taktomguru.com

ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना

ब्लैक-फेस सिचलिड फिश

ब्लैक-फेस सिचलिड फिश

Ciceasoma ज़ेबरा: सिल्लोसोमा निग्रोफासिआटियम

परिवार: चिचिल्ड।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: Cichlid आमतौर पर काला चेहरा कहा जाता है, ज़ेबरा cichlid या `धारीदार mealybug`, इस छोटे से मछली के बारे में 10 सेमी की लंबाई तक पहुँच जाता है और उच्च और संकुचित शरीर, क्लासिक पर्सिफ़ोर्मेज़ है। नीले प्रतिबिंब के साथ शरीर ज़ैतून का भूरे रंग चर पिच, और नारंगी पार्श्व तराजू लाल, transversally आठ अंधेरे बैंड, भूरा भूरे, लगभग काला ocellar क्षेत्रों खड़े जिस पर से पार कर जाता।

यौन मंदता पृष्ठीय और गुदा पंखों से प्रकट होती है, पुरुषों में लंबे और तेज, जो गर्मी में होने पर एक बहुत अधिक विशिष्ट कपड़े दिखाते हैं। वे ग्वाटेमाला के धीमे और लंबे पाठ्यक्रमों के शांत और स्पष्ट पानी से आते हैं और ब्राजील के उत्तर में, जहां वे वयस्क होते हैं या कई स्कूलों में जोड़े जाते हैं, वही स्पॉन से आते हैं, जबकि वे युवा होते हैं।

जीवनकाल: छह-सात साल, हालांकि बहुत अधिक आंकड़े दर्ज किए गए हैं।




आवास: 90 1 न्यूनतम क्षमता के बड़े एक्वैरियम में `प्रजनन` जोड़े द्वारा बेहतर, पूरी तरह से चट्टानी `नीचे` और मोटी मिट्टी, बजरी और क्वार्ट्ज रेत से सजाया गया, 10 से 12 सेमी ऊंचाई। पानी में 21-27 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान होना चाहिए, पीएच के साथ 7 और कम औसत कठोरता, 15 डीएच से अधिक नहीं है, हालांकि यह धीरे-धीरे 20-22 डीएच तक पहुंच सकता है। रोशनी, इसकी उत्पत्ति में मामूली तीव्रता, हरी शैवाल के मध्यम विकास के पक्ष में, को तोड़ दिया जाना चाहिए ताकि यह कंटेनर के क्षीण आधा तक पहुंच सके।

खाद्य: Omnivorous और विविध, प्रचुर मात्रा में जीवित शिकार या ताजा मछली `एक धागे से बंधे` को जोड़ना है, जो आधे घंटे के साथ ही शुष्क भोजन और सब्जी आहार के लिए पेश किया जाता है। मच्छर लार्वा और फल या सिरका मक्खियों, साथ ही साथ ट्यूबिफेक्स, लाइव डाफ्निया के साथ वैकल्पिक होगा, जो उनके प्रकाश रेचक क्रिया के लिए बहुत उपयुक्त है।

चरित्र और व्यवहार: उनके आकार के बावजूद, सिच्लिड्स के भीतर कम हो गए, वे अन्य शांतिपूर्ण और शांत प्रजातियों के साथ आक्रामक, आक्रामक और असहिष्णु हैं। युवा लोगों से, उनकी जोड़ी तक, वे एक्वैरियम के आयामों के अनुसार आकार के समूहों में रह सकते हैं, जो जितना संभव हो उतना बड़ा होना चाहिए।

दैनिक देखभाल: पर्याप्त `लाइव भोजन` का वितरण और सहनशील सीमाओं के भीतर तापमान का रख-रखाव।

प्रजनन: बहुत सरल, जब आपके पास स्वस्थ जोड़े होते हैं, अच्छी तरह से खिलाया जाता है और कम से कम रहने वाले स्थान के साथ संपन्न होता है। माता-पिता बस कुछ फ्लैट स्लैब को साफ करते हैं, और यहां तक ​​कि मिट्टी का एक बर्तन भी टैंक में एक्सप्रोफेसो पेश करते हैं, और रेत में काफी गहरे छेद खोदते हैं। बिछाने, असंख्य, जो एक सौ अंडे से अधिक हो सकते हैं, दोनों माता-पिता और यहां तक ​​कि स्थान बदलकर भी ख्याल रखा जाता है। तलना मुक्त तैर जब माता पिता से दूर, इस जोड़ी टैंक निकाला, छोटे, वे तंग आ जाना चाहिए इन्फुज़ोरिअ, साइक्लोप, छोटे Daphnia, Artemia अंडे फल मक्खी और सूखा भोजन की nauplius बढ़ने छोड़ने , पाउडर और pulverized सब्जी भोजन में कमी।

रोगों: बहुत प्रतिरोधी, सामान्य रूप से, कवक या बैक्टीरिया से प्रभावित हो सकते हैं, जो अन्य congeners के काटने से उत्पन्न घावों में स्थापित होते हैं। वे सभी मछलीघर प्रजातियों के लिए सामान्य स्थितियों के प्रति संवेदनशील हैं।

ब्लैक-फेस सिचलिड फिश

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
गहना मछली - देखभाल और प्रजननगहना मछली - देखभाल और प्रजनन
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
Xipho एक मछलीघर मछली हैXipho एक मछलीघर मछली है
» » ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना
© 2021 taktomguru.com