taktomguru.com

जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?

पांचवें महीने में आपके कुत्ते के पास सभी टीके होंगी और सभी सामाजिक वर्गों (और लोगों के साथ-साथ) के अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण के लिए तैयार रहेंगी। इसे बाहर ले जाएं और यदि आप कर सकते हैं तो पिल्ला सामाजिक घटनाओं के लिए इसे पंजीकृत करें। आप ऐसे दिमागी लोगों से मिलेंगे जो गेम बनाने के लिए योजना बनाने की तारीख समाप्त कर सकते हैं। इस चरण में आपके कुत्ते को पर्यावरण का अनुभव होने वाले इंप्रेशन दुनिया की भविष्य की धारणा के लिए महत्वपूर्ण महत्व हैं। आप इस समय अपने गेम स्टाइल को विकसित करेंगे और आप देखेंगे कि गेम थोड़ी कठोर हो रहा है, कुछ काटने, गड़बड़ाने और संभोग करने के साथ, आप अपनी वयस्क भूमिका का अभ्यास करेंगे। उस ने कहा, यह भी निर्जलीकरण या इसे काटने के बारे में सोचने का समय है।

5 महीने के पुराने पिल्ला के बारे में आपको यही सोचना चाहिए:

. एक पिल्ला का किशोरावस्था 12 महीने तक चल सकता है और बड़ी नस्लों के कुत्तों में यह लंबे समय तक रहता है। आपके पिल्ला को उस स्थान के बारे में भ्रम का अनुभव हो सकता है, जहां वह कब्जा कर रहा है, एक क्रूर, अनियमित व्यवहार है और विद्रोही हो। पिल्ला का किशोरावस्था जीवन का मंच है जहां अनुभवों पर उसका बहुत ही प्रभावशाली प्रभाव पड़ता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी अल्फा भूमिका बनाए रखें जो उसे सुरक्षा प्रदान करे।




. पिल्ले चबाते हैं क्योंकि उनके दांत बाहर आ रहे हैं, क्योंकि वे ऊब जाते हैं या क्योंकि बदबूदार पसीना मोजे उनके लिए वास्तव में स्वादिष्ट होते हैं। उन्हें एहसास नहीं है कि यह शिक्षित समाज द्वारा फंस गया है और बर्बाद सोफे की लागत की गणना नहीं कर सकता है। 21 सप्ताह के आसपास पिल्लों का अधिकांश हिस्सा चबाने की सबसे बुरी अवधि में है।

. यह अनावश्यक प्रतीत हो सकता है, लेकिन आपके पालतू जानवर के वजन को जानने से समय और पैसा बचा सकता है। एक पिंजरे के आकार या यहां तक ​​कि कार के रूप में बड़ा कुछ भी तय करना मुश्किल हो सकता है यदि आपको पता नहीं होता कि यह कब बढ़ता है। इसी तरह, अब आप बड़े या छोटे कुत्तों जैसे पैरों की समस्याओं या हिप डिस्प्लेसिया से जुड़े रोगों या विकारों के लिए तैयार हो सकते हैं।

अपने पालतू जानवर को निचोड़ें या डालें। यदि आपने अपनी मादा पालतू जानवरों में पुरुष पिल्लों के बारे में एक नई और अधिक रुचि देखी है, तो शायद यह पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति करने का समय है ताकि वह उसे निर्जलित कर सके। हालांकि यह अपनी पहली गर्मी के करीब होने के संकेत नहीं दिखा सकता है, अन्य कुत्ते इससे पहले उनके हार्मोन में बदलाव की गंध महसूस कर सकते हैं। नसबंदी और जाली के बारे में बुनियादी तथ्यों को प्राप्त करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
पिल्ला स्वास्थ्य गाइडपिल्ला स्वास्थ्य गाइड
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
शावक के सामाजिककरण परशावक के सामाजिककरण पर
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
» » जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
© 2021 taktomguru.com