taktomguru.com

एक बच्चे के आगमन की तैयारी

बस के रूप में हमारे कुत्ते हमारे लिए एक महान कंपनी और व्यावहारिक रूप से परिवार के एक सदस्य है, हमें विश्वास है कि बचपन से ही एक पालतू जानवर की उपस्थिति हमारे प्रोत्साहन के लिए एक बहुत चापलूसी हो जाएगा हो सकता है, और यह जवाबदेही को बढ़ावा देने और पैदा करेगा उनमें प्रकृति के लिए एक गहरा सम्मान है।

हालांकि, यह सुविधाजनक है कि हम दोनों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए कुछ सावधानी बरतें।

एक नए बच्चे के आने से पहले, यह महत्वपूर्ण है परिवर्तन है कि हमारे कुत्ते अनुभव होगा, खासकर घ्राण और सम्मान पदानुक्रम `झुंड की भावनाओं के विषय में की तैयारी पर विचार करने के लिए, वे के लिए ध्यान की कमी के रूप में माना नहीं कर रहे हैं और व्यवहार संबंधी विकारों में अनुवाद किया जा सकता है। सबसे पहले, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे कुत्ते की शिक्षा सही है और हमारे पास इसका अच्छा नियंत्रण है। इसके अलावा, पशु चिकित्सा जांच करना और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आपके पास टीकाकरण अद्यतित है और आप ठीक से डिवार्म किए गए हैं। बेबी-कुत्ता

तैयारी जन्म से कई सप्ताह पहले शुरू होनी चाहिए, क्योंकि हमारा कुत्ता गर्भवती महिला के हार्मोनल परिवर्तनों की शुरूआत से महसूस करता है और पहले से ही एक नई स्थिति का पता लगाता है। यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि हम अपने दिनचर्या को नए सदस्य की उपस्थिति में अनुकूलित करें जो परिवार का घर बनायेगा। इसके लिए, यह उपयोगी होगा, उदाहरण के लिए, भोजन के घंटों के लिए एक नया शेड्यूल स्थापित करने के लिए, बच्चे के आगमन के साथ `कुत्ते एजेंडा` में पहले से मौजूद परिवर्तन के अनुरूप।




उत्तरार्द्ध दिन में कम से कम दो बार और न्यूनतम अवधि 5 से 10 मिनट के साथ किया जाना चाहिए, जिसके दौरान हम अपने कुत्ते को दिखाएंगे कि, नई स्थिति के बावजूद, यह अभी भी परिवार में एक महत्वपूर्ण स्थान है।

यह भी बच्चे के घुमक्कड़ के साथ चलने के लिए जाने के लिए सिखाएगा, जो पट्टा द्वारा नियंत्रित पक्ष में चलने के आदी हो। यह परिवार को और अधिक शांतिपूर्ण और आनंददायक बनाने में मदद करेगा।

Bebe और कुत्ताएक बार जब बच्चे घर आने के लिए, हम एक समय में `उन्हें पेश` जब कुत्ते एक शांत सेटिंग में है और किसी भी उत्साह से दूर, देखभाल कि कुत्ते नई वस्तुओं `दहेज` बेबी को जानते हैं रखना चाहिए। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि विभिन्न समय, कुत्ते और बच्चे के साथ घर पर केवल एक वयस्क है, खासकर जब से, हम बिजली दूर दूसरे कमरे में कुत्ते मनन, क्योंकि प्रारंभिक वर्षों में विशेष रूप से, कुत्ते और बच्चे उन्हें किसी वयस्क व्यक्ति की उचित निगरानी के बिना बातचीत नहीं करनी चाहिए।

आप जीवन के इस चरण में पाते हैं, तो इन सुझावों का ध्यान रखने के लिए और अपने पशु चिकित्सक, जो आप ध्यान के बारे में जानकारी का विस्तार कर सकते यात्रा करने के लिए अपने कुत्ते को एक में इस महत्वपूर्ण समय में विचार करने के लिए संकोच नहीं करते एक बार फिर, वह आपके परिवार के साथ आपकी तरफ से ईमानदारी से होगा।

स्रोत: रॉयल कैनिन
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनेंअपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें
जानवरों की रक्षा क्यों करें? आज हम पशु दुर्व्यवहार के बारे में बात करेंगेजानवरों की रक्षा क्यों करें? आज हम पशु दुर्व्यवहार के बारे में बात करेंगे
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
बचपन में पालतू जानवर होने के फायदेबचपन में पालतू जानवर होने के फायदे
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
प्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचारप्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचार
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
जब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंजब आप बच्चे के पास जा रहे हों तो कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
चो चो और बच्चेचो चो और बच्चे
» » एक बच्चे के आगमन की तैयारी
© 2021 taktomguru.com