taktomguru.com

डालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटा

dalmataदल्मेटियन, या "दाल" उनके प्रशंसकों के रूप में उन्हें बुलाते हैं, यह दौड़ अपने अविश्वसनीय स्थानों के लिए मान्यता प्राप्त है। अग्नि स्टेशनों में न केवल पालतू जानवरों के रूप में इसका इस्तेमाल किया गया है, पिछली शताब्दियों में इसे लंबे समय तक घोड़ों और गाड़ियों के पीछे प्रशिक्षण कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता था। वर्तमान में यह प्यारा कुत्ता अभी भी एक ऊर्जावान गलियारा है।

जन्म पर कोई दाग नहीं. डाल्मेटियन पिल्ले बिना स्पॉट के सफेद होते हैं। धब्बे तब दिखाई देने लगते हैं जब पिल्ला लगभग 10 से 14 दिन पुरानी होती है और बढ़ने के साथ ही उभरती रहती है।

स्पॉट पैटर्न। समान संख्या और धब्बे के पैटर्न वाले दो दल्मेटियन नहीं हैं। एक दाल का कोट बिल्कुल बर्फबारी की तरह अद्वितीय है। हालांकि उनमें से ज्यादातर काले धब्बे के साथ सफेद हैं, अन्य भूरे रंग के धब्बे के साथ सफेद हैं। रेस मानक द्वारा इन दो रंगों की अनुमति है। जिनके पास पीले या तिरंगा दाग होते हैं उन्हें प्रदर्शनी मेले में प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है। हालांकि कुत्ते के बढ़ने के साथ स्पॉटिंग प्रक्रिया धीमी हो जाती है, लेकिन यह ज्ञात है कि वयस्क डालमेटियन भी नए धब्बे दिखाना जारी रखते हैं।




बहरापन. कई डालमेटियन बहरे हैं और अन्य एक कान से सुन सकते हैं।

अन्य नाम. वर्षों से, दौड़ कई नाम ले रही थी, जैसे कैरिज कुत्ते और अंग्रेजी ट्रेनर कुत्ते। इन नामों को समझ में आया, लेकिन अन्य ब्रिटिश नामों में बेर पुडिंग कुत्ते और देखा हुआ मुर्गा शामिल था। यह समझना मुश्किल नहीं है कि यह आखिरी व्यक्ति शैली से बाहर क्यों चला गया।

घोड़ों के मित्र. क्योंकि वे प्रशिक्षित करने के लिए पैदा हुए थे, घोड़ों के साथ बहुत समय बिताते हैं और खर्च करते हैं, डाल्मेटियन इन जानवरों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
कुत्ते नस्लों | Dalmatianकुत्ते नस्लों | Dalmatian
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
सफेद पैरों के साथ पगसफेद पैरों के साथ पग
डाल्मेटियन के पास धब्बे क्यों हैं?डाल्मेटियन के पास धब्बे क्यों हैं?
डालमेटियन: प्रतिष्ठित, ऊर्जावान और बहुत लोकप्रियडालमेटियन: प्रतिष्ठित, ऊर्जावान और बहुत लोकप्रिय
ल्हासा एपसो के रंगल्हासा एपसो के रंग
DбlmataDбlmata
» » डालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटा
© 2021 taktomguru.com