taktomguru.com

अल्फा कुत्ते को कैसे मास्टर करें

यह समझना कि कुत्ता आपके कूड़े से कैसे संबंधित है, आपको घर के अल्फा बनने में मदद कर सकता है। अक्सर एक शारीरिक डोमेन "अल्फा" वास्तव में के बजाय अन्य सदस्यों पर एक तानाशाह की तरह काम कर रहा है, झुंड के भीतर संसाधनों के आरोप में व्यक्ति, जो भोजन को नियंत्रित करने और सोने के लिए जगह का चयन करेंगे को संदर्भित करता है इसे गलत समझ लिया एक आदर्श मॉडल, अभिभावक और नेता के रूप में कार्य करता है। अपने आदमी-कुत्ते संबंधों में यह भूमिका सुनिश्चित करने के लिए, आपको लगातार सरल गतिविधियों का अभ्यास करना होगा।

कुत्ते-आक्रामकअनुदेश

  • मूल आज्ञाकारिता में कुत्ते को प्रशिक्षित करें। कुछ शहरों में स्थानीय पालतू स्टोर, निजी प्रशिक्षकों और सामुदायिक मामलों के विभागों में कक्षाएं पेश की जाती हैं। आदेशों को जानना जैसे "बैठना," "नीचे," "शांत," "चले जाओ," और "जाने दो," नेतृत्व की भूमिका में कार्य करेंगे। अपने अल्फा स्थिति को मजबूत करने के लिए कुत्ते के जीवन भर में इन आदेशों का पालन करना जारी रखें।
  • कुत्ते को टेबल पर भोजन के साथ प्लेट डालकर अपना खाना खाने की अनुमति देने से पहले बैठने की आवश्यकता होती है, जब वह भोजन को पूरा करता है तो उसे मंजिल पर रखा जाता है और उसे खाने देता है। खाने के लिए जमीन पर पकवान लगाने के बाद समय के साथ 10 से 30 सेकंड लगेंगे, यह दिखाते हुए कि कोई उनके भोजन के नियंत्रण में है।
  • निर्देश दिए जाने पर कुत्ते को प्रवेश करने या घर छोड़ने दें। जब कुत्ता सड़क पर जाने की इच्छा व्यक्त करता है, तो उसे दरवाजा खोलने से पहले बैठने के लिए कहा जाता है और फिर उसे बाहर जाने के लिए आदेश दिया जाता है।
  • उन खेलों में भाग लें जिनके परिणामस्वरूप लाभ या हानि न हो, जैसे डिस्क को फेंकना, छिपाना, जो पालतू जानवरों के साथ खेले जाने वाले तटस्थ खेल हैं। ताकत प्रतियोगिताएं कुत्ते को एक के खिलाफ काम करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं और प्रभावी व्यवहार का कारण बन सकती हैं।
  • कुत्ते को नियमित रूप से अपने फर की जरूरतों के बावजूद साफ करने के लिए, क्योंकि इसे ब्रश करके और सफाई करके अक्सर रक्षात्मक प्रतिक्रिया से डरने के बिना कहीं भी छूने को स्वीकार करना सीखता है।
  • ध्यान और सहवास के माध्यम से स्नेह व्यक्त करें। शुभंकर द्वारा उत्पीड़न एक प्रमुख विशेषता है और, इस सुविधा को दूर करने के लिए किसी भी तरह स्नेह दिखाने से पहले "बैठो" या "नीचे", अगर वह कूदता है, तो निकाल दिया जाएगा और तुम अब प्रदान करेगा आदेशों दी जानी चाहिए ध्यान दें, भले ही आप भौंकने लगें - केवल तभी सुना जाएगा जब आप शांत हो जाएं और दिए गए आदेश का जवाब दें।

टिप्स और चेतावनियां

• दिन के दौरान कुत्ते को स्वतंत्र रूप से व्यवहार न करें जब तक कि यह लास्गेन न हो।




• हर दिन नियमित अभ्यास प्रदान करें। अगर पालतू जानवर के पास ऊर्जा का उपभोग करने का स्वस्थ तरीका नहीं है तो यह घर में एक अनुशासित व्यवहार विकसित कर सकता है।

• यह अल्फा कुत्ते के प्रशिक्षण के साथ संगत होना चाहिए। एक कुत्ते को भोजन से पहले "बैठने" के लिए कहकर, उदाहरण के लिए, नेतृत्व अभ्यास के रूप में प्रभावी साबित नहीं होता है।

• कुत्ते में भय पैदा करने के साथ अल्फा होने का इरादा भ्रमित न करें, मालिक और कुत्ते के बीच डर या दुर्व्यवहार का रिश्ता उनमें से किसी के लिए स्वस्थ नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?
अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करेंअल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
मीरकट क्या हैं और वे कैसे रहते हैं?मीरकट क्या हैं और वे कैसे रहते हैं?
» » अल्फा कुत्ते को कैसे मास्टर करें
© 2021 taktomguru.com