taktomguru.com

एक कुत्ते से एक टिक को हटाने के लिए कैसे

अगर ऐसा घृणास्पद परजीवी है, तो वह टिक है। यह बीमारियों को संक्रमित करने में आसानी के कारण सबसे खतरनाक भी है, इसलिए इसकी रोकथाम और उन्मूलन इससे बचने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

टिक लगभग चुपचाप चल रही है, साथ ही पिस्सू के रूप में उनके काटने खुजली और खुजली का कारण बनता है और देख सकते हैं कि कुत्ते लगातार खरोंच है, टिकटिक जब यह काटता है एक स्तब्ध पदार्थ आपको लगता है कि यह पता लगाने से बचाता है कि इंजेक्षन उल्लेख कर रहे हैं यह आपके खून को चूस रहा है। इस प्रकार, कुत्ते को उसकी उपस्थिति नहीं दिखाई देती ... और न ही आप करते हैं।

टिक टिक कैसे निकालें

कैसे पता चलेगा कि कुत्ते के पास टिक है?

हम केवल यह जान सकते हैं कि हमारे कुत्ते की अच्छी समीक्षा के माध्यम से टिक है या नहीं। टिक्स कुत्ते के कान जैसे ऊपरी इलाकों में झुका हुआ होते हैं, लेकिन हमेशा एक होता है जो पीछे, बगल में पकड़ा जाता है। इसलिए, यह आवश्यक है कि हम कुत्ते की अच्छी समीक्षा करें, खासकर यदि हम ग्रामीण इलाकों में या भू-भाग वाले इलाकों में रहते हैं। यह संशोधन कान, बगल, उंगलियों के बीच की जगह और एक भंग करने वाले मेहमानों में से एक की खोज में अनाज के खिलाफ कंघी के साथ कंघी की मदद से शुरू होना चाहिए।

अगर हम कुत्ते में टिक पाते हैं तो हम क्या करते हैं?

जब झुका हुआ होता है, तो शाब्दिक रूप से जानवर की त्वचा के लिए लंगर होता है, इसलिए आपको इसे हटाने के लिए बहुत सावधान रहना होगा। अगर हम सूखी खींच के साथ इसे बिना ख्याल रखते हैं तो हम स्थिति को और खराब कर सकते हैं, क्योंकि हम शरीर को फाड़ देंगे, सिर अंदर रहेगा और कुत्ते को संक्रमण हो सकता है।




इसे खत्म करने के लिए, थोड़ा जैतून का तेल के साथ क्षेत्र को गीला करना सबसे अच्छा है, बालों को खींचने के लिए कुछ चिमटी लें और उसी दिशा में टिक लें जिसमें इसे लगाया गया हो। विपरीत पक्ष या ऊपर कभी फेंकें। आपको हमेशा टिक के सिर से दूर खींचना चाहिए। यदि आप भरोसा नहीं करते हैं, तो बेहतर है कि आप पशु चिकित्सक के पास जाएं, और वह आपको कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका सिखाएगा।

टिक को फाड़ने के बाद, गर्म पानी और साबुन के साथ उत्पादित घाव कीटाणुरहित करें और कपास की मदद से आयोडीन के साथ घाव साबुन हो जाता है।

टिकों को कैसे रोकें?

गर्मी के समय में टिक अधिक आम हैं। जैसे ही वसंत शुरू होता है और ठंड की शुरुआत तब तक होती है जब वे बढ़ते हैं, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि सर्दियों में वे भी गर्म होते हैं, भले ही यह गर्म न हो, इसलिए रोकना हमेशा इलाज से बेहतर होता है।

बाजार में इन परेशान और खतरनाक परजीवी से बचने के लिए कई उत्पाद हैं। पेटीकिल में आपको सबसे अधिक मिलेगा बाहरी परजीवी की रोकथाम के लिए उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला, हार, पिपेट, स्प्रे, इत्यादि से कुत्तों, कॉम्ब्स इत्यादि के लिए भी शैंपू दोनों टिकों को खत्म करने के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण परजीवी जैसे कि fleas या मच्छरों को खत्म करने के लिए।

इसके अलावा, आपको इस रोकथाम को एक अच्छी स्वच्छता के साथ पूरक करना चाहिए जिसमें हर 15 दिनों (यदि आप मैदान में रहते हैं) या हर 30 (यदि आप शहर में रहते हैं) को रोजाना ब्रशिंग और स्नान करते हैं।

और कृपया, अगर आप एक टिक हटाने में सक्षम नहीं लगते,, पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए क्योंकि अगर नहीं टिक निकाल दिया जाता है, यह खेला जाएगा संकोच नहीं करते और परिणाम विनाशकारी हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में टिक्सकुत्तों में टिक्स
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में खरोंचकुत्तों में खरोंच
फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मनफ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
मैदान में कुत्तों, उनके लिए पांच परवाह हैमैदान में कुत्तों, उनके लिए पांच परवाह है
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
बाहरी परजीवी: टिकबाहरी परजीवी: टिक
» » एक कुत्ते से एक टिक को हटाने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com