taktomguru.com

आम ब्लैकबर्ड का चरित्र

आम ब्लैकबर्ड फ़ीचर

 आम ब्लैकबर्ड फ़ीचर

ब्लैकबर्ड आम: टर्डस मेरुला

परिवार: Muscicápidos-turdinos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: के बारे में 25 सेमी की अधिकतम लंबाई के साथ, इस उत्सुक पक्षी एक स्पष्ट यौन द्विरूपता रंग रखती है क्योंकि वयस्क पुरुषों एक काले रंग की पक्षति, जिस पर शिखर है, ठीक है, पीले खड़ा किया है। मादा, भूरा, अधिक या कम अंधेरा, चोंच में एक जंकिल टोन, और यहां तक ​​कि जैतून का भूरा भी है। सर्कुलर आंखों के साथ गोलाकार सिर, बड़ा, बहुत उज्ज्वल, एक असाधारण विशेषता दिखाता है।

अपरिपक्वों में भूरे भूरे रंग के पंख होते हैं, छाती पर मोटल, हालांकि बारीकियों की एक बड़ी विविधता है। वे मिश्रित और पर्णपाती जंगल के साथ-साथ व्यापक वितरण क्षेत्र के पार्कों और बगीचों में भी रहते हैं, जिनमें यूरोप, दक्षिण मध्य एशिया और उत्तरी अफ्रीका शामिल हैं।

जीवनकाल: तेरह और पंद्रह वर्ष के बीच सामान्य रिकॉर्ड सामान्य के रूप में स्वीकार किए जाते हैं, हालांकि असाधारण रूप से उच्च आंकड़े साबित होते हैं।




आवास: अनुकरणीय पृथक विशेष रूप से नर अपेक्षाकृत छोटे पिंजरों में रह सकते हैं, 70 या 80 सेमी लंबा, 35 या 40 पृष्ठभूमि और 50 सेमी, जो roofliners रबर के साथ संरक्षित किया जा सकता है, तो पक्षियों परेशान कर रहे हैं या ऊपरी सलाखों के साथ मारा जाता है। कीटाणुओं के पिंजरे इस प्रजाति के लिए बहुत उपयुक्त हो सकते हैं। बड़े आउटडोर aviaries में ब्लैकबर्ड पूरी तरह से हैं, बशर्ते बहुत सारे पुरुष नहीं हैं, जो झगड़ा और क्षेत्रीय बन सकते हैं।

खाद्य: एक लगभग कुल omnivorism, बंदी पक्षियों के लिए भोजन कीट के लिए एक सार्वभौमिक आटा, जो ricotta या पनीर, रोटी दूध में भिगो, अंडे उबले हुए अंडे, पकाया मैश्ड गाजर, दलिया के साथ पास्ता से पूरित किया जाएगा पर आधारित होना चाहिए कसा हुआ सेब, जामुन, किशमिश, अंगूर और लार्वा या कीड़े के pupae, साथ ही कटे हुए गांडुड़ियों, घोंघे। आदि

चरित्र और व्यवहार: पुरुष उनके बीच आक्रामक हैं, एक विशेषता जो संभोग के मौसम के दौरान और भी बदतर हो जाती है और यह बाहरी अवशेषों में एक समूह के रहने की स्थिति को सशक्त कर सकती है। अलग नमूने बहुत कम हो जाते हैं, पुरुष अच्छे और सुखद गायक होते हैं।

दैनिक देखभाल: पिंजरों की मंजिल पीट थोड़ा मिश्रित के साथ मिश्रित रेत हो सकती है। बाड़ों, हैंगर और पीने के फव्वारे और भोजन में बदलाव दोनों में एक विनम्र स्वच्छता का पालन करना आवश्यक है। उन्हें पानी के स्नान के लिए रेत और अन्य विशेष वाले कंटेनरों की आवश्यकता होती है, जिनके लिए वे बहुत शौकीन हैं।

प्रजनन: प्राकृतिक निवास स्थान के क्षेत्र में, 1.20 से 1.90 मीटर निजी या सार्वजनिक उद्यान आकर्षित करने के लिए है, जहां वे झाड़ियों के बीच में घोंसला, आमतौर पर आधा ऊंचाई पर, आसान है लगभग हमेशा का निर्माण एक कांटा में कप के आकार रखने अच्छी तरह से frond के बीच छुपाया। कैद में वे संरक्षित कोनों की तलाश करते हैं, घोंसले को स्ट्रॉ, सब्जी फाइबर, पेलोट और अन्य क्लासिक सामग्री के साथ बुनाई करते हैं। औसतन तीन से चार अंडे बिछाने, मादा द्वारा तेरह दिनों तक उगाया जाता है। दोनों माता-पिता द्वारा चपेट में आने वाली लड़कियां जीवन के दो सप्ताह बाद उड़ सकती हैं। जोड़े प्रति सत्र तीन या चार बार पैदा कर सकते हैं।

रोगों: अक्सर, पंख के पिघलने के समय विसंगतियों को देखा जा सकता है, साथ ही गलत या छोटे विविध आहार के कारण कुछ पाचन तंत्र भी देखा जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षीब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
ट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्डट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
मैग्पी या पिका पिका के लक्षणमैग्पी या पिका पिका के लक्षण
स्टार्लिंग या यूरोपीय स्टार्लिंगस्टार्लिंग या यूरोपीय स्टार्लिंग
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
मल्लार्ड बतख शाही ब्लून या कोलवर्टमल्लार्ड बतख शाही ब्लून या कोलवर्ट
» » आम ब्लैकबर्ड का चरित्र
© 2021 taktomguru.com