taktomguru.com

क्या आपके पास अपनी बिल्ली के लिए एलर्जी है? कुछ सुझाव जो आपके जीवन को आसान बना देंगे

लोगों द्वारा गोद लेने का फैसला नहीं करने वाले सामान्य कारणों में से एक एलर्जी है। ये, इसके अलावा, बिल्लियों के रूप में कुत्तों के इतने सारे त्याग का कारण बनते हैं।

यदि आप डॉक्टर के पास जाते हैं, तो अधिकांश एक ही चीज़ की सिफारिश करेंगे: अपनी बिल्ली से छुटकारा पाएं। जैसा कि आप बता सकते हैं कि वे जानवरों के साथ नहीं रहते हैं ... सब कुछ काला या सफेद नहीं है, ऐसे समाधान हैं जो हमारी बिल्ली के साथ एलर्जी के प्रभाव को कम करने में हमारी मदद कर सकते हैं. एमिलियो उस क्रम में बिल्ली के बाल, कुत्ते के बाल और धूल के काटने के लिए एलर्जी है और कुछ उपायों को लेकर, हमने अपनी एलर्जी प्रतिक्रियाओं को न्यूनतम तक सीमित कर दिया है।

क्या हमें हमारी बिल्लियों के लिए एलर्जी बनाता है?

एलर्जी के कारण एलर्जी कहा जाता है और ये आमतौर पर प्रोटीन होते हैं, जैसा कि इस मामले में होता है। विशेष रूप से, जिसके कारण बिल्लियों को एलर्जी को फेल डी 1 कहा जाता है और बिल्लियों की त्वचा के लार, मूत्र, मल और वसा में पाया जाता है. जब यह प्रोटीन एलर्जी व्यक्ति के संपर्क में रखा जाता है, तो यह उसके जीवन को जटिल बनाता है।

जब हमारी बिल्ली इस प्रोटीन को लाती है, तो यह बालों को गुजरती है, जब अलग हो जाती है, घर, कपड़े, आदि के माध्यम से फैलती है। एलर्जी व्यक्ति की प्रतिक्रिया का कारण बनता है।

उपाय कैसे करें?

अगर हम अपनी बिल्ली के साथ रहना चाहते हैं और एलर्जी से बचना चाहते हैं तो हम दो इंद्रियों में उपाय कर सकते हैं:

  1. लक्षणों का इलाज करें: चिकित्सा उपचार जैसे गोलियाँ, इनहेलर या टीके हैं जो एलर्जी के लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं। जब हमारे पास मजबूत एलर्जी हमला होता है तो ये सहायक हो सकते हैं, लेकिन वे आमतौर पर समस्या का समाधान नहीं करते हैं। कुछ मामलों में, हमारे शरीर को अपनाने के लिए आवश्यक उपचार को कम किया जा सकता है।
  2. एलर्जी कम करें: एक दैनिक आकांक्षा के साथ पर्याप्त सफाई और, मजबूत एलर्जी के मामले में, बिल्ली को बेडरूम में प्रवेश करने से रोकना जो आम तौर पर सबसे अधिक समस्याग्रस्त जगह है, एलर्जी के एलर्जी के संपर्क को कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, हम बिल्ली के नियमित ब्रशिंग (इसके लिए फायदेमंद), स्नान (यदि बाएं) और Vetriderm का उपयोग जैसे अन्य उपाय ले सकते हैं।

हम, बाद पर ध्यान दिया जाएगा के बाद से पूर्व नियंत्रित और एक चिकित्सक द्वारा प्रदान की जानी चाहिए और यह आपके स्वास्थ्य केंद्र में चालू करने के लिए अगर आपको लगता है कि आप कुछ इलाज की जरूरत आप अधिक सहने एलर्जी बनाने के लिए सबसे अच्छा है।

घर पर एलर्जी कम करें

यह आवश्यक है, जब परिवार में किसी को एलर्जी का सामना करना पड़ता है, तो इससे निपटने से बचने की कोशिश करें। अगर हम बालों के साथ रहते हैं, तो यह इतना आसान नहीं है क्योंकि हम पहले से ही जानते हैं कि उनके बाल घर पर शासन करते हैं, लेकिन हम राशि को भी कम कर सकते हैं।

