taktomguru.com

ऊंचाई का सवाल: जिराफ (द्वितीय भाग)।

लिंग द्वारा अंतर: नर और मादा दोनों दो छोटे उपस्थित होते हैं ossified उपास्थि (ossicorns) का गठन सींग। हालांकि, मादा सींग छोटे होते हैं और शीर्ष पर बाल होते हैं। समय के साथ, पुरुष खोपड़ी में कैल्शियम जमा भी विकसित कर सकते हैं (जो एक तीसरे सींग जैसा दिखता है)।पैर: सामने के पैरों की लंबाई हिंद पैर की तुलना में काफी अधिक है। जो उन्हें एक जिज्ञासु तरीके से मास्टर बनाता है (पहले पैरों को एक तरफ ले जाएं और फिर दूसरे पर)। जब उन्हें उच्च गति से आगे बढ़ना चाहिए तो वे बाहर के पिछड़े पैर पार करते हैं।संचार प्रणाली: उनके पास एक शक्तिशाली दिल है (जिसका वजन 10 किलो से अधिक हो सकता है) जो मस्तिष्क को रक्त के निरंतर प्रवाह को बनाए रखने के लिए गुरुत्वाकर्षण का सामना करना पड़ता है।
मजेदार तथ्य: जब जिराफ अपने सिर पीने के लिए कम करती है, दबाव विनियमन की एक जटिल प्रणाली (अपनी गर्दन के शीर्ष पर स्थित) मस्तिष्क में रक्त के संचय को रोकने के लिए जिम्मेदार है।बोका: यह अन्य रोमिनेंट्स से अलग है जिसमें इसकी ऊपरी होंठ विभाजित नहीं है (ऊंट के विपरीत), लेकिन यह बाल के साथ कवर किया गया है।

भाषा: लंबा, काला रंग।कौशल:
वे खोल सकते हैं और बंद कर सकते हैं नाक इच्छा पर


वे अत्यधिक मात्रा में पानी पीते हैंशुष्क भूमि में सूखे की अवधि में जीवित रहने के लिए। महान आपकी गर्दन और पैरों की लंबाई, यह आपको ट्रीटप्स में पत्तियों तक पहुंचने की अनुमति देता है। मानव कान के लिए वे मूक हैं। मगर वे infrasound के माध्यम से एक दूसरे के साथ संवाद करते हैं।अपना प्रयोग करें जीभ अपने कान पोंछने के लिए। विशिष्टता: जब पुरुष एक दूसरे के साथ आम तौर पर सामना करते हैं महिला, वे गर्दन से खुद को मारकर ऐसा करते हैं (गले मिलना)। अपने प्रतिद्वंद्वी को हरा करने के लिए, और महिला को जीतने के लिए है आपकी गर्दन के लिए सबसे बड़ी संभव लंबाई होना आवश्यक है और आपके सिर के लिए बहुत अच्छा वजन होना आवश्यक है. इस तरह, ये विशेषताएं यौन चयन का सूचक बनती हैं। फोटो: फ़्लिकर
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता निर्जलित है
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
जंगली शेरजंगली शेर
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
अफ्रीकी rhinocerosअफ्रीकी rhinoceros
Narwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवरNarwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवर
ऊंचाई की बात: जिराफिस।ऊंचाई की बात: जिराफिस।
जिराफ का गर्भावस्थाजिराफ का गर्भावस्था
» » ऊंचाई का सवाल: जिराफ (द्वितीय भाग)।
© 2021 taktomguru.com