taktomguru.com

एक महान डेन के पैरों पर कॉलोसिटीज

ग्रेट डेन्स (6)अन्य बड़ी नस्लों की तरह, ग्रेट डेन पैरों पर कॉलस विकसित करने के लिए जाता है। ये कॉलोसिटी एक आघात की पुनरावृत्ति के कारण विकसित होती हैं, हालांकि आमतौर पर यह कुत्ता लगातार कठिन सतहों पर पड़ता है। इतने भारी होने के कारण, एक महान डेन इन खंभे विकसित कर सकता है जो छोटे कुत्तों में दिखाई नहीं देते हैं।

calluses. आमतौर पर पैरों, कोहनी, पैरों के आंतरिक हिस्सों और शरीर के किनारे पर ग्रेट डेन में कॉलोसिटी विकसित होती है जिस पर आप झूठ बोलना पसंद करते हैं। शरीर के वजन को इन बोनी क्षेत्रों पर लगाए गए रक्त परिसंचरण को बाधित करता है तो कोशिकाओं मर जाते हैं और सुरक्षात्मक calluses का विकास। ये दबाव अल्सर बदसूरत हैं लेकिन वे हानिकारक नहीं हैं। हालांकि, वे hygromas, तरल या infest से भरा sacs बन सकते हैं। दोनों स्थितियों में पशु चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है और चिकित्सा हस्तक्षेप के बिना गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

hygromas. समय के साथ आपके ग्रेट डेन की कॉलोसिटी हाइग्रोमा बन सकती है। ये बैग द्रव दबाव अंक और क्षेत्रों में गठन कर रहे हैं के साथ प्रमुख हड्डियों शुरू में दर्द रहित हैं, लेकिन अंत में Hygromas फोड़ा बना सकते हैं या भंग कर देना कर सकते हैं। तरल पदार्थ जलाशयों के साथ सूजन के ऊतकों की जनता संक्रमित इन क्षेत्रों में दिखाई देते हैं, तो समस्या की उपेक्षा की है हो सकता है। जैसे ही सूजन और उपद्रव hygromas दर्द का कारण बनता है, आपके ग्रेट डेन को सोने की स्थिति खोजने में परेशानी होगी। Hygromas फोड़े विशेष रूप से कर रहे हैं dolorosos- जिसके परिणामस्वरूप संक्रमण सिर और शरीर के अन्य भागों पैरों में अधिक पाई जाती में हो सकता है।




इलाज. पशुचिकित्सा एक सुई सुई या स्केलपेल के साथ एक छोटा हाइग्रोमा निकाल सकता है। आपके कुत्ते को थोड़ी देर के लिए एक सुरक्षात्मक पट्टी की आवश्यकता हो सकती है लेकिन यह ठीक रहेगा। बड़े या पुराने हाइग्रोमा को तरल पदार्थ को हटाने की प्रक्रिया के बाद जल निकासी को छोड़कर शल्य चिकित्सा जल निकासी और धुलाई की आवश्यकता होती है। छोटे घावों का प्रयोग लेजर थेरेपी के साथ किया जा सकता है, लेकिन अल्सरेटेड घावों को पूर्ण उत्तेजना और फिर एक त्वचा भ्रष्टाचार की आवश्यकता हो सकती है।

निवारण. कॉलस को रोकने और हाइग्रोमा के गठन का सबसे अच्छा तरीका पर्याप्त बिस्तर के साथ अपने ग्रेट डेन प्रदान करना है। यह संभव है कि आपके पालतू कठोर मंजिल पर डुबोना पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा करने से रोकते हैं। एक विकल्प घर में विभिन्न स्थानों पर कई बड़े और आरामदायक बिस्तर डालना है ताकि आप तय कर सकें कि आप सोने के लिए कहाँ जाना चाहते हैं। एक सोफा और बड़ी कुर्सियां ​​रखना एक और विकल्प है। यदि आपका ग्रेट डेन कॉलस विकसित करता है तो आपको त्वचा को नरम करने के लिए मॉइस्चराइज़र डालना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ताकुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
मेरे कुत्ते को अपनी कोहनी पर कॉलस क्यों है?मेरे कुत्ते को अपनी कोहनी पर कॉलस क्यों है?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
एकता पैरों के निशानएकता पैरों के निशान
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
ग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्यग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्य
PerrospediaPerrospedia
ग्रेट डेनग्रेट डेन
एक भूसी में पैरों की देखभालएक भूसी में पैरों की देखभाल
ग्रेट डेन स्वास्थ्यग्रेट डेन स्वास्थ्य
» » एक महान डेन के पैरों पर कॉलोसिटीज
© 2021 taktomguru.com