taktomguru.com

कुत्तों का काटना

इस अवसर पर हम ऐसे विषय के बारे में बात करेंगे जो कभी-कभी विवादास्पद हो जाता है क्योंकि इसके लिए आवाजें होती हैं। विशेष रूप से, हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं कुत्तों का काटना एक निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए सबसे आम मामलों का विश्लेषण करना जो संतुलित हो सकता है।

 कुत्तों का काटना

कास्त्र या कण नहीं

पहली जगह में, विवाद और संदेह हमेशा हमारे कुत्तों को फैलाने या न डालने के बारे में निर्णय लेने की आवश्यकता से उत्पन्न होता है। इस बिंदु का बहुत अच्छा विश्लेषण किया जाना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक मामले के आधार पर इसे करने के लिए सलाह दी जा सकती है या नहीं।

यह स्पष्ट है कि यदि हम कुत्ते को उठाना चाहते हैं तो इसे क्रोधित करने के लिए बेतुका होगा, और अगर हमें संदेह है कि भविष्य में हम चाहते हैं कि यह संतान हो, तो हम समझदार बनने और निर्णय जल्द ही नहीं चुन सकते हैं।

जाली से बचने की एक और संभावना यह है कि हमारे पालतू बंद क्षेत्र में हैं और अन्य कुत्तों के साथ कोई संपर्क नहीं है, इस प्रकार गर्भावस्था से परहेज.

दूसरी तरफ हम पाते हैं प्रजनन की समस्याएं. यदि हमारा कुत्ता अन्य कुत्तों के संपर्क में जा रहा है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें आगे बढ़ाना जारी रखें। इस तरह अनावश्यक गर्भावस्था से बचा जायेगा और, सबसे ऊपर, हम आज भी मौजूद समस्या से बचेंगे जो इन जानवरों को त्याग दिया जाता है।

मेरे कुत्ते को क्यों न डालें




कुत्ते के जाल के खिलाफ तर्कों के बारे में, हम इसे इंगित कर सकते हैं व्यवहार संशोधित है। हालांकि, ज्यादातर बार सकारात्मक परिवर्तन होते हैं, हालांकि सटीक निर्णय लेने के लिए सभी संभावनाओं का आकलन करना महत्वपूर्ण है कभी पछतावा नहीं.

आमतौर पर कास्टेशन के नकारात्मक पहलुओं में से एक यह है कि इस तथ्य के कारण हमारे कुत्ते के वजन में वृद्धि करने की अधिक प्रवृत्ति होगी क्योंकि इस तथ्य के कारण यह इसके चयापचय में संशोधन में होता है। कोई एस्ट्रोजेन या टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन नहीं होता है. इसका मतलब है कि आप कैलोरी की थोड़ी मात्रा का उपभोग करेंगे, इसलिए आपको अपना भोजन तैयार करते समय इसे ध्यान में रखना चाहिए। हम यह भी देख सकते हैं कि इसकी गतिविधि कम हो जाती है।

मेरे कुत्ते को न्यूरेटर क्यों करें

दूसरी तरफ, हमारे कुत्तों को नफरत करने की सिफारिश क्यों की जाती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सबसे अच्छा समाधान है ड्रॉपआउट से बचें. हमें यह ध्यान रखना होगा कि पशु संरक्षक भरे हुए हैं कुत्ते परिवार की तलाश में हैं, तो यह उन्हें चुनने और हमारे पालतू जानवरों को खेलने के बजाय उन्हें घर देने का सबसे अच्छा विकल्प है।

दूसरी तरफ, हम आपके स्वास्थ्य के संबंध में कुछ फायदे भी देख सकते हैं जैसे कि आक्रामकता में कमी, उन्हें अब जरूरत नहीं है क्षेत्र को चिह्नित करें, उनका तनाव काफी कम हो गया है, अन्य कुत्तों के साथ यौन संबंध रखने से बीमारियों के संक्रम का खतरा गायब हो जाता है, आदि।

हमारे हाथ में जो प्रत्येक मामले में सबसे उचित निर्णय देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्यकुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्य
खरगोशों का प्रजननखरगोशों का प्रजनन
तलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौतेतलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौते
पशु कल्याण कानून? वर्तमान नियमों का विश्लेषणपशु कल्याण कानून? वर्तमान नियमों का विश्लेषण
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
बिल्लियों नसबंदीबिल्लियों नसबंदी
नर बिल्ली का काटनानर बिल्ली का काटना
Schnauzer के बाल कैसे रखेंSchnauzer के बाल कैसे रखें
Eliteveterinaria.org, सर्वश्रेष्ठ पशुचिकित्सा खोजने में मददEliteveterinaria.org, सर्वश्रेष्ठ पशुचिकित्सा खोजने में मदद
खरगोशों में स्टेरलाइजेशन या काटनाखरगोशों में स्टेरलाइजेशन या काटना
» » कुत्तों का काटना
© 2021 taktomguru.com