taktomguru.com

क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो

इस लेख में हम देखेंगे क्या करना चाहिए जब कुत्ते को छेड़छाड़ की प्रवृत्ति हो

बहुत विकसित कुछ कुत्ते समस्याग्रस्त हो जाते हैं यदि उत्पीड़न के लिए उनकी प्रवृत्ति बहुत मजबूत है। इन कुत्तों सब कुछ पीछा करते हैं: कारें, साइकिलें, स्केटिंगर्स, धावक। जो भी चलता है वह शिकार हो सकता है, इसलिए यह आसानी से आपके शिकारी वृत्ति को ट्रिगर कर सकता है।

क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो

क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो

क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो

ये व्यवहार न केवल परेशान हो सकते हैं, बल्कि खतरनाक भी हो सकते हैं, क्योंकि जब ए कुत्ता एक कार का पीछा करता है इसे खत्म किया जा सकता है या यह किसी को साइकिल पर गिरने का कारण बन सकता है। यदि आप कुत्ते के पास एक मजबूत शिकार वृत्ति है, परेशानी से बचने के लिए आप सावधानी बरत सकते हैं:

  • अपना रखो एक कुत्ते से बंधे कुत्ते हर बार जब आप उन स्थानों के माध्यम से घूमते हैं जहां आपने जीते हैं या पार्क के पास जहां बच्चे खेल रहे हैं।
  • इसे उन जगहों पर एक पट्टा पर भी रखें जहां कारें, स्केटिंगर्स, स्केटबोर्ड पर लोग या कुछ भी तेजी से चलते हैं, क्योंकि ये आंदोलन आपके पीछा प्रवृत्तियों को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • जब आप चलने के लिए जाते हैं तो अपने कुत्ते को बहुत दूर न जाने दें।
  • खरगोशों जैसे छोटे पालतू जानवरों के साथ अकेले अपने कुत्ते को कभी न छोड़ें हैम्स्टर, न ही छोटे बच्चों के साथ।

आम तौर पर, उत्पीड़न की समस्या यह हल हो जाता है जब कुत्ता इस व्यवहार के कारण स्थिति पर ध्यान देना बंद कर देता है। एक विकल्प प्रदान करें। प्रारंभ में, कुत्ते को अनिवार्यता सीखनी चाहिए जैसे "¡अब तक!"या फिर"Basta!"पीछा करना बंद करने और आपके प्रति अपना ध्यान बदलने के लिए।

एक महत्वपूर्ण निर्णय आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले जनादेश का प्रकार है कुत्ते को अपने उत्पीड़न को रोकने के लिए. जब एक बच्चे या साइकिल चालक को कुत्ते द्वारा पीछा किया जा रहा है, तो यह व्यक्ति स्वाभाविक रूप से चिल्लाकर जवाब देगा: "शांत!" या "नहीं!" जब कुत्ता इन शब्दों को सुनता है, तो उसे समझना चाहिए कि उसे रोकना है (बिना पिछले प्रशिक्षण के लिए सताए जाने वाले व्यक्ति की आवश्यकता है)।

कुत्ते शिकारी वृत्ति

कुत्ते शिकारी वृत्ति

कुत्ता शिकार वृत्ति कितनी मजबूत है?




क्या आप एक शिकारी के साथ रह रहे हैं? यहां आपको एक साधारण परीक्षण मिलेगा जो आपको अपने कुत्ते की सहज तीव्रता का न्याय करने में मदद करेगा
शिकार करना है अपने कुत्ते के ध्यान को अपने पसंदीदा खिलौनों में से एक के साथ बुलाकर शुरू करें। कमरे में खिलौना फेंको और अपने कुत्ते की प्रतिक्रिया की जांच करें।

कुत्ता खिलौना को अनदेखा करता है. अपने कुत्ते के अंदर भेड़िये की तलाश में अपना समय बर्बाद न करें। उनका शिकार वृत्ति व्यावहारिक रूप से nonexistent है।

खिलौना के लिए भागो लेकिन इसे उठाओ मत. उत्पीड़न का वृत्ति मौजूद है लेकिन अधिक नहीं, जो इंगित करता है कि, सामान्य रूप से, यह काफी कम शिकार वृत्ति है।

खिलौना उठाओ और जहां आप हैं या जहां आप हैं वहां ले जाएं. छेड़छाड़ की प्रवृत्ति और जाल की इच्छा मौजूद है - यह शिकार प्रवृत्तियों का एक मध्यम स्तर प्रदर्शित करता है।

वह खिलौने पर उछालता है, इसे हिलाता है और उसे झुकाता है. यह प्रतिक्रिया एक मजबूत शिकारी वृत्ति दर्शाती है, जिसमें सभी मुख्य व्यवहार मौजूद हैं: आपका कुत्ता अभी भी एक शिकारी है!

एक होना जरूरी नहीं है एक मजबूत शिकारी वृत्ति के साथ कुत्ता. यह वृत्ति खुद के सभी पहलुओं में प्रकट होती है
एक अच्छा काम करने वाला कुत्ता प्रशिक्षण, चाहे निगरानी, ​​आज्ञाकारिता या सुरक्षा। कई खेल हैं जो हैं
कुत्तों के साथ प्रदर्शन किया, जैसे कि फ्रिस्बी और गेंद को फेंकना, शिकार वृत्ति पर निर्भर करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
बड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओंबड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओं
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
» » क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो
© 2021 taktomguru.com