taktomguru.com

पग में दौरे

पग का चेहराएक पग में जब्त हमेशा एन्सेफलाइटिस के कारण नहीं होता है, हालांकि यह वास्तव में सबसे आम कारणों में से एक है। एक पग में दौरे के कुछ संभावित कारण मिर्गी या जहरीले रसायनों के संपर्क में हैं। हालांकि, जैसा कि मैंने पहले कहा था, पग में दौरे के विशिष्ट कारणों में से एक एन्सेफलाइटिस है।

वातावरण. एन्सेफलाइटिस मस्तिष्क की सूजन है जो दुनिया में लगभग 1.2 प्रतिशत पग आबादी को प्रभावित करता है। इस बीमारी के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है जो आम तौर पर 2 से 3 साल के व्यक्तियों को प्रभावित करता है। किए गए अध्ययनों के मुताबिक, 7 साल से कम उम्र के झुकाव वाली मादाएं घास या काले रंग के वयस्क पुरुषों की तुलना में बीमारी विकसित करने की अधिक संभावना होती हैं। कारण अनुवांशिक है और एन्सेफलाइटिस निर्धारित करने के लिए आनुवांशिक संवेदनशीलता परीक्षण है। यह परीक्षण विशेष रूप से पग प्रजनकों को बीमार नमूनों को पुनरुत्पादित करने से रोकने के लिए लक्षित है। यदि आपका पग एन्सेफलाइटिस विकसित करता है तो आपको उस ब्रीडर को सूचित करना चाहिए जो इसे आपको बेच देता है।

प्राथमिक लक्षण. एन्सेफलाइटिस का मुख्य लक्षण एक जब्त है। यदि आपके पग कंसल्स आपको जब्त के कारण को निर्धारित करने के लिए इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। व्यवहारिक परिवर्तन हैं जो इंगित करते हैं कि एक पग एक जब्त होने वाला है। यदि आप अपने पालतू जानवरों में इन बदलावों को देखते हैं, तो आपको जब्त होने से पहले पशुचिकित्सा जाना बुद्धिमान होगा। कुछ लक्षण स्वास्थ्य समस्याओं की एक श्रृंखला के लिए काफी सामान्य हैं जो ऐसी परिस्थितियों से लेकर हैं जो आपके कुत्ते के जीवन को खतरे में डाल सकते हैं। यही कारण है कि नैदानिक ​​परीक्षण नहीं किए जाने पर एन्सेफलाइटिस की पहचान करना मुश्किल है।




व्यवहार में बदलाव से पहले लक्षण। लेटर्जी और मांसपेशियों के समन्वय की कमी अक्सर एन्सेफलाइटिस द्वारा जब्त से पहले होती है। हालांकि, सुस्ती केवल एक आम संक्रमण का लक्षण हो सकती है, इसलिए आपको तुरंत यह नहीं मानना ​​चाहिए कि आपके पग में एन्सेफलाइटिस है क्योंकि यह सुस्त है। मांसपेशी समन्वय का नुकसान आड़ू या अन्य न्यूरोलॉजिकल स्थिति को नुकसान पहुंचा सकता है। एक पग जो लंबे समय तक सर्कल में चलता है और फर्नीचर के खिलाफ अपने सिर को रगड़ता है, दौरे के लक्षण दिखा सकता है। यदि आप परेशान और आक्रामक लगते हैं, तो व्यवहार जो आम तौर पर दौड़ से संबंधित नहीं होते हैं, ऐसे लक्षण भी हो सकते हैं जो आपके पालतू जल्द ही आ जाएंगे।

बीमारी की प्रगति. एन्सेफलाइटिस में धीमी या तेज प्रगति हो सकती है। जब यह धीमी प्रगति का होता है, तो पग दौरे के बीच सामान्य व्यवहार दिखाता है, जो दिन या सप्ताह अलग हो सकता है। लेकिन, जब एन्सेफलाइटिस तेजी से प्रगति कर रहा है, तो पग दौरे के बीच अपने सामान्य व्यवहार में वापस नहीं आती है। यह विचलन और अवसाद के लक्षण, साथ ही साथ चलने में असमर्थता के लक्षण दिखने की संभावना है। इस बीमारी के बारे में बहुत कम ज्ञात कारणों में से एक यह है कि यह आमतौर पर बहुत जल्दी हमला करता है। कई मामलों में कुत्ते को दौरे से मर जाता है इससे पहले पशु चिकित्सक के पास मस्तिष्क स्कैन करने का समय होता है जो पशु चिकित्सा दवा को इस बीमारी को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकता है। यह प्रभावी उपचार के अभाव में योगदान दिया है और यद्यपि इस घातक बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है, पशुचिकित्सा अपने पालतू जानवरों के लिए जीवन और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए आक्षेपरोधी और विरोधी भड़काऊ दवाओं लिख सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मधुमेह आवेगकुत्तों में मधुमेह आवेग
क्या कुत्तों में सो रहा है?क्या कुत्तों में सो रहा है?
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
1 और Ordf- राष्ट्रीय विरोधी रेबीज टीकाकरण सप्ताह1 और Ordf- राष्ट्रीय विरोधी रेबीज टीकाकरण सप्ताह
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
कुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेदकुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेद
कुत्तों की नस्लें जो मिर्गी से ग्रस्त हैंकुत्तों की नस्लें जो मिर्गी से ग्रस्त हैं
कैनाइन इडियोपैथिक मिर्गी। इस बीमारी के बारे में और इसके संचालन के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए इसके…कैनाइन इडियोपैथिक मिर्गी। इस बीमारी के बारे में और इसके संचालन के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए इसके…
माल्टीज़ कुत्तों और दौरेमाल्टीज़ कुत्तों और दौरे
» » पग में दौरे
© 2021 taktomguru.com