taktomguru.com

कुत्ते का मूल और इतिहास

कुत्ते के नजदीक एक पूर्वजों का पहला निशान मिट्टी के लिए तृतीयक युग की तारीख है।
यह Tomarctus है, जो अभी तक ऐसी विशेषताएँ हैं जो बाद में कर सकते हैं स्वामी होगा पूरा नहीं करता है, लेकिन हम एक श्रृंखला के पहले गवाह के माध्यम से जो उत्कृष्ट अनुकूलन क्षमता को दर्शाता है, मुख्य निर्धारक सुविधाओं कुत्ते के रूप में विचार कर सकते हैं ।

कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास

प्लीस्टोसेन में, यूरोप के विभिन्न हिस्सों और साइबेरिया में, ऐसा लगता है कि कैनिस परिचित कहा जाता है, जो उस समय से पहले से ही मनुष्यों के साथ जुड़ा हुआ था।
ऊपरी पाषाण काल ​​एक पूरा कंकाल, झील Visokoje, जो केनिस फेमिलेरिस putiatini बुलाया गया है और जाहिरा तौर पर के तट पर पाया आज के दौड़ के कई का स्रोत बनी हुई है।
कई ऐतिहासिक दस्तावेज हैं जो हमें विभिन्न सभ्यताओं में कुत्ते और इसके भाग्य के अस्तित्व की खबर देते हैं।
मिस्र में यह साथी कुत्ते और शिकार के रूप में भी दिखाई देता है।

मिस्र के भगवान Anubis एक जैकेट का सिर है। मिस्र के बीच हाउंड सबसे आम कुत्ता है। और अश्शूरियों के बीच हमने एक महान मोलॉसियन कुत्ता या इंटरमीडिएट आकार के बुलडॉग के करीब एक खोजा, जो शेर और एंटीलोप को शिकार करने में सबसे ऊपर था।
बाइबल में, केवल एक मामले का जिक्र करने के लिए, हम उस कुत्ते के बारे में बात करते हैं जो टोबीस के पुत्र के साथ था।

प्राचीन कुत्ते




ग्रीस में, उदाहरण के लिए, होमरिक कुत्ता "Argos" प्रसिद्ध है, जो पुराना है, और अपने मालिक उलिसिस को पहचानने के लिए खुशी का मर जाता है, जब वह लंबे समय तक अनुपस्थिति के बाद अपने मातृभूमि में लौटता है। ग्रीक पौराणिक कथाओं में, "सेर्बरस", एक तीन-सिर वाला कुत्ता था जिसने नरक के द्वारों की रक्षा की थी।
अपने पक्षों को प्राप्त करने के लिए, ज़ीउस ने यूरोप को कुत्ता दिया। Alcibíades हमें बताता है कि सात हजार drachmas की खगोलीय राशि एक छोटे साथी के लिए भुगतान किया गया था, जो इस तरह के जानवरों के मूल्य का एक विचार देता है।
एसोप भी उनके काम में इनके बारे में बात करता है। और कहानी पचास कुरिंथियन कुत्तों की कहानी बताती है जिन्होंने नायक रूप से शहर का बचाव किया।
पहली कुत्ते वर्गीकरण में से एक अरिस्टोटल का है, जो सात अलग-अलग दौड़ सूचीबद्ध करता है। अलेक्जेंडर द ग्रेट, अपने आक्रमणों में, उनके साथ लाए, विशेष रूप से युद्ध के लिए प्रशिक्षित कुत्ते, जो उनकी क्रूरता से प्रतिष्ठित थे।
रोम में, उदाहरण भी कई हैं।

सभी प्रमुख कवि अपने कुत्ते में कुत्ते का हवाला देते हैं।
वर्रॉन पहले ज्ञात सभी का सबसे सटीक वर्णन प्रदान करता है। देवी डायना हमेशा कुत्तों से घिरा हुआ दिखाई देती है, जो मंगल के साथ भी जाती है।
रोम में हमें एक वाक्यांश मिलता है जो बहुत प्रसिद्ध है: गुफा कैनेम (कुत्ते से सावधान रहें)। Pompeii के कुत्ते में असाधारण निष्ठा का एक प्रदर्शन पाया जाता है, जिसमें लावा ने अपने आंकड़े को एक असंभव गर्भपात में रखा है।
आक्रमणों के माध्यम से, बर्बर और अरब दोनों, कुत्ते मनुष्य के बगल में एक मुख्य स्थिति बरकरार रखता है। और जब यूरोपियन अमेरिका में आते हैं, तो वे देखते हैं कि कैसे आदिवासी घोड़े को नहीं जानते हैं, बल्कि कुत्ते नहीं, पूर्व-कोलंबियाई संस्कृतियों में उनके अस्तित्व के कई प्रमाणों को ढूंढते हैं।
जिनमें से सभी दिखाते हैं कि कुत्ते का महत्व भूगोल और इतिहास में निरंतर रहता है, सबसे दूरस्थ समय से हमारे दिनों तक।
"इस जगह के पास एक ऐसे व्यक्ति के अवशेषों को आराम दें, जिसमें बिना व्यर्थता के सुंदरता, ताकत के बिना ताकत, क्रूरता के बिना साहस और मनुष्यों के सभी गुणों को बिना किसी व्यर्थता के आराम दिया जाए।
यह प्रशंसा, चापलूसी बेतुका अगर यह मानव राख के बारे में लिखा गया है, "Boatswain" मे 1803 में न्यूफाउंडलैंड में एक पैदा हुआ था और 18 नवंबर 1808 कुत्ता Newstead अभय में निधन हो गया "की स्मृति को एक उपयुक्त श्रद्धांजलि है
यह शिलालेख है लॉर्ड बायरन विशेष रूप से अपने वफादार कुत्ते के मित्र के लिए बने मकबरे के आधार पर उत्कीर्ण था।
जब 1811 में, अंग्रेजी रोमांटिक कवि eximio वसीयत बना दिया है, मैं अपने कुत्ते के साथ दफन हो करने के लिए सावधान जोड़ने अनिवार्य छोड़ दिया, परेशान करने के लिए नहीं पशु था।

यह बिना किसी संदेह के, एक चरम मामला है, बल्कि, और इसी कारण से, उदाहरण के लिए मनुष्य और कुत्ते के बीच स्थापित होने वाले प्रभावशाली संबंधों का पर्याप्त रूप से उदाहरण है।
कुत्ता, उसकी दयालुता, उसके स्नेह और उसकी निष्ठा के लिए, हमारे पत्राचार के योग्य है। इस जानवर के लिए शौकिया और उत्साही उसे बेहतर जानना चाहिए।
और किसी भी व्यक्ति, सामान्य रूप से, जो कुत्ते के संपर्क में आता है, तुरंत अपनी अद्भुत दुनिया के बारे में और जानना जिज्ञासा महसूस करेगा।
कुत्ते के ब्रह्मांड में गहराई से जाना, संक्षेप में नहीं, बल्कि हमारे चारों ओर ज्ञान के क्षितिज का विस्तार करना है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्राचीन मिस्र में कुत्तोंप्राचीन मिस्र में कुत्तों
कुत्ते नस्लों: माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों: माल्टीज़ बिचॉन
कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
गंध हमारे कुत्तों के लिए जानकारी का मुख्य स्रोतगंध हमारे कुत्तों के लिए जानकारी का मुख्य स्रोत
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
झंडे का इतिहासझंडे का इतिहास
» » कुत्ते का मूल और इतिहास
© 2021 taktomguru.com