taktomguru.com

उग्र खाने वालों के बारे में

उग्र भोजनपतले कुत्ते वसा कुत्तों से अधिक समय तक जीवित रहते हैं, इसलिए यदि आपका कुत्ता मुश्किल से खाता है तो घबराओ मत। किसी भी चिकित्सा कारण से इंकार करने के लिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। एक बार पशु चिकित्सक किसी भी स्वास्थ्य समस्या का उल्लंघन करता है, आराम करो। आप अपने झींगा को कुछ तरीकों से प्रोत्साहित कर सकते हैं।

उग्र के बारे में. कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में अधिक उग्र खाने वाले हैं। माल्टीज़ और यॉर्की, उदाहरण के लिए, आमतौर पर, उग्र हैं। जब तक आपका कुत्ता स्वस्थ वजन बनाए रखता है, ऊर्जावान और सतर्क होता है, और उसके पास चमकदार कोट होता है, तो आपके पास चिंता करने की कोई बात नहीं है। लेकिन अगर आपका कुत्ता अचानक वजन कम करता है और सुस्त बाल होता है, तो कुछ गलत हो सकता है।

एक आवश्यकता बनाएं. जब तक कि आपका कुत्ता भूखा न हो, तब तक भोजन की पेशकश करने की प्रतीक्षा करें, जब तक कि यह पिल्ला न हो, या मधुमेह वाला कुत्ता या कोई अन्य स्थिति जो उसे नियमित भोजन खाने के लिए मजबूर करती है, उसे अपनी उबाऊ भोजन या दो छोड़ दें। अपने प्लेट पर काउंटर पर भोजन डालें जहां आप इसे गंध कर सकते हैं, लेकिन इसे प्राप्त न करें। अगर वह भूख लगी है, तो वह शायद दिलचस्पी लेगी। आपकी रुचि को जगाने के अन्य तरीके, भोजन को गर्म करना या सूखे खाद्य पदार्थों में कुछ गर्म पानी को हल करना है। कटोरे को उठाओ, अपने कुत्ते के साथ आंखों से संपर्क करें, और उसे बैठने के लिए कहें। उसे बैठे स्थान में थोड़ा इंतजार करो। आपका कुत्ता बैठे और इंतज़ार करने के लिए भोजन को इनाम के रूप में देख सकता है। कंटेनर को नीचे रखो, अब आप खा सकते हैं, लगभग 15 मिनट प्रतीक्षा करें, और यदि आपने नहीं खाया है, तो खाना बचाएं, और अगले घंटे में पुनः प्रयास करें।




शक्ति बदलें. यह संभव है कि कुत्ते को आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन को पसंद न हो। पौष्टिक खाद्य पदार्थों की पेशकश करें, जिनमें उच्च गुणवत्ता वाले तत्व हैं, जैसे मेमने, गोमांस या चिकन। यह विशेष रूप से उग्र कुत्तों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्हें अक्सर खराब गुणवत्ता वाले भोजन की तुलना में कम गुणवत्ता वाले भोजन खाने पड़ते हैं जिनमें अनाज, मांस और मक्का के मुख्य उत्पादों के रूप में उत्पाद होते हैं। भोजन को अक्सर बदलने से बचें। यह और भी सावधानीपूर्वक व्यवहार कर सकता है, क्योंकि आपका कुत्ता यह देखने का इंतजार कर रहा है कि आगे क्या आता है और अगर उन्हें लगता है कि वे कुछ बेहतर करने जा रहे हैं, तो बदलने से पहले कई सप्ताह तक खाना रखें।

उपहारों को देखो. यदि आप भोजन पर नहीं खा रहे हैं तो पूरे दिन मिठाई के साथ अपने कुत्ते को न खिलाएं। पशु मिठाई पसंद कर सकता है और अपने पौष्टिक रात्रिभोज में रुचि खो सकता है। तालिका से बचे हुए भोजन को खिलाने के साथ ही होता है। यदि आप अतिरिक्त लाभ देने से रोकते हैं, तो आपके कुत्ते को भोजन में रुचि हासिल करने की संभावना है। एक बार जब आप अपने कुत्ते के साथ नियमित भोजन पैटर्न स्थापित कर लेते हैं, तो यदि आप चाहें तो कभी-कभार उपचार दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने भोजन में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा, हर दिन एक ही समय में भोजन की पेशकश करें, जब वे नियमित रूप से पालन करते हैं तो कुत्ते बेहतर खाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता हैक्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता है
वह कुत्ता जो चिंता से खाता है: इसे कैसे हल करेंवह कुत्ता जो चिंता से खाता है: इसे कैसे हल करें
मेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता हैमेरा कुत्ता फ़ीड नहीं खाता है
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खानायोरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना
चिहुआहुआ के लिए आहार के बारे मेंचिहुआहुआ के लिए आहार के बारे में
एक खाद्य डिस्पेंसर कैसे बनाएं?एक खाद्य डिस्पेंसर कैसे बनाएं?
इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?इसका मतलब क्या होता है जब एक पिल्ला अपनी प्लेट को धक्का देता है?
बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदरबोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर
» » उग्र खाने वालों के बारे में
© 2021 taktomguru.com