taktomguru.com

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कुंजी

कुछ निश्चित हैं एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए चाबियाँ, यदि आप अपने कुत्ते को अपना पालन करने और सुनने के लिए चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें जानते हों और उन्हें बाहर ले जाएं।

कुत्ते प्रशिक्षण इसमें इसकी कठिनाइयां हैं, लेकिन प्रयास और बहुत धैर्य के साथ आप अपने पालतू जानवर को जो कुछ भी चाहते हैं और बिना प्रयास किए कर सकते हैं। यह समय की बात है, इसके लिए, हम आपको करने के लिए कुछ बुनियादी सुझाव देते हैं।

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कुंजी

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कुंजी

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कुंजी

जब आप चुनते हैं एक पिल्ला ट्रेन, सुनिश्चित करें कि वह अब खराब vices के साथ नहीं आता है, यह जांचें कि वह घर पर घरेलू जीवन के लिए शिक्षित किया गया है। पहले हाथ जो उन्हें छूते हैं, वे अपने शुरुआती सामान को पूर्व निर्धारित करते हैं। यदि आप अपनाते हैं ट्रेन कुत्ते कुछ उम्र के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि घर पर हर कोई इस फैसले से सहमत हो, यह परिवार के लिए उपयुक्त होना चाहिए।




यह महत्वपूर्ण है कि जैसे ही आप घर आते हैं, आप एक योजना तैयार करते हैं व्यक्तिगत प्रशिक्षण उम्र के अनुसार, अपने कुत्ते की दौड़ और व्यवहार के अनुसार एक उपयुक्त कुत्ते के लिए। उसे सही ढंग से काटने और व्यवहार करने के लिए नहीं सीखना चाहिए। जब भी चाहें सकारात्मक पुरस्कार के रूप में पुरस्कार का उपयोग करें एक कुत्ते को प्रशिक्षित करें, जब वह कुछ सही करता है, तो उसे तब तक इलाज दें जब तक कि वह व्यवहार के पैटर्न को उठाता न हो।

जब दोस्त या परिवार घर आते हैं, कुत्ते के साथ सामाजिककरण करने के लिए पुरस्कार प्रदान करते हैं, तो अधिक लोग उसके साथ बातचीत करते हैं, उनके लिए एक मिलनसार और पालतू कुत्ते बनना आसान होता है। जानना एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे आपको इसे पट्टा के बिना करना होगा, अन्यथा आप इसे अपने ऑर्डर का पालन करेंगे जब आप इसे ले लेंगे।

न केवल से ट्रेनिंग कुत्ता रहता है, हमें खेल, छेड़छाड़ और सहवास के लिए लंबे समय तक चलने के लिए समय मिलना पड़ता है। एक कुत्ते को कई ध्यान देने की ज़रूरत होती है और एक होने का फैसला होता है, इसमें कई जिम्मेदारियां होती हैं। इनके साथ सोचो एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए चाबियाँ, आप देखेंगे कि आपका कुत्ता आपके ध्यान से जल्दी, आसानी से और कम समय में आपको कितना ध्यान देना सीखता है।

हम आपको पिछले कुछ प्रकाशनों को छोड़ देते हैं जो आपको बहुत मदद करेंगे, जैसे कि: एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके और कुत्ते प्रशिक्षण त्रुटियों, वे सभी बहुत ही रोचक। आप इसे देखेंगे!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेPsitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैंकुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैं
एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
"यहाँ आओ, बिल्ली का बच्चा": ट्रेन बिल्लियों कर सकते हैं?"यहाँ आओ, बिल्ली का बच्चा": ट्रेन बिल्लियों कर सकते हैं?
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
» » एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कुंजी
© 2021 taktomguru.com