taktomguru.com

एक डचशुंड का व्यवहार क्या है?

सॉसेज चल रहा हैअपने सॉसेज के आकार के शरीर और छोटे पैरों के साथ दचशुंड, उनके बोरों में बैजर का पीछा करने के लिए पैदा हुए थे। इस शिकार पृष्ठभूमि और एक महान व्यक्तित्व और एक छोटे से शरीर के संघ से दौड़ का स्वभाव और व्यवहार विकसित हुआ है।

दोस्तों और अजनबियों के प्रति व्यवहार
डचशंड आमतौर पर अपने मालिकों के प्रति बहुत वफादार और सुरक्षात्मक होते हैं। आपकी डैची शायद घर के अंदर जो कुछ भी कर रही है उसे जानना चाहती है, खासकर यदि भोजन शामिल है। ये छोटे कुत्ते बहुत सुरक्षात्मक हैं और आपके घर आने वाले अजनबियों पर छाल डाल सकते हैं। ये कुत्ते प्रकृति से भौंकने वाले होते हैं और आम तौर पर दूसरों को चेतावनी देने या चिंता व्यक्त करने के लिए ऐसा करते हैं।

पृथक्करण चिंता
नस्ल के रूप में, डचशंड अलग होने की चिंता के लिए प्रवण होते हैं। यदि आप कहीं और जाते हैं और घर पर अपनी डैची छोड़ देते हैं, तो आप वापस आने तक बहुत चिंतित और चिंतित महसूस कर सकते हैं। अलगाव की चिंता के गंभीर मामलों में, दचशुंड घर में वस्तुओं को चबा सकते हैं या नष्ट कर सकते हैं, या पालतू होने के बावजूद अपने बयान बना सकते हैं। यदि आपको बाहर जाना है और लंबे समय तक घर पर अकेले छोड़ना है, तो अपने कुत्ते के लिए एक साथी के विचार पर विचार करें। यह नस्ल अन्य कुत्तों की कंपनी के लिए उपयुक्त है।




शिकार वृत्ति
अधिकांश पालतू डचियों में शिकार प्रवृत्ति मजबूत रहती है। आपके पिछवाड़े में रहने वाले गिलहरी या छोटे जानवरों को सावधान रहना चाहिए जब यह एक डचशुंड की बात आती है। इस जानबूझकर शिकार दौड़ से बिल्लियों और अन्य कुत्तों का भी पीछा किया जा सकता है। वे इस व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए खुदाई करना पसंद करते हैं, हर बार जब आप छेद खोदना शुरू करते हैं तो उसे पानी की बंदूक से स्प्रे करने की सिफारिश की जाती है।

ट्रेनिंग
डचशंड्स अक्सर भावनाओं की एक पूरी तरह से श्रृंखला का अनुभव करते हैं और, इतने सहानुभूतिपूर्ण होने के कारण, वे अक्सर अपने मालिकों के मनोदशा को प्रतिबिंबित करते हैं। कई डचियां संघर्ष या रोने से परेशान होती हैं और अगर वे ऊब जाते हैं या शारीरिक दर्द महसूस करते हैं तो उदास लग सकते हैं। अपने मालिक को दचशुंड की वफादारी और कृपया यह बताने की इच्छा है कि नस्ल बहुत प्रशिक्षित है। उनके पास मज़ा और कार्रवाई को प्रोत्साहित करने के लिए लोगों पर कूदने की प्रवृत्ति है, लेकिन यह व्यवहार निराश होना चाहिए क्योंकि कूदता उनकी नाजुक और लंबी पीठ को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप एक साथ खेलना चाहते हैं तो उसे अपने कुत्ते के स्तर पर जाएं और उसे फर्नीचर या चरणों से कूदने न दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
एक कुत्ते dorgi के लिए देखभालएक कुत्ते dorgi के लिए देखभाल
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएंसॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
डचशंड में हाइपोग्लाइकेमियाडचशंड में हाइपोग्लाइकेमिया
दचशुंड के व्यवहारिक गुणदचशुंड के व्यवहारिक गुण
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
» » एक डचशुंड का व्यवहार क्या है?
© 2021 taktomguru.com