taktomguru.com

वरिष्ठ

वरिष्ठ

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्ल्वर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

दुर्भाग्य से, कुत्ते की लंबी उम्र के अन्य mamнferos की तुलना में बहुत लंबे समय तक नहीं है, विशेष रूप से प्रजातियों कि कार्य करता है और परवाह करता है, जो है के संबंध में, मानव के साथ। समय व्यर्थ में पारित नहीं होता है, और एक समय था जब हमारे compaсeros lуgicos empezarбn "दर्द" है कि पहनने orgбnico से परिणाम पेश करने के लिए llegarб। हालांकि अक्सर, कुत्ते की मौत का कारण नहीं बनेगा अगर सही diagnуstico और उचित उपचार harб आवश्यक समय से आगे एक घातक परिणाम को रोकने के लिए हम तो कुछ रोगों tomarбn कि क्या हम एक crуnico carбcter फोन मिल जाए, और,।


लेकिन, हम कब मान सकते हैं कि एक कुत्ता पुराना है? सामान्यीकरण, podrнamos का कहना है कि आठ aсos से है, लेकिन यह भी consideraciуn उचित प्रतीत नहीं किया, कई कुत्तों के बाद से, कि साल की उम्र में, habrбn ъnicamente अपने जीवन के कवर आधा।

आयु और अन्य रिलायंट फैक्टर
हम कह सकते हैं कि ऊंचाई उस भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण पैरामीटर है जिस पर हमारा कुत्ता शायद मर जाएगा। हम निश्चित रूप से पता है कि pequeсa आकार mбs के एक कुत्ते एक माध्यम है, और йstos vivirб, बारी में, mбs कि बड़े या विशाल है, लेकिन हम दौड़ के रूप में इस तरह के महत्वपूर्ण मुद्दों को भूल नहीं करना चाहिए, अगर वे इसे किया है, अपने जीवन भर में भोजन, उन्हें बीमारियों का सामना करना पड़ा, उनके इलाज के लिए दिए गए उपचार और उनके मालिकों द्वारा प्रदान की जाने वाली देखभाल।
प्रकटीकरण की कई पुस्तकों में उम्र के पत्राचार की सारणीएं हैं, जो हमारे संबंध में कुत्ते की उम्र को बदलने के लिए काम करती हैं। इससे पहले, यह कहा गया था कि एक कुत्ते के जीवन के सात साल मानव के जीवन के एक वर्ष से मेल खाते थे, लेकिन यह सच नहीं है। आम तौर पर, वर्ष के अंत तक, कुत्ते यौन परिपक्वता तक पहुंच चुके हैं, और कई मामलों में वे पूरी तरह विकसित हुए हैं।

Cataratas

हम orgбnicos समस्याओं है कि कुत्ते को प्रभावित कर सकते हैं की समीक्षा "में प्रवेश किया aсos" और आंखों के साथ शुरू, हम गिरता है, जो न तो mбs है और न ही opacificaciуn लेंस है, जो llevarб क्या कहा जाता है की तुलना में कम कर रहे हैं का उल्लेख कर सकते "निकिक्लोपैथी", जो प्रकाश की कमी की स्थितियों में देखने में कठिनाई है। परंपरागत रूप से, गिर के रूप में "नादान" मान्यता दी गई है कि अगर मैं sуlo टिप्पणी का हिस्सा प्रभावित था "परिपक्व" cristalino- अगर पूरे लेंस अपारदर्शी है, और "Hypermature" अगर lenticular licuefacciуn आ गई है।

मुंह की समस्याएं
मौखिक गुहा एक और क्षेत्र है जिसे वर्षों के पारित होने से अधिक प्रभावित किया जा सकता है। यह पशु चिकित्सक के पास नियमित यात्राओं लेने के लिए йste, उचित उपचार, उनकी स्थिति का आकलन करने और सुझाव है, यदि आवश्यक हो के लिए सुविधाजनक है जो एक गहरी दंत सफाई से और अनिवार्य दिशा निर्देशों की एक श्रृंखला instauraciуn pasarбn mayorнa अवसरों में मालिक द्वारा अनुपालन।

एओएस के बाद दिल
दिल के संबंध में, यह बहुत बार होता है कि जब हमारे कुत्ते ने कुछ वर्षों को पूरा कर लिया है तो उन लोगों के प्रयासों के बाद कुछ थकान प्रकट होनी चाहिए जो पहले बहुत जल्दी ठीक हो गए थे। जाहिर है, इस स्थिति उम्र या कुछ musculoskeletal समस्याओं के कारण हो सकता है, लेकिन अगर यह थकान एक कभी कभी सूखा और अन्य hъmedo उसके गले से बाहर आने के acompaсado ध्वनि होगा, हम पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा सलाह देते हैं।




अंतःक्रियात्मक प्रभाव
अंत: स्रावी समस्याओं है कि हम geriбtricos कुत्तों में पा सकते हैं के अलावा, लगातार mбs मधुमेह, जो न तो mбs है और न ही कार्बोहाइड्रेट, वसा और इंसुलिन की पूर्ण या संबंधित की कमी के कारण proteнnas के metabуlico अशांति की तुलना में कम है। इस serбn प्रक्रिया के lуgicas परिणाम: hyperglycemia (रक्त azъcar), पेशाब में शर्करा (मूत्र में ग्लूकोज की उपस्थिति) और अतिपिपासा की उपस्थिति (पानी ingestiуn वृद्धि हुई), बहुमूत्रता (वृद्धि हुई eliminaciуn मूत्र) और polyphagia (भोजन सेवन में वृद्धि)।

PRУSTATA
उन बीमारियों में से जो एक निश्चित आयु के पुरुष कुत्तों में अपेक्षाकृत अक्सर पाए जा सकते हैं वे प्रोस्टेट को प्रभावित करते हैं। तो, हम इसके बारे में बात कर सकते हैं: बेनिन प्रोस्टैटिक हाइपरप्लासिया, प्रोस्टेटाइटिस / प्रोस्टोटिक एब्सिस, प्रोस्टोटिक सिस्ट, और प्रोस्टोटिक नियोप्लासम।
हाइपरप्लासिया (वृद्धि tamaсo) intraprostбtico उम्र के साथ जुड़े बढ़ती estrуgeno / andrуgeno रिश्ता के साथ, हार्मोनल परिवर्तन की वजह से एक fenуmeno है।

क्रंच रेनल इंफ्यूफिसेंसी
समाप्त करने के लिए, मैं कुत्तों में मिलने वाले सबसे अधिक बदलावों में से एक का उल्लेख करूंगा, जब वे आते हैं या वृद्धावस्था के करीब होते हैं। उपस्थिति की औसत आयु आठ साल है। अपने आप में एक बीमारी से अधिक, यह एक ऐसी स्थिति है जो गुर्दे में होती है, और इसे क्रोनिक किडनी असफलता के रूप में जाना जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
वयस्क कुत्तेवयस्क कुत्ते
आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?
वरिष्ठ कुत्ता कैसे उसकी देखभाल करने के लिए?वरिष्ठ कुत्ता कैसे उसकी देखभाल करने के लिए?
आपके कुत्ते की उम्रआपके कुत्ते की उम्र
एक वरिष्ठ कुत्ते की देखभालएक वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल
एक अटूट कुत्ता क्या है?एक अटूट कुत्ता क्या है?
कैनिन परेशानकैनिन परेशान
गर्मी के बाद स्वच्छता उपायोंगर्मी के बाद स्वच्छता उपायों
हम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैंहम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैं
» » वरिष्ठ
© 2021 taktomguru.com