  • शौचालय: अगर हमारी बिल्ली को स्नान करने के लिए प्रयोग किया जाता है, नियमित दिनचर्या के साथ हम घर और एलर्जी पर ढीले बालों को कम कर सकते हैं। यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो हम इसे आजमा सकते हैं, लेकिन यह उनके लिए और हमारे लिए एक बहुत ही तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है।
  • दैनिक ब्रशिंग: दैनिक ब्रशिंग के साथ हम घर पर खोए गए बालों की मात्रा को कम करके और हेयरबॉल से बचने से मृत बिल्ली को खत्म करने के लिए हमारी बिल्ली की मदद करेंगे। इसके अलावा, गुणवत्ता वाले भोजन के साथ हम अपनी बिल्ली के कोट की गुणवत्ता में सुधार करेंगे और गिरावट को कम करेंगे।
  • आकांक्षा और बालों को हटाने: हम इस तरह के कंबल, स्क्रेपर्स, बेड, आदि के रूप में अन्य सतहों से बालों को हटाने के लिए रोलर्स के रूप में एक नियमित सफाई, जिसमें आदर्श, वैक्यूम क्लीनर का उपयोग नहीं करने के लिए हवा के माध्यम से पोल और बाल लिफ्ट करने के लिए है, और कुछ तंत्र का पालन करें । यह अक्सर बातें अपनी बिल्ली (बिस्तर, कंबल, खिलौने, आदि) और घरेलू लिनन धोने के लिए सलाह दी जाती है (सोफा कवर, कंबल, bedspreads ...) कुछ वाशिंग मशीन बेहतर एलर्जी कारकों को दूर करता एलर्जी के लिए एक विशेष कार्यक्रम लेने के लिए शुरुआत कर रहे हैं कपड़ों का
  • Vetriderm: यह बेयर द्वारा विकसित एक उत्पाद है जो हमारी बिल्ली की त्वचा से गंदगी के अवशेषों को खत्म करने में मदद करता है, जिनमें एपिथेलिया, लार और मूत्र जैसे एलर्जी जैसे कार्य कर सकते हैं। यहां हम इस उत्पाद के बारे में गहराई से बात करते हैं।
  • कालीन से बचें: कार्पेट एलर्जी के संचय के लिए एक आदर्श जगह है, इसलिए उनसे बचना सर्वोत्तम होता है।
  • हमारे कमरे में सोने से बचें: यदि इन युक्तियों का पालन करते हैं तो हमारे पास अभी भी एलर्जी प्रकोप है, आदर्श यह है कि हमारे बिल्ली को तकिया और बिस्तर पर एलर्जी से बचने के लिए कमरे तक पहुंच नहीं है। यह एलर्जी के कारण के संपर्क में एलर्जी व्यक्ति को कम से कम 8 घंटे आराम करने की अनुमति देगा।

Vetriderm, हमारे अनुभव

एमिलियो कुत्ते के डेंडर के लिए एलर्जी है और, सब से ऊपर, बिल्ली के लिए, इसलिए हमने Vetriderm को आजमाने का फैसला किया। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि हम इसकी प्रभावशीलता के बारे में थोड़ा सा संदेह कर रहे थे, लेकिन हम और अधिक गलत नहीं हो पाए।




एक बार जब हम इस उत्पाद का उपयोग करना शुरू कर देते हैं, तो एमिलियो के लक्षण बहुत कम हो गए थे। विशेष रूप से एक सप्ताह, जब मैं एक यात्रा पर गया कि मैं वीट्रिडर्म लगाने का प्रभारी हूं, मैं ऐसा नहीं कर सका, उसके लक्षण फिर से दिखने लगे कि उत्पाद वास्तव में काम करता है।

Vetriderm, हाइड्रोलाइज्ड कोलेजन, allantoin, Panthenol, एलो वेरा जेल, Excipients और जल desionizada- एलर्जी कारकों है कि घर में वितरित हमारे बिल्ली की मात्रा को कम है और इस तरह के लक्षणों को कम करके काम करता है के साथ बनाया।

इसे लागू करने के लिए हमें पहले इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए हमारी बिल्ली को ब्रश करना होगा और, बाद में, उत्पाद के साथ एक कपड़े को गीला कर दें और इसे पहले बालों की दिशा में और फिर इसके खिलाफ पास करें। जननांग, पेट और ठोड़ी क्षेत्रों में इसे लागू करना महत्वपूर्ण है क्योंकि, जैसा कि हमने कहा है, एलर्जी का एक बड़ा हिस्सा वहां उत्पन्न होता है।

आदर्श रूप से, पहला आवेदन एलर्जी व्यक्ति द्वारा नहीं किया जाता है, क्योंकि एलर्जी से सीधे संपर्क में होने से एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है।

और क्या आपके पास अपने बालों वाले एलर्जी हैं? आप क्या उपाय करते हैं?

सर्वश्रेष्ठ पालतू ब्लॉग के लिए पुरस्कार

हम आपको याद दिलाते हैं कि हमें ज़ूप्लस ब्लॉग अवार्ड्स 2017 के लिए नामांकित किया गया है, यदि आप हमारे ब्लॉग की सामग्री पसंद करते हैं तो आप निम्न लिंक में लुका ला लाका के लिए मतदान कर सकते हैं। बहुत बहुत धन्यवाद!

ज़ूप्लस ब्लॉग पुरस्कार 2017

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्सवयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती हैबेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
अपने पालतू जानवरों के लिए एलर्जी? उसे मत छोड़ो, बेयर का समाधान हैअपने पालतू जानवरों के लिए एलर्जी? उसे मत छोड़ो, बेयर का समाधान है
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
» » क्या आपके पास अपनी बिल्ली के लिए एलर्जी है? कुछ सुझाव जो आपके जीवन को आसान बना देंगे
© 2021 taktomguru.com