taktomguru.com

क्या दचशुंड या दचशुंड दोस्ताना हैं?

सॉसेज डचहाउंडतुम्हें पता है, काला चितकबरे या पिंटो छोटा है, लंबे या Wirehaired, मानक या लघु आकार, बेज साथ पसंद है, तो आप हमेशा Dachshund कि अपनी कल्पनाओं सूट पा सकते हैं। उनमें से ज्यादातर का एक अच्छा स्वभाव है, लेकिन यह भी निर्भर करता है कि वे किसके साथ काम कर रहे हैं। विभिन्न प्रकार के डॉक्सियों में विभिन्न स्वभाव हो सकते हैं।

स्वभाव। कुछ कठोर उबले हुए सॉसेज आमतौर पर निर्धारित होते हैं, जबकि बालों वाले लोग अक्सर शांत होते हैं। आम तौर पर यह कहा जा सकता है कि छोटे मतभेदों के बावजूद, वे सभी सक्रिय, साहसी और ऊर्जावान हैं। इन कुत्तों को एक व्यक्ति के लिए उपयोग किया जाता है, और यदि आप उस व्यक्ति हैं, तो आप एक साथी को पूरे घर में पीछा करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि डॉक्स परिवार के अन्य सदस्यों पर ध्यान नहीं देता है, लेकिन जब वह अपना पसंदीदा चुनता है तो यह उल्लेखनीय है। एक सामान्य नियम के रूप में हम पुष्टि कर सकते हैं कि यद्यपि प्रत्येक कुत्ते के पास एक सहज स्वभाव होता है, लेकिन एक वयस्क कुत्ता हो सकता है कि दयालुता पिल्ला मंच के दौरान सोशललाइजेशन पर काफी हद तक निर्भर करती है।

अन्य पालतू जानवर डचशंड बिल्लियों के साथ मिल सकते हैं, खासकर यदि वे उनके साथ उठाए गए हैं, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि बिल्लियों को शिकार के रूप में भी देखा जा सकता है। यार्ड में एक अजीब बिल्ली कर सकते हैं सबसे अच्छी बात उसके जीवन के लिए चलाया जाता है। वे आम तौर पर अन्य कुत्तों के साथ मिलते हैं, लेकिन बड़े कुत्तों के साथ कुछ बातचीत जिनके पास अच्छा अंत नहीं होता है, उन्हें जाना जाता है। यद्यपि इसकी शुरुआत में, इस दौड़ को दुष्ट बैजर से लड़ने के लिए उठाया गया था, आधुनिक सॉसेज और एक बड़े कुत्ते के बीच लड़ाई का परिणाम सुखद नहीं हो सकता है।




बच्चे। ये कुत्ते अपने परिवार में बच्चों के प्रति दयालु हो सकते हैं, लेकिन आने वाले बच्चों के लिए इतना नहीं। वे अपने मालिकों के चारों ओर एक सुरक्षात्मक स्थिति दर्ज कर सकते हैं और अजनबी काट सकते हैं। क्योंकि वे चोटों के पीछे अतिसंवेदनशील हैं, डॉक्सियां ​​छोटे बच्चों के लिए अच्छे पालतू जानवर नहीं हैं, क्योंकि वे उन्हें अनजाने में नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह उन पुराने बच्चों के लिए नहीं है जो उन्हें सही तरीके से संभालना सीखते हैं। समाजीकरण हमेशा एक महत्वपूर्ण कारक होता है, इसलिए नए दोस्तों को बनाने का मौका देने के लिए जितना संभव हो सके उतने लोगों को पेश करने का प्रयास करें।

निगरानी। वह एक बहुत साहसी छोटा अभिभावक है जो आपको यह बताने के लिए हर संभव प्रयास करेगा कि कोई आपके घर पर पहुंचा है, हालांकि वह किसी पर भी हमला करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
दचशुंड के व्यवहारिक गुणदचशुंड के व्यवहारिक गुण
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
DachshundDachshund
एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
» » क्या दचशुंड या दचशुंड दोस्ताना हैं?
© 2021 taktomguru.com