taktomguru.com

मान्यता प्राप्त मुक्केबाजों के रंग

सोफा पर बॉक्सरबॉक्सर के रंग अपेक्षाकृत सरल हैं। अमेरिकी केनेल क्लब में दो रंग, झुकाव और टैब्बी सूचीबद्ध हैं। सफेद अंक आम हैं और सफेद पूरे शरीर को ढंक सकते हैं। सभी शुद्ध व्यक्तियों के पास ब्लैक थूथन होता है, हालांकि इसे सफेद चिह्नों से पूरी तरह से या आंशिक रूप से कवर किया जा सकता है।

गहरे पीले के रंग का. झुका हुआ रंगीन मुक्केबाज पूरे रंग के होते हैं जो एक हल्के तन से एक अंधेरे लाल रंग तक हो सकते हैं। जो लोग एक अंधेरे झींगा रंग के होते हैं उन्हें कभी-कभी बताया जाता है कि वे महोगनी या लाल रंग में हैं, वास्तव में, कुछ देशों में रंग का वर्णन करने के लिए लाल रंग का शब्द लाल रंग का होता है। गहरे लियोनाडोस में उनके कोट या फव्वारे रंग के बाल में कुछ काले बाल होते हैं, यह शरीर के कुछ हिस्सों में छोटे काले क्षेत्रों को बना सकता है, खासकर कान के किनारों में।

बद गप्पी. अमेरिकन केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त बॉक्सर का दूसरा रंग टैब्बी है, जो कि फव्वारे रंग के केप में काले बैंड के साथ है। तकनीकी रूप से बोलते हुए, सभी मुक्केबाज वास्तविक रंग होने के बजाय बैंड के साथ झुकाव वाले होते हैं। इसे ब्रिंडल कहना बहुत आसान है, हालांकि उन्हें लगभग दो शताब्दियों तक इन दो रंगों के साथ वर्गीकृत किया गया है। टैब्बी बॉक्सर के शरीर पर कुछ पंखों वाले रंगीन बैंड हो सकते हैं जिन्हें कभी-कभी "frindles" कहा जाता है। ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास काले पट्टियां इतनी व्यापक हैं कि अमेरिकी केनेल क्लब उन्हें विपरीत में ब्रिंडल के रूप में वर्णित करता है, क्योंकि ऐसा लगता है कि काले केप पर झुका हुआ पट्टियां हैं। शरीर के कुछ छोटे क्षेत्रों में केवल तभी रंग दिखाना चाहिए।

सफेद. सफेद एक और पैटर्न है, हालांकि आनुवंशिक रूप से सभी सफेद मुक्केबाज उस रंग के नीचे tawny या tabby हैं। शरीर के कवर के 100 प्रतिशत तक पहुंचने के बिना, सफेद अंक की मात्रा काफी भिन्न हो सकती है। ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास सफेद अंक हैं जो शरीर के तीसरे या उससे कम हिस्से को कवर करते हैं और उन्हें "शोवी" कहा जाता है। ये अंक आम तौर पर दस्ताने, गर्दन और चेहरे के रूप में पैरों पर पाए जाते हैं। जब अधिकांश शरीर सफेद होता है, तो कुत्ते को सफेद कहा जाता है, जो तकनीकी रूप से गलत है, लेकिन उन्हें इस तरह से कॉल करना आसान है। सफेद मुक्केबाज़ आमतौर पर कानों पर या आंखों के चारों ओर और कभी-कभी पीठ पर धब्बे होते हैं। अमेरिकी केनेल क्लब दोनों सफेद और पूर्ण सफेद के लिए पंजीकरण कोड प्रदान करता है।




व्हाइट बॉक्सर दुर्लभ या असामान्य नहीं हैं और हालांकि कोई आधिकारिक आंकड़े नहीं हैं, एक उचित अनुमान यह है कि सभी मुक्केबाजों में से लगभग 20 प्रतिशत सफेद हैं। कुत्ते जिनके शरीर में एक तिहाई से अधिक शव शामिल हैं वे कुत्ते के शो में भाग लेने में असमर्थ हैं और उन्हें पुन: उत्पन्न करने से प्रतिबंधित हैं। व्हाइट बॉक्सर आज्ञाकारिता, चपलता, समूह जड़ी-बूटियों, रैलियों और अन्य गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।

आनुवंशिकी. बॉक्सर के कोट का रंग आनुवंशिकी सरल है। टैब्बी झुंड पर प्रभावशाली है, जिसका मतलब है कि एक कुत्ता जिसमें एक टैब्बी जीन होता है, वह वंश को टैब्बी देगा। टैब जीन संशोधक एक टैब्बी बॉक्सर में बैंड की संख्या निर्धारित करते हैं और दो टैब्बी जीन वाले कुत्ते को एक टैबी जीन वाले कुत्ते की तुलना में अधिक बैंड हो सकते हैं या नहीं। सफेद अंक चरम जीन के कारण होते हैं और सह-प्रभावशाली होते हैं। एक सफेद जीन वाले कुत्ते को आमतौर पर मोटल किया जाएगा जबकि दो सफेद जीन वाले एक अधिकतर या पूरी तरह से सफेद होंगे।

काला. प्रजनकों की बढ़ती संख्या "ब्लैक बॉक्सर्स" बेच रही है, जिन्हें कभी-कभी "दुर्लभ" के रूप में विपणन किया जाता है और उच्च कीमतों पर बेचा जाता है। दुर्भाग्य से काले रंग इस नस्ल में अनुवांशिक रूप से असंभव है और एकेसी काले रंग के लिए एक कोड प्रदान नहीं करता है। एक काला प्रतिलिपि पाने का एकमात्र तरीका एक अन्य दौड़ के साथ एक बॉक्सर पार करना है। चूंकि काला झुकाव और टैब्बी पर प्रभावशाली है, इसलिए यह "छुपा" नहीं हो सकता है और कई पीढ़ियों में उपस्थित होगा, इसलिए यदि कुत्ते के पास ब्लैक जीन है, तो इसका काला कोट होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्तिसफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्ति
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
सफेद मुक्केबाज कुत्तासफेद मुक्केबाज कुत्ता
बॉक्सर विशेषताओंबॉक्सर विशेषताओं
बॉक्सरबॉक्सर
बॉक्सर पिल्लाबॉक्सर पिल्ला
अमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतरअमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतर
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
ल्हासा एपसो के रंगल्हासा एपसो के रंग
जर्मन चरवाहा रंगजर्मन चरवाहा रंग
» » मान्यता प्राप्त मुक्केबाजों के रंग
© 2021 taktomguru.com