर पर यॉर्कशायर टेरियर और अन्य छोटी नस्लों में होता है। यद्यपि आपका कुत्ता बीमारी से ठीक हो सकता है, यॉर्नी में एन्सेफलाइटिस के लिए पूर्वानुमान अच्छा नहीं है।

इन्सेफेलाइटिस. एन्सेफलाइटिस मस्तिष्क की सूजन के लिए औपचारिक शब्द है, यह सूजन वायरस और बैक्टीरिया या परजीवी या प्रोटोजोआ द्वारा संक्रामक एजेंटों के कारण होती है। इडियोपैथिक एन्सेफलाइटिस, सबसे आम प्रकार, अज्ञात कारकों का परिणाम है लेकिन यह एक ऑटोम्यून्यून बीमारी प्रतीत होता है। एन्सेफलाइटिस में रीढ़ की हड्डी या मायलाइटिस से संबंधित सूजन शामिल होती है। यदि पशु चिकित्सक को संदेह है कि आपके पास एनसेफलाइटिस एनसेफलाइटिस है, तो इसका मतलब है कि आपके यॉर्की के मस्तिष्क के कुछ हिस्सों में मर रहे हैं। नेक्रोटाइजिंग एन्सेफलाइटिस संक्रामक नहीं है, अगर आपके घर में एक से अधिक यॉर्की हैं तो यह एक आराम है।

लक्षण. यॉर्किस में एन्सेफलाइटिस आमतौर पर युवा और मध्यम आयु वर्ग के कुत्तों में विकसित होता है। शुरुआती लक्षणों में बारहमासी सिर झुकाव, दौरे, दृष्टि और सुस्ती का नुकसान शामिल हो सकता है। कुत्ता दर्द दिखा सकता है और चलने में कठिनाई हो सकती है। यह आमतौर पर बहुत स्पष्ट है कि आपके कुत्ते के साथ कुछ गलत है। अन्य प्रकार के एन्सेफलाइटिस के लक्षणों में व्यक्तित्व और व्यवहार में बदलाव के साथ दौरे और सुस्ती शामिल हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई भी लक्षण है तो अपने कुत्ते को तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।




निदान. एन्सेफलाइटिस के लक्षण मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी के अन्य रोगों की नकल करते हैं, जिनमें कैंसर भी शामिल है। पशु चिकित्सक आपके मस्तिष्क को प्रभावित करने के बारे में सुराग खोजने के लिए आपके यॉर्की पर एक एमआरआई करेगा। आप अपने कुत्ते के सेरेब्रोस्पाइनल तरल पदार्थ की जांच भी कर सकते हैं और रक्त के नमूने ले सकते हैं। दुर्भाग्यवश, निक्रोटिंग एन्सेफलाइटिस का निश्चित रूप से निदान करने का एकमात्र तरीका कुत्ता मरने के बाद या मस्तिष्क बायोप्सी के माध्यम से एक शव के माध्यम से होता है।

इलाज. अब तक कोई इलाज नहीं है और एनसीरोटाइजिंग एन्सेफलाइटिस के लिए कोई प्रभावी उपचार नहीं है। यह बीमारी अनिवार्य रूप से प्रगतिशील और घातक है इसलिए अधिकांश मालिक अपने कुत्तों को उदार बनाने का फैसला करते हैं। यदि आपकी यॉर्की बीमारी के किसी अन्य रूप को प्रकट करती है तो पशु चिकित्सक को संक्रमण होने पर दौरे और एंटीबायोटिक दवाओं को नियंत्रित करने के लिए फेनोबार्बिटल को निर्धारित किया जा सकता है। यदि बीमारी आइडियोपैथिक है तो आपको एंटीबायोटिक्स नहीं दिए जाते हैं लेकिन पशुचिकित्सक आपकी यॉर्क की प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने के लिए स्टेरॉयड लिख सकता है। उच्च खुराक पर उपचार छह महीने या उससे अधिक समय तक चल सकता है और कुत्ते को रोग को नियंत्रित करने के लिए जीवन के लिए कम खुराक की आवश्यकता होगी। कुछ कुत्ते इस उपचार के साथ अच्छी तरह से रहते हैं जबकि अन्य आत्मसात या विश्राम नहीं करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
एक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकेंएक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकें
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
1 और Ordf- राष्ट्रीय विरोधी रेबीज टीकाकरण सप्ताह1 और Ordf- राष्ट्रीय विरोधी रेबीज टीकाकरण सप्ताह
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
योरकी नस्ल के रोगयोरकी नस्ल के रोग
» » यॉर्की में एन्सेफलाइटिस
© 2021 taktomguru.com