taktomguru.com

ट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड

ट्राइकलर मेटलिक ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड

ट्राइकलर मेटलिक ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड

ट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड: स्प्रे सुपरबस

परिवार: Estúrnidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्ग: पोल्ट्री

शानदार पर्दे या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड के रूप में भी जाना जाता है, ये खूबसूरत पक्षी अधिकतम बीस या पच्चीस सेंटीमीटर मीटर तक पहुंचते हैं। आनुपातिक आकार के एलीप्सोसाइड हेड में एक बहुत अच्छी टिप में समाप्त होने वाली औसत लंबाई की एक ब्लैक टिप, मामूली पतली होती है। अंडाकार आंखें, बहुत बड़ी नहीं, पीले आईरिस और काले रंग के छात्र हैं, जो चेहरे के जेट पंखों पर मोती की तरह खड़े हैं। नर और मादाओं की एक समान उपस्थिति होती है, जो नग्न आंखों को यौन रूप से असंभव बनाता है।

सिर का काला रंग गर्दन में धातु के नीले रंग को बहुत अंधेरा कर देता है और छाती का पूर्व भाग, पीठ, कंधे और पूंछ पर जारी है। craw के तहत, जब नीली काला टीका न खत्म होने वाली, सफेद की एक संकरी पट्टी अनुप्रस्थ और स्तन के बाकी, asíshy- पेट के रूप में, एक नरम रंग का मार्कर `लाल आड़ू` है, जो में जारी है के साथ कवर किया जाता है किनारों। पंखों में हरे रंग के प्रतिबिंब होते हैं, जो पूंछ को भी परेशान करते हैं, जिनके इन्फ्राकोबटेरस सफेद होते हैं।

वे Etiopíshy-एक, केन्या, तंजानिया और अन्य अफ्रीकी देशों के जंगली क्षेत्रों xerofíshy-tics में लाइव मुक्त रूप पक्षों मनुष्य, प्राथमिक रूप से तेज spikes पर जाकर कांटेदार बबूल।

जीवनकाल: सोलह अठारह साल, हालांकि बर्लिन चिड़ियाघर के रिकॉर्ड, पच्चीस वर्ष से अधिक उम्र के उद्धरण।




आवास: एक अपेक्षाकृत बड़े समूह, एक बड़े गर्म aviary या aviary कमरे में रखे जा सकती है, समाप्त होता है और 18 x 18 सेमी Mishy-नीमा सतह के anidaderas लकड़ी के बक्से और 25 सेमी उच्च पर घने पत्ते के साथ सुसज्जित, एक का एक इनलेट साथ व्यास में सात सेंटीमीटर मीटर। क्षेत्रीय विवादों से बचने के लिए घोंसले के बक्से आसानी से अलग किए जाएंगे। कम तापमान और पहले से पहचान पृथक साथी 60 सेमी चौड़ा और 80 सेमी उच्च द्वारा एक पिंजरा 150 सेमी लंबा की जरूरत है, Mishy-nimas आयाम जो बाहर दो नेस्टिंग बक्से पर जुड़े होते हैं के रूप में सहन नहीं।

खाद्य: Omníshy-वोरा कार्यात्मक लेकिन अनिवार्य रूप से insectíshy-वोरा, खाद्य insectíshy-वोरोस व्यापार और दही के साथ तैयार चिपकाता है, रोटी दूध में भिगो होने चाहिए, हार्ड अंडे की जर्दी बारीक कटी हुई, लार्वा और कीड़े के प्यूपा: ड्रोसोफिला, Ceratitis, देवियां चींटी, इत्यादि लेकिन अंकुरित बीज, जामुन और फल भी।

चरित्र और व्यवहार: बहुत मिलनसार और संभोग मौसम के बाहर यूथचारी, संभोग के दौरान, पुरुषों, अगर वे पर्याप्त जगह की कमी है या भीड़भाड़, लड़ाकू और प्रादेशिक बन जाता है।

परवाह: पेय और स्नान के लिए विभिन्न ताजा भोजन और पानी की प्रेरक सफाई और आपूर्ति।

प्रजनन: बड़े इनडोर aviaries में, दस या बारह व्यक्तियों का एक समूह जोड़े के लिए इंतजार जारी किया जा सकता है। एक बार घर स्थित होने के बाद, इसे घोंसले के बक्से वाले पिंजरे में अलग किया जा सकता है या यदि पर्याप्त जगह है, तो इसे सामान्य क्षेत्र में घोंसला करने की अनुमति है। महिलाएं 3 से 5 अंडे जमा करती हैं जो माता-पिता दोनों के द्वारा बारह तेरह दीशी के रूप में बदलती हैं। अपने माता-पिता द्वारा खिलाए गए लड़कियों, जीवित कीड़ों में समृद्ध मिश्रणों के साथ उम्र के रूप में सोलह-उन्नीस दिन में घोंसला छोड़ देते हैं।

रोगों: बेहद प्रतिरोधी, वे पर्याप्त भोजन की कमी के रूप में frieshy-os या वायु धाराओं, asshshy से पीड़ित हो सकते हैं।

यदि आपको आइटम ट्राइकलर मेटलिक ब्लैकबर्ड या अफ्रीकी ब्लैकबर्ड पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
मोर की तस्वीरें और छवियांमोर की तस्वीरें और छवियां
नस्ल: कोल्लीनस्ल: कोल्ली
आम ब्लैकबर्ड का चरित्रआम ब्लैकबर्ड का चरित्र
मोज़ाम्बिक अफ्रीकी प्रजातियों के कैनरीमोज़ाम्बिक अफ्रीकी प्रजातियों के कैनरी
» » ट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड
© 2021 taktomguru.com