taktomguru.com

एक कुत्ते होने के लाभ और पालतू जानवर के रूप में बिल्ली नहीं

बिल्ली और कुत्तेयदि आप कुत्ते या बिल्ली के साथ जीवन साझा करने के पेशेवरों और विपक्ष के बारे में सोच रहे हैं, तो वास्तविक दुविधा में सबसे अच्छा घरेलू पशु नहीं है क्योंकि दोनों के पास उनके फायदे हैं। असली पहेली यह है कि आप कौन हैं और आप अपने पालतू जानवर से क्या उम्मीद करते हैं?

अंतरिक्ष साझा करें. अधिकांश कुत्तों को अपने नेता के साथ कंधे रगड़ना पसंद है, चाहे वह मानव या कुत्ते हो। यदि आपके पास वही सामाजिक जीन है और आप चाहते हैं कि कोई व्यक्ति आपके साथ टीवी देखने के लिए, अपनी जरूरतों को पूरा करे या फ्रिज के चारों ओर घूमने के लिए एक स्वादिष्ट मध्यरात्रि स्नैक्स की तलाश करे, तो आपका पिल्ला आपको खुश करने में प्रसन्न होगा। कभी-कभी यह काफी करीब होगा ताकि आप इसे सहारा सकें। आपकी बिल्ली आपको पता चलेगी कि आप हमेशा कहां हैं, लेकिन जब तक आप उस ट्यूना सैंडविच का काटने नहीं चाहते हैं, तब तक आपको पार्टी में शामिल होने की वही आवश्यकता महसूस नहीं होगी या क्योंकि यह आपके रात्रिभोज के सत्र के लिए समय है।

एक वफादार साथी. यदि आप कभी निराश महसूस करते हैं क्योंकि एक व्यायाम साथी आपको रद्द करने के आखिरी मिनट में कॉल करता है, तो आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका कुत्ता आपको कभी भी नीचे नहीं जाने देगा। कुत्तों को सुबह में पहली चीज़ चलाने की ज़रूरत होती है या जितना आप करते हैं उतना ट्रेल्स पर चलते हैं। यदि आपने नियमित एरोबिक अभ्यास सत्र शुरू नहीं किया है, भले ही आपने इसे आजमाया है, तो आपके कुत्ते की दैनिक व्यायाम आवश्यकता यह घटित होगी। एक बिल्ली का बच्चा साथी आश्चर्यचकित होगा कि आप इस तरह पसीने से इतने शर्मिंदा क्यों हैं कि जब आप सड़क के किनारे चलते हैं तो खिड़की को देखने का आनंद ले सकते हैं।




अपने क्षितिज का विस्तार. शुरुआत से ही आपका कुत्ता अपने आप को राहत देने के लिए सही स्थान खोजने के लिए ब्लॉक के चारों ओर घूमने की आपकी आवश्यकता के लिए नए रिश्तों को स्थापित करने के लिए दरवाजे खोल देगा। यहां तक ​​कि दूर-दराज के पड़ोसियों को जल्द ही आपके नए पालतू जानवर को खराब करने के तरीके के बारे में बात करने का कारण मिल सकता है। कुत्ते के पार्क और समूह आज्ञाकारिता वर्ग भी एक साथी साथी से मिलने के लिए या कम से कम अपने पालतू जानवर के लिए कंपनी खोजने के लिए अवसर प्रदान करते हैं। जहां भी आप जाते हैं वहां आपको बिल्लियों वाले लोग मिलेंगे लेकिन आपके पास नए रिश्तों को विकसित करने के कई अवसर नहीं होंगे। एक पट्टा पर कुछ बिल्लियों को एक ट्रेन में मिलता है और अधिकांश समूह की बैठकों को एक दुर्लभता मानते हैं जो मनुष्यों के लिए सबसे अच्छा छोड़ दिया जाता है।

अपने कौशल में सुधार करें. जबकि प्रशिक्षण आपके पिल्ला को शिक्षित करने के लिए है, कुछ ऐसे हैं जो प्रतिबद्धता, समय, धैर्य और आज्ञाकारिता में काम करने वाले आवश्यक गैरवर्तन संकेतों को सीखने के महत्व को सिखाते हैं। आपका नया दोस्त कुछ चीजें जल्दी पकड़ लेगा लेकिन वह उन्हें अगले दिन भूल जाएगा और आपको उसे दस लाख बार या कुछ इसी तरह दिखाना होगा। यदि आप निराश महसूस करते हैं या फेंकना शुरू करते हैं, तो आपका कुत्ता आपको फिर से मुस्कुराते हुए एक रास्ता खोजने के अलावा सबकुछ भूल जाएगा। आपकी बिल्ली आपको सिखाएगी कि यह आपके गोद में होना बेहतर लगता है और यह सीखने में कोई रूचि नहीं है, अपने किसी भी आदेश का पालन करने दें। शायद क्योंकि वह महसूस करता है कि वह आपका बराबर या थोड़ा बेहतर है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
अपने पालतू जानवर के लिए साथी कैसे ढूंढेंअपने पालतू जानवर के लिए साथी कैसे ढूंढें
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्लियों ट्यूना खा सकते हैं?बिल्लियों ट्यूना खा सकते हैं?
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » एक कुत्ते होने के लाभ और पालतू जानवर के रूप में बिल्ली नहीं
© 2021 taktomguru.com