taktomguru.com

मैं अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकता हूं?

मैं अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकता हूं

मैं अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकता हूं

हम आपको तीन (3) उद्देश्यों को दिखाते हैं जिन्हें इस तरह के एक महत्वपूर्ण कार्य को शुरू करने से पहले माना जाना चाहिए।

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करें यह आमतौर पर एक आसान काम नहीं है लेकिन सच्चाई यह है कि जानवरों और इसके साथ रहने वाले लोगों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। घरेलू पालतू जानवर के इस लेख में हम तीन (3) उद्देश्यों को साझा करेंगे जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए जब हम कुत्ते को प्रशिक्षित करने का कार्य शुरू करते हैं, हम यहां जाते हैं।

1- इष्टतम, यह है कि जब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करते हैं तो हम इसे एक सुरक्षित और नियंत्रित स्थान पर करते हैं - इसलिए, घर के अंदर कोई भी जगह हमारे लिए कार्य करने के लिए अनुकूल है। उस समय जब कुत्ता हमें समझता है और हम देखते हैं कि वह पहले से ही हमारे आदेशों का पालन करने में सक्षम है, हमें उन जगहों को बदलना होगा और पर्यावरण छोड़ना जरूरी है ताकि जानवर उन जगहों पर काम करना सीख सके जो प्राथमिकता विदेशी हो सकती हैं। अगर हमारे पास एक बगीचा है, आपका स्वागत है, और यदि हम बाहर नहीं जा सकते हैं और जानवर को सही तरीके से करने की कोशिश करते हैं, तब तक जब तक हम दोनों और उसके लिए एक सुरक्षित जगह मिल जाए।




2- एक बार कुत्ता वह पहले से ही हमारे संकेतों के साथ सहज महसूस करता है और हम देखते हैं कि वह उन्हें पूरी तरह से समझता है, पर्यावरण के संबंध में संक्रमण के स्तर को बढ़ाने के लिए आवश्यक है जिसमें कुत्ता विकसित होता है। अगर पहले हम बगीचे गए या शहरी अंतरिक्ष के एक सुरक्षित क्षेत्र में चले गए, तो अब हमें शर्त दोबारा शुरू करनी होगी। इस अर्थ में यह आवश्यक है कि हम, जो व्यक्ति इसे प्रशिक्षित करता है, पर्यावरण को कुत्ते की पेशकश करने वाले व्याकुलता के स्तर को बढ़ाने में सक्षम हो। खिलौने ऐसी गतिविधि करने के लिए बहुत जरूरी हैं और सच्चाई यह है कि वे एकाग्रता के लिए अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए जानवरों की सेवा करते हैं। इसी तरह, अन्य कुत्तों की जगह में शामिल होना इस संबंध में मौलिक भूमिका निभाता है।

3- इस बिंदु पर कुत्ता पहले से ही समझता है हमारे संकेत और साथ ही साथ यह मानने में सक्षम है कि पर्यावरण कुछ तत्वों के साथ प्रस्तुत किया जाता है जो विचलित हो सकते हैं (जैसे खिलौने या अन्य कुत्ते)। अब यह जरूरी है कि हम जानवरों को हमारे अनुरोधों का जवाब देने के लिए इतना आसान काम शुरू न करें अगर हमने इसे काफी दूर से दूर किया है। यदि हम इसे कर सकते हैं, तो हम यह कहने में सक्षम होंगे कि हमारे कुत्ते को उचित रूप से प्रशिक्षित किया गया है और निश्चित रूप से, हम कुछ "पुरस्कार" के साथ इनाम देने के लिए तैयार होंगे जो पहले से ही कक्षा में सबसे अच्छे छात्र हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु सहायता: स्निफर कुत्तों।पशु सहायता: स्निफर कुत्तों।
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए विभिन्न स्तरएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए विभिन्न स्तर
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीकेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके
अपने कुत्ते के लिए आप का पालन करने के लिए चालेंअपने कुत्ते के लिए आप का पालन करने के लिए चालें
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेPsitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करेंएक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
» » मैं अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकता हूं?
© 2021 taktomguru.com