taktomguru.com

बिल्लियों में गर्भावस्था

1413346 कैलिको बिल्ली 1पता करने के लिए पहली बात यह है कि एक बिल्ली की यौन परिपक्वता के द्वारा 6 से 9 के बीच महीने पुरानी है और इसका मतलब यह है कि अपने यौन अंगों को प्रजनन के लिए उपयुक्त हैं है, यह प्रत्येक महिला में है कि यौन परिपक्वता उल्लेख करना महत्वपूर्ण है के अनुसार बदलती रहती उनके स्वास्थ्य और पर्यावरण की स्थिति की स्थिति।

बिल्लियों का गर्भधारण एक अद्भुत प्रक्रिया है जो लगभग 60 से 65 दिनों तक रहता है, (+ - 5 दिन, जिसका मतलब है कि इसमें देरी हो सकती है या 5 या उससे कम दिन आगे बढ़ सकती है) दिन 67 तक ले सकती है, सब कुछ आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की स्थिति और गर्भावस्था में आपको जो देखभाल मिली है, उस पर निर्भर करता है, गर्भावस्था के समय को स्थापित करने की कोई विधि नहीं है, इसलिए यदि संभव हो तो नकल (यौन कृत्य) के दिन को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है , सब कुछ मुख्य रूप से गिनती, पेट में वृद्धि और अल्ट्रासाउंड पर आधारित है। 

गर्भावस्था के लक्षण

  • भूख में वृद्धि
  • लाल, थोड़ा सूजन निपल्स
  • स्नेह के संकेत सामान्य से अधिक बार (अत्यंत स्नेही हो जाता है)
  • वजन बढ़ाना
  • यह शांत रहता है और आप दिन के दौरान सामान्य से अधिक घंटे सोते हैं
2

बिल्ली में गर्भावस्था की प्रक्रिया

एक बार यौन संभोग पूरा हो जाने के बाद, गर्भपात संभोग के 24 घंटे बाद शुरू होता है।

1RA। और दूसरा। सप्ताह: 

पहले में। हमल बिल्ली एक प्रक्रिया मातृ मान्यता बुलाया से होकर गुजरती है, उसके शरीर hormonally बदलता है प्रोजेस्टेरोन उत्पादन, यह गर्भावस्था के रखरखाव में मदद मिलेगी, विकसित करने के लिए है कि हम क्या morula फोन शुरू होता है, कि कोशिकाओं की प्रजनन एक को जन्म दे रहा है भ्रूण।

दूसरे में सप्ताह भ्रूण के लिए पेट तैयार किया जाता है, जो पहले से ही मस्तिष्क, दिल और रीढ़ की हड्डी के गठन की शुरुआत प्रस्तुत करता है।

3RA। और चौथा। सप्ताह: 




तीसरे में गर्भावस्था भ्रूण विकास का चरण आयुर्वेदिक, मौखिक, नाक और ओकुलर गुहाओं के गठन के साथ त्वरित होता है, भ्रूण का शरीर सीमित होता है और नाभि की गठबंधन गठित होती है।

चौथे में सप्ताह, बिल्ली का पेट बड़ा दिखाना शुरू हो जाएगा, अंगों, मांसपेशियों और बिल्ली के बच्चे की हड्डियों को विकसित करना शुरू कर देगा, न कि पूरी तरह से, लेकिन भ्रूण की संरचना में कोई फर्क पड़ता है।

5ta। और 6 वां सप्ताह: 

5 वें में गर्भावस्था का सप्ताह, आप पहला अल्ट्रासाउंड कर सकते हैं, जहां आप थोड़ा अनुरूप देख सकते हैं, लेकिन यदि कितने संतान होंगे, तो भ्रूण का आवास और यदि कोई विसंगति हो तो छवि स्पष्ट करें। दिल पहली धड़कन देना शुरू कर देगा, भ्रूण के साथ-साथ पूंछ और कानों के चरमपंथियों का निर्माण शुरू कर देगा। गर्भावस्था के इस चरण में बड़ी देखभाल की जानी चाहिए क्योंकि यह संभव है कि मां का शरीर पिल्लों को अस्वीकार करने की कोशिश करता है।

7ma। और 8 वें। सप्ताह: 

बिल्ली के बच्चे के आंदोलन को गर्भ में स्पष्ट हो करने के लिए शुरू, बिल्ली और अधिक खाने और वजन, गर्भावस्था के इस स्तर पर दूध उत्पादन पिल्लों लगभग पूरी तरह से गठन किया है शुरू हो जाएगा करने के लिए शुरू होता है, पोषक तत्वों मां उन्हें वजन बढ़ाने, crecerles थोड़ा पंजे शुरू करने और बाल बिल्ली के बच्चे के शरीर में उपस्थित रहने के लिए शुरू होता है, उनकी आँखों उन्हें मूत्र से बचाने के लिए सील कर रहे हैं और पहले से ही पहलू यह है कि क्योंकि वे में विकसित किया है पैदा हो जाएगा बना दिया है उनके संपूर्णता।

8 वें सप्ताह, सर्वोपरि है क्योंकि बिल्ली अलग तरीके से व्यवहार करने के लिए शुरू हो जाएगा, तुम देखो जहां प्रसव के दिन के लिए अपने घोंसले, गर्भावस्था के वजन धीमी हो जाता है, यह बाद वाले चरण करते हैं, वे बच्चे के जन्म के लिए तैयार रहना चाहिए, चाहिए हाथ में एक कंबल है, अपने बच्चे के साथ मां फिट करने के लिए काफी बड़ा बॉक्स, पशुचिकित्सा का फोन है और किसी भी जटिलता के मामले में फोन करता है।

यह उल्लेख किया जाना चाहिए पल से आप जानते हैं कि कि अपनी बिल्ली गर्भवती है, महिला और उसके युवा के लिए जिम्मेदार हैं, इसलिए दो सप्ताह जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास बिल्ली लेने के लिए और अपने विटामिन पालतू और पूरक आहार देना तुम एक की आवश्यकता चाहिए समस्याओं के बिना हमल, विशिष्ट खाद्य पदार्थ है कि पेट में पल रहे महिला को पोषण देने के खनिज तत्वों की कमी से पीड़ित नहीं कर रहे हैं।

हमें यकीन है कि आप, मां और उसके वंश की अच्छी देखभाल अगर तुम मुझे गर्भवती होने के बाद वे स्तनपान बिल्ली के बच्चे को रोकने के आने के लिए नहीं करना चाहते, (लगभग वितरण दो महीने के बाद), नसबंदी ले याद रखें कि यह भी आपकी जिम्मेदारी है सकते हैं अपने पालतू जानवर का प्रजनन

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
एक बिल्ली का गर्भधारणएक बिल्ली का गर्भधारण
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
घोड़े की गर्भावस्थाघोड़े की गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
» » बिल्लियों में गर्भावस्था
© 2021 taktomguru.com