taktomguru.com

असहज बालों वाली कोली

किसी न किसी कोलीधन्यवाद लैसी के लिए, कहानियों, कॉमिक्स, फिल्मों और टीवी की नायिका लगभग एक सदी के लिए पता चलता है, यहां तक ​​कि लोग हैं, जो कुत्तों के बारे में बहुत कम जानते हैं कोल्ली किसी न किसी बाल समझते हैं और हालांकि यह स्क्रीन पर नाम महिला है, एक नर कुत्ते हमेशा हेरोइन अभिनय किया है। यह सिर्फ कोल्ली किसी न किसी बालों के बारे में कई रोचक तथ्य से एक है।

मानक. पूरी तरह से विकसित होने पर, एक मोटे बालों वाले कोली 22 से 26 इंच मापते हैं और 50 से 75 पाउंड वजन होता है, जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। पैरों और सिर के अपवाद के साथ, सभी बाल मोटे और प्रचुर मात्रा में हैं। इसमें बालों की एक डबल परत अंदर और बाहर नरम पर कुछ कठिन और प्रचुर मात्रा में होती है। बालों और व्यक्तियों की गर्दन पूरी तरह से बालों से ढकी हुई है। पूंछ बहुत बालों वाली है जैसे हंच हैं।

रंग. अमेरिकी केनेल क्लब किसी न किसी बालों वाली कोली के लिए चार रंगों को पहचानता है। ये हैं: सबर और सफेद ("लस्सी" के स्वर) जिसमें सोने के विभिन्न रंगों में गहरे भूरे रंग के त्रिभुज होते हैं: ज्यादातर सफेद और तन-सफेद रंग के रूप में मुख्य रूप से काले रंग के होते हैं और अंत में नीले रंग के होते हैं। यह आखिरी रंग एक मोटल उपस्थिति के साथ काला या भूरा है। 1867 में पैदा हुए "ओल्ड कॉकी" की जीन ने कोली में किसी न किसी बालों के कोट के साथ-साथ रंगीन सब्बर के बालों के कोट की शुरुआत की। पुरानी कॉकी से पहले, अधिकांश कोली काले और सफेद, काले, सफेद, तन या नीले रंग के मेले थे।

इतिहास. यद्यपि कोली का इतिहास समय की गलतियों में खो गया है, नस्ल के पूर्वजों इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के उत्तर के चरवाहे कुत्तों थे। 1 9वीं शताब्दी में कोली की लोकप्रियता ने रानी विक्टोरिया को स्कॉटलैंड हाइलैंड्स जाने पर इन चरवाहों के कुत्तों को देखा।
1886 में स्थापित एकेसी में शामिल होने के लिए दूसरा कुत्ता क्लब, कोली क्लब ऑफ अमेरिका के बाद नस्ल का मूल विवरण नहीं बदला गया है। नस्ल की लोकप्रियता एरिक नाइट के "लस्सी आओ होम" के प्रकाशन के साथ बढ़ी थी ( लैसी एक घर का चित्रण)।

चमकता सितारा के लिए नामांकन। कोई भी कोली जो एक थेरेपी कुत्ते, सेवा कुत्ते के रूप में काम कर रही है या अपने परिवार या समुदाय के लिए अच्छा काम कर चुकी है, कोली क्लब ऑफ अमेरिका द्वारा प्रायोजित शाइनिंग स्टार पुरस्कार के लिए उम्मीदवार है। मनोनीत कुत्तों को कोली क्लब ऑफ अमेरिका के सदस्यों द्वारा स्वामित्व या नस्ल की आवश्यकता नहीं है। 2010 में, इसके पहले वर्ष, 34 कुत्तों को नामित किया गया था। विजेता आईरिस और लीज़ी पेटेंट थेरेपी फाउंडेशन फॉर ब्लिंड चिल्ड्रेन से थे।




Timmy अच्छी तरह से नहीं है. टेलीविजन के क्लासिक "लस्सी" के विपरीत, जो लगभग 20 सत्रों के लिए हवा पर था, लेसी ने कभी भी टिममी को कुएं से बचाया नहीं। उसने उसे जल्दी से, एक भेड़िया, एक भालू, एक बाघ, एक नदी और एक खदान से बचाया। असल में, जॉन प्रोवोस्ट, जिन्होंने टिम्मी खेला, ने अपनी आत्मकथा "टिम्मी इन द पिट" कहा। इस श्रृंखला ने नारे बहुत लोकप्रिय बनाये: क्या हो रहा है, लस्सी? और Timmy जल्दी में डूब रहा है? लस्सी के वेब के अनुसार, बहादुर कुत्ता वास्तव में एक एपिसोड फिल्माने के दौरान एक गड्ढे में गिर गया।

बाल का विस्तार. यदि आप या आपके परिवार में कोई और कुत्तों के लिए एलर्जी है, तो किसी न किसी बालों वाली कोली खरीदें। इस नस्ल के प्रजनन स्टेशन वसंत और शरद ऋतु में हैं, लेकिन उन्होंने पूरे साल बाल बहाए। कालीन और फर्नीचर पर बाल की मात्रा को कम करने के लिए हर दिन अपने पालतू जानवर को ब्रश करें। आपको अवगत होना चाहिए कि आपको कुत्ते की गंध नहीं मिलती है। जब बालों की परत छीलने लगती है, तो आप अपने पालतू जानवरों से बड़ी मात्रा में बाल निकाल सकते हैं।

व्यक्तित्व. कोली एथलेटिक, बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान हैं, हालांकि वे संवेदनशील हैं, इसलिए जब वह कुछ गलत करते हैं तो उन्हें कठोर रूप से डांटते या चिल्लाते नहीं हैं। आवाज का एक दृढ़ स्वर आपको केवल अपने दृष्टिकोण को लागू करने की आवश्यकता है। यह नस्ल घर पर होना बहुत अच्छा है। वे सभी परिवार के सदस्यों को समान रूप से प्यार करते हैं, कुछ अन्य जातियों के विपरीत जो स्पष्ट रूप से एक विशिष्ट व्यक्ति को चुनते हैं।

स्वास्थ्य. कई कोलीज जीन के वाहक होते हैं जो उन्हें कैनाइन डिरोफिलरीसिस या दिल की धड़कन रोग के लिए दवा के प्रति संवेदनशील बनाते हैं। पशुचिकित्सा एक और प्रकार की निवारक दवा लिख ​​सकता है ताकि आप अपने कुत्ते को प्रतिक्रिया के बिना इन भयभीत परजीवी से सुरक्षित रख सकें। यह नस्ल कई वंशानुगत आंखों की बीमारियों से पीड़ित है, जिसमें प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी भी शामिल है जो अंततः कुत्ते को अंधेरा होने का कारण बनती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
अलास्का मालामुटअलास्का मालामुट
कोली पिल्लेकोली पिल्ले
नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्डनस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
नस्ल: कोल्लीनस्ल: कोल्ली
स्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफस्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
कोली किसी न किसीकोली किसी न किसी
» » असहज बालों वाली कोली
© 2021 taktomguru.com