taktomguru.com

पाग पिल्ले कैसे उठाएं




हमें संदेह है कि आप हमारे लेख में आए हैं दो कारणों से पग पिल्ले कैसे बढ़ाएं: आपके पास उठाने के लिए एक नया कूड़ा है या पालतू जानवर पग अप्रत्याशित रूप से आपके जीवन में आ गया है। या तो मामले के लिए सिफारिशें समान हैं, लेकिन अगर यह इन विशेष कुत्तों कि कम से कम देखभाल उत्कृष्ट साथी पालतू जानवर होने के लिए और स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त नहीं की आवश्यकता होती है के साथ पहली बार कर उन पर ध्यान बढ़ेगा।

नवजात पग बढ़ाने के लिए सिफारिशें

हमने पहले समझाया बिट्स पग की गर्भावस्था के लिए सलाह के बारे में सलाह इसलिए हम जन्म के बाद इस नोट को शुरू करेंगे।

पालना या घोंसला की लगातार सफाई

शुरुआत में पग पिल्ले उठाओ यह गंदे काम लगता है, लेकिन हकीकत में हम सुनिश्चित करते हैं कि हमारे कुत्ते जीवन के पहले हफ्तों में पर्याप्त विकास प्राप्त करें। एक ही में, पग पिल्लों जहां उनके physiologies जरूरतों बनाने के लिए, साइट (पालने या घोंसला) के लिए सामान्य हो चुनने के लिए गंदा समय के सबसे अधिक हो की क्षमता नहीं है, इसलिए कुछ डिस्पोजेबल वाइप तुम्हारी मदद करेगा साइट की निरंतर सफाई में।पग पिल्ले

पग पिल्ले के स्तनपान

कुछ मामलों में हम बुरा माताओं पग (वो साले जो अपने पिल्लों को स्वीकार नहीं करते), लेकिन सुरक्षित करता है, तो हमारे पालतू उसके शावक suckles हम ध्यान देना चाहिए होने के लिए, साथ ही कितनी बार करता है देखा है। अन्यथा, गंभीर मामलों में उसे इतना, स्तनपान के शुरुआती दिनों पालतू जानवरों के लिए की जरूरत है ऐसा करने के लिए मजबूर करना चाहिए और फिर हम कुछ अतिरिक्त दूध खरीद सकते हैं पग केंद्रित है। हम दोहराते हैं, ऐसे कुछ मामले हैं जिन्हें हम बुरी मां जानते हैं, लेकिन तैयार होना बेहतर है।


यह बेहद जरूरी है कि स्तन में स्तनपान चरण, इच्छा पर भोजन, पेयजल उपलब्ध कराने और जगह की सफाई के लिए सभी पोषण संबंधी गारंटीएं हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए मुख्य अनुशंसाएं हैं कि पग कुत्तों की मां उनकी देखभाल के लिए उपयुक्त हो, अगर 24 घंटे श्रम के बाद पग मां अभी भी थका हुआ है, तुरंत अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

पग पिल्ले के पहले कदम

इस बिंदु पर सबसे बड़ा जोखिम खत्म हो जाना चाहिए। याद रखें पग पिल्ले, फ्लैट चेहरा हैं यह असंभव उन्हें लंबे snouts और इसलिए कुछ सांस की समस्याओं के लिए के लिए बना रही है। आपको उन्हें अधिकतर समय पर्यवेक्षण करना चाहिए, खासकर जब वे अपना पहला कदम उठा रहे हैं और उनके चारों ओर उनके पास गंध लगाना शुरू कर देते हैं।

सक्रिय पग पिल्ले

जब पिल्लों में पहले से ही शारीरिक गतिविधियों को करने की सुविधा होती है तो वे सक्रिय कुत्ते बन जाते हैं, जिससे उनके प्रकोप को जागृत करने के लिए जागृत हो जाता है। यह वह क्षण है जहां हमें पीने के पानी और कुछ घर की तैयारी या स्तनपान चरण के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए (वे महंगी हैं)।
पग पिल्ले अपनी शारीरिक शुरू करने के लिए स्थान की आवश्यकता है, तो आप दूर संरक्षण की सभी बाधाओं है कि उनके घोंसले में स्थापित किया था और विल्ट जो घर अकेले चलना डाल जब तक जीवन के पहले महीने प्रदान करेगा बाहरी वातावरण में हो जाएगा ( रेत, पार्क, सड़कों) और जीवन के दूसरे महीने के अंत में आपको पशु चिकित्सक के पास एक संभावित और आवश्यक सजावट के लिए जाना चाहिए या अपना टीकाकरण चरण शुरू करना चाहिए।

पिल्ला सीखने की प्रक्रिया पग

पग पिल्ला प्रजनन के अंतिम चरण के पास हम आपकी सीखने की प्रक्रिया के लिए तैयार होंगे। कुत्तों को आराम देना या भोजन करने के लिए उत्सुक होने के अलावा, अपने आदेशों पर ध्यान केंद्रित करना और किसी भी तरह से उनका पालन करना महत्वपूर्ण है। पिल्ला प्रशिक्षण पग को धैर्य और समर्पण की आवश्यकता होती है, लेकिन अंत में इनाम एक शिक्षित कुत्ता होगा।
इन सरल युक्तियों के साथ आप पग पिल्ले को बढ़ाने के लिए तैयार होंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
पाग पिल्लों की देखभाल के लिए युक्तियाँपाग पिल्लों की देखभाल के लिए युक्तियाँ
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
संकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा हैसंकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा है
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
बिट्स में मास्टिटिसबिट्स में मास्टिटिस
नवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करेंनवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करें
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
» » पाग पिल्ले कैसे उठाएं
© 2021 taktomguru.com