taktomguru.com

दचशुंड के व्यवहारिक गुण

सॉसेज डचहाउंडडच का मतलब जर्मन में बैजर है और ठीक है यह प्यारा कुत्ता अपनी उत्पत्ति से उठाए जाने के लिए उठाया गया था।

शिकारी
अपने अनुकूल व्यवहार को मूर्ख मत बनो। प्रत्येक डचशंड में एक बैजर कुत्ता छोड़ने का इंतजार कर रहा है। इसे पिछवाड़े में बाहर जाने दें और आप देखेंगे कि यह आपके द्वारा देखे जाने वाले वन्यजीवन के किसी भी प्रकार का पीछा कैसे करेगा, या क्षेत्र के नीचे एक बैजर जीवन के मामले में खोद जाएगा। डॉक्सियां ​​बिल्लियों और अन्य छोटे जानवरों को उनके शिकार के रूप में देखते हैं, हालांकि उचित बिल्ली को आसानी से उनके स्थान पर रखा जा सकता है। यदि आपके पास डॉक्सि है तो बिल्ली के बच्चे को घर लाने से पहले इसे बहुत अच्छी तरह से सोचने की सिफारिश की जाती है।

लोगों के साथ सामाजिककरण
यद्यपि ये कुत्ते परिवार के भीतर सह-अस्तित्व के अनुकूल हो सकते हैं, खासकर यदि बच्चे बड़े होते हैं और जानते हैं कि उनकी लंबी पीठ की देखभाल कैसे करें, तो डॉक्सियां ​​केवल एक व्यक्ति से अधिक जुड़ी होती हैं। जो भी भाग्यशाली है, उसके पास हर जगह उसके पीछे एक छोटा पैर वाला साथी होगा। यदि आप चुने गए व्यक्ति हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर बहुत अधिक प्रोटेक्टिव या उगते नहीं हैं जब अन्य परिवार के सदस्य या मित्र आपसे संपर्क करते हैं।




प्रहरी
एक डॉक्सि एक अच्छा निगरानी है। अगर वह नज़दीक है, तो आप बिना किसी जानकार घर पहुंचेंगे। हालांकि, यह मामला हो सकता है कि वह भौंक रहा है और वास्तव में कोई भी नहीं है। शायद यह सिर्फ एक पक्षी है जो खिड़की के पास घिरा हुआ है। भौंकने अत्यधिक होने पर एक अच्छा आज्ञाकारिता प्रशिक्षण मदद कर सकता है।

ट्रेनिंग
इस कुत्ते की आजादी और जिद्दीपन ट्रेन को प्रशिक्षित करना बहुत आसान नहीं बनाती है। अगर उन्हें कुछ परेशान होता है तो उन्हें शिक्षित करना मुश्किल हो सकता है, या "दुर्घटनाएं" हो सकती हैं। वह एक कुत्ता नहीं है जो आज्ञाकारिता वर्गों में खड़ा होता है, लेकिन इसलिए नहीं कि वह बुद्धिमान नहीं है, वह शानदार, सक्रिय है, लेकिन वह चीजों को अपना रास्ता पसंद करता है। एक सॉसेज के प्रशिक्षण के लिए धैर्य रखना महत्वपूर्ण है। उपहार उनके लिए एक महान प्रेरणा है, लेकिन इसे अधिक न करें। अपनी पीठ पर तनाव को कम करने के लिए सही वजन के साथ एक डचशुंड रखना महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएंसॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरेकुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरे
पालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करेंपालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करें
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
» » दचशुंड के व्यवहारिक गुण
© 2021 taktomguru.com