taktomguru.com

मछली कैसे और कब खिलाना है

मछली कैसे और कब खिलाना है

मछली कैसे और कब खिलाना है

पोषण की आवधिकता

कुंभ राशि में सबसे लोकप्रिय एफ़ोरिज़्म में से एक यह दिखाता है कि, भूख मछली स्वस्थ और खुश मछली का पर्याय बनती है। यह कुछ सच के रूप में नहीं लिया जा सकता है, लेकिन यह बहुत अक्सर जानवर और भोजन की मात्रा हम आप के लिए प्रदान के वजन के अनुपात की गणना नहीं है, वहाँ बहुत बड़ा भाग है कि, नहीं किया जा रहा बांट कर overfeeding की एक सामान्य प्रवृत्ति है भस्म, वे fermentations साथ मछलीघर पानी को दूषित कर सकते हैं अगर यह सूखी या जैविक विनाशशील भोजन, या लार्वा को लाइव कीड़े या अन्य अकशेरुकी साथ जनसंख्या टैंक है। किसी भी मामले में, यह सिद्धांत स्थापित करना बेहद महत्वपूर्ण है कि वितरण के समय से सूखे या `मृत` भोजन की राशनों का उपभोग दो मिनट के भीतर किया जाना चाहिए।

यह सुबह और दोपहर के दौरान अधिमानतः किया जाएगा, हमेशा एक ही समय में, फ़िल्टर को डिस्कनेक्ट कर दें ताकि तराजू या धूल के कणों को खींचा न जा सके और उन्हें आसानी से `पकड़ा` जा सके। भोजन लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रति सप्ताह उपवास का दिन छोड़ना और कई प्रजातियों की लंबी आंतों की विशेषता में जमा सामग्री के निष्कासन को प्रोत्साहित करना बहुत ही सलाह दी जाती है। जीवित शिकार, ब्राइन झींगा को छोड़कर जो कुछ घंटों के भीतर मर जाता है और मच्छर लार्वा, जो उपभोग नहीं किया जाता है, अपार्टमेंट पर आक्रमण करेगा, उन्हें मात्रा में अधिक समस्या नहीं है। ट्यूबिफेक्स, उदाहरण के लिए, जब इसे नष्ट नहीं किया जाता है, तो वह एक प्रामाणिक जीवित पेंट्री बनाने वाली रेत में छुपा सकता है जो सड़ांध या खराब नहीं होता है।

वितरण का रूप: इस संबंध में कोई सामान्य नियम नहीं दिया जा सकता है, क्योंकि कई शौकिया अपनी मछली को खाने के लिए चुनने के समय मास्टर के हाथों का पालन करके सतह के करीब आने के लिए आदी करना पसंद करेंगे। अन्य लोग कुछ यौगिकों करने के लिए उपयुक्त अवधि वितरण पर भरोसा करते हैं एक प्रोग्रामर से जुड़े `ड्रॉप` कर सकते हैं सूखी गुच्छे की पहले से गणना की राशि एक घूर्णन हॉपर झूठी फर्श के साथ या कई दिनों भोजन के लिए एक ही समय में स्वत: उपकरण। साथ ही घड़ी-प्रोग्रामर फ़िल्टर को रोकते हैं ताकि ऑपरेशन पूरी तरह से किया जा सके। व्यस्त लोगों के लिए ये बहुत ही उपयोगी टूल, साप्ताहिक रिचार्ज करना है और सभी प्रकार के सूखे भोजन के लिए उपयुक्त हैं। ज्यादातर मामलों में उनका उपयोग छुट्टियों या काम की छोटी अवधि की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाता है जो हमें कुछ दिनों के लिए अकेले हमारे मेहमानों को छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं।




शुष्क भोजन पहले उंगलियों के बीच pulverized किया जाना चाहिए और आसानी से सुलभ जगह में पानी की सतह पर जमा किया जाता है, आमतौर पर मछलीघर का केंद्रीय हिस्सा। जहां minnows जब वे ध्यान दें कि उनके लंच का समय निकट है) इकट्ठा होगा। केंद्रित गोलियाँ और lyophilizates कि (कांच कंटेनर और बहुत लंबे समय तक नहीं अनुपस्थिति जानवरों वे उन्हें जरूरत से भस्म होने की अनुमति दी कवर करने के लिए इस्तेमाल किया `लंबे जीवन` गोलियों के अंदर में `छड़ी` है, लेकिन यदि फैल या रखा बहुत ज्यादा भी बैक्टीरियल fermentations जो पौधों और मछली के स्वास्थ्य जोखिम में डालना हो सकता है। हम घोंघे, यहां तक ​​कि हमारे स्वाद के खिलाफ, इन घोंघे स्थिर भोजन से आकर्षित की भारी भीड़ का उत्पादन किया जाएगा, तो और काफी के पक्ष में होगा लिमेनिया, प्लानोरबिस और अन्य संबंधित जेनेरा का अवांछनीय प्रसार।

अगर आपको मछली को कैसे और कब फ़ीड करना पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली भोजन वर्गमछली भोजन वर्ग
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
गप्पी मछलीगप्पी मछली
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
» » मछली कैसे और कब खिलाना है
© 2021 taktomguru.com