taktomguru.com

इंटरनेट पर अपलोड करने के लिए अपनी बिल्ली की तस्वीर तैयार करें





यहां हम बिल्ली प्रेमियों के लिए हमारे छोटे फोटोग्राफी सबक के साथ फिर से हैं। इस पोस्ट में हम कुछ बुनियादी और व्यावहारिक सीखेंगे: कैमरा कार्ड से फ़ोटोशॉप में एक फोटो खोलें, और उसके बाद इसे इंटरनेