taktomguru.com

बिल्ली में आक्रमण

आक्रमण एक बिल्लियों में एक अवांछनीय व्यवहार है जो एक पशुचिकित्सा का दौरा करने का दूसरा कारण है बिल्ली का बच्चा आक्रामकताअनुचित उन्मूलन व्यवहार के बाद विशेष।

जब हम आक्रामकता के बारे में बात करते हैं तो हमें पता होना चाहिए कि पशु किस प्रकार की आक्रामकता दिखाता है। अगर हमलावर, कारण इत्यादि का प्रकार ज्ञात नहीं है तो पशुचिकित्सा उपचार स्थापित नहीं कर सकता है या निदान नहीं दे सकता है।

आक्रामक व्यवहारों में से एक बिल्ली प्रकट कर सकती है, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक बार मनाई जाती हैं। तो, हम इसके बारे में बात कर सकते हैं:

  • भविष्यवाणी द्वारा आक्रमण
  • संपर्क जलन के कारण आक्रमण
  • भय से आक्रमण
  • क्षेत्रीय आक्रामकता

निराशा से उत्तेजना

आक्रामकता-इन-द-बिल्लियोंयह बिल्लियों में सबसे लगातार आक्रामक व्यवहारों में से एक है।

कुछ लेखकों ने उन्हें प्रति गेम आक्रामकता भी कहा है। उन्हें पहचानना आसान होता है क्योंकि बिल्ली आमतौर पर घर पर या पूरी तरह से विचलित होने पर मालिकों पर हमला करती है।

हमले घरों के माध्यम से आमतौर पर मालिकों के पैरों या एड़ियों के लिए निर्देशित होते हैं। अन्य मामलों में, हमले हाथों में जाते हैं जब मालिकों का जघन्य होता है - स्पोरैडिक रूप से, कुछ बिल्लियों फर्नीचर के टुकड़े के शीर्ष से अपनी पीठ पर कूदते हैं, जब उनका मालिक गुजरता है। सबसे पहले यह व्यवहार कई मालिकों द्वारा एक खेल के रूप में देखा जाता है क्योंकि जानवर चोट नहीं पहुंचाता है, लेकिन समय के साथ, चिंता की तस्वीरों को विकसित करने वाली बिल्लियों में, व्यवहार खराब हो जाता है और गंभीर चोट लगती है।

हमले से पहले बिल्ली द्वारा अपनाया गया रवैया डंठल का एक रवैया है, जैसे कि यह शिकार देख रहा था। उसका शरीर एकत्र किया जाता है, उसके विद्यार्थियों को फैलाया जाता है, वह अपनी पूंछ हिलाता है और हमला हमेशा किसी प्रकार का शोर किए बिना होता है। कोई स्नॉर्ट्स नहीं, कोई खतरा नहीं, कोई मेयो नहीं है।

सौभाग्य से, यह आक्रामकता का एक प्रकार है जिसका इलाज किया जा सकता है और कई मामलों में यह पूरी तरह से गायब हो सकता है।

मालिक को कभी नहीं करना चाहिए पशु को शारीरिक रूप से हिट या दंडित करना। बिल्लियों को बहुत बुरी तरह सजा भुगतनी पड़ती है और आम तौर पर डर से भी डर या आक्रामकता की प्रतिक्रियाओं को उत्तेजित करती है। वे आम तौर पर पूंछ को हिलाते हैं, विद्यार्थियों को फैलाते हैं या कानों को पीछे की ओर भी उन्मुख करते हैं।

इस बिंदु पर जब जानवर खरोंच या काटने कर सकते हैं। यह आक्रामकता क्यों होती है?

आम तौर पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बिल्ली उस संपर्क का समर्थन नहीं करती है जो उसके मालिक द्वारा प्रदान की जाती है। वे जानवर हैं जो कंपनी की तरह हैं लेकिन हेरफेर करने के लिए सहवास करने के लिए बहुत कम सहिष्णुता है।

संपर्क करने के लिए इरिटेशन द्वारा आक्रामकता

आक्रामक बिल्लीकई मालिकों को आश्चर्यचकित करना कि उनकी बिल्ली उनकी कंपनी चाहता है, वे अपने घुटनों पर आते हैं और अचानक खरोंच करते हैं या उन्हें काटते हैं। ज्यादातर मामलों में बिल्ली अपने शरीर की भाषा के साथ अंकुरित होती है जो परेशान होती है।

वे चेतावनी के बिना हमले नहीं होते हैं, क्या होता है कि चेतावनी संकेत दिखाई नहीं दे रहे हैं। आमतौर पर पिल्लों में (अक्सर 7 सप्ताह से कम) बिल्लियों में अक्सर थोड़ा सा सहारा लिया जाता है, थोड़ा छेड़छाड़ की जाती है।

हालांकि व्यक्तिगत कारक हो सकते हैं। यह एक प्रकार का आक्रामकता है जिसका उपचार किया जा सकता है, बिना इलाज के, अगर हम यह समझने के लिए समझते हैं कि बिल्ली लंबे समय तक सहवास सहन करती है। आम तौर पर वे हमेशा शारीरिक संपर्कों के जानवरों के छोटे दोस्त होंगे।

भय से उत्तेजना




इस प्रकार की आक्रामकता बिल्ली में बहुत आम है। ऐसा तब होता है जब जानवर भयभीत होता है और उस व्यक्ति से छुपा या भाग नहीं सकता जिसके लिए इसे हमला किया जाता है।

दुर्लभ मामलों में जानवर होते हैं कि जब वे डरते हैं तो छुपा नहीं जाते हैं, लेकिन एक स्पष्ट रक्षात्मक व्यवहार दिखाते हैं। बिल्ली को डरा सकता है बहुत विविध है और कभी-कभी यह हमारी इंद्रियों से बच निकलता है। controlar_la_agresividad_en_el_gato

जैसा कि हमने पहले कहा है, दंड, reprimands ... आमतौर पर बिल्लियों में बहुत अपर्याप्त हैं और उत्तेजित होने जा रहा है डर के कारण गंभीर आक्रामक प्रतिक्रियाएं हैं।

अन्य मामलों में और जानवर की कुछ विशेषताओं के आधार पर, उत्तेजना जो उन्हें डराता है वह बहुत अलग हो सकता है। उदाहरण के लिए, अनौपचारिक बिल्लियों में जो अक्सर शोर से भयभीत होते हैं, लोग ... एक गंध जो मालिक उसके साथ लाता है, अचानक शोर, एक हिंसक आंदोलन, झटके या चीख डर से आक्रामकता को ट्रिगर कर सकती हैं।

इन मामलों में हम उस बिल्ली को देखेंगे जो आमतौर पर क्रिस्टल, बफ या रोष या मेयो के साथ धमकी देती है। यदि आप कर सकते हैं, तो जानवर छिपाने के लिए एक जगह की तलाश करेगा।

मालिक को इस राज्य में कभी जानवर का सामना नहीं करना चाहिए। यदि आप शांत हो जाते हैं या अपने आक्रामक व्यवहार के कारण को जानते हैं तो यह एक बेहतर जगह में छोड़कर बेहतर होता है। अगर हम पाते हैं कि बिल्ली क्या डराता है तो हम इस प्रकार की आक्रामकता का भी इलाज कर सकते हैं।

जितनी जल्दी हो सके इसे करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि जानवर चिंता की तस्वीर विकसित नहीं कर सके।

पारिवारिक आकस्मिकता

क्षेत्रीयता-बिल्लियोंक्षेत्रीय आक्रामकता के साथ हम मुख्य रूप से आक्रामकता का उल्लेख करते हैं जो तब होती है जब एक बिल्ली किसी अन्य बिल्ली के क्षेत्र में प्रवेश करती है।

इन मामलों में यह आमतौर पर निवासी बिल्ली होती है जो आक्रामक आक्रामक व्यवहार और घुसपैठिया को रक्षात्मक आक्रामकता का व्यवहार दिखाती है। ऐसा हो सकता है कि निवासी बिल्ली अपने पक्ष में "क्षेत्र कारक" होने के बावजूद, आक्रामक रवैया नहीं दिखाती बल्कि घुसपैठियों की उपस्थिति के लिए डरती है।

वे आक्रामक व्यवहार हैं जो कई मुखर प्रसारणों के साथ होते हैं और कभी-कभी शारीरिक संपर्क में गुजरने के बिना कई मिनटों तक दूरी पर धमकी दी जा सकती है। यह अक्सर नहीं देखा जाता है, लेकिन कुछ मामलों में बिल्लियों होती हैं जो अन्य व्यक्तियों के प्रति क्षेत्रीय आक्रामकता के व्यवहार दिखा सकती हैं जो उनकी प्रजातियों जैसे मानव, कुत्ते इत्यादि नहीं हैं।

बिल्लियों के बीच आक्रामकता के मामले में, अगर घुसपैठ बिल्ली को उसी माहौल में नहीं रहना चाहिए, तो इन समस्याओं का इलाज करना मुश्किल है जब तक कि यह बिल्लियों के प्रवेश द्वार को बाहर नहीं रोकता।

उपचार के माध्यम से अन्य जानवरों या बिल्लियों को पेश करने के मामले में, नए व्यक्ति की स्वीकृति प्राप्त की जा सकती है।

स्रोत: प्रजातियां

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?
हमारे शुभंकर होने का तरीकाहमारे शुभंकर होने का तरीका
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
कुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्सकुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्स
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
एक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकेंएक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकें
» » बिल्ली में आक्रमण
© 2021 taktomguru.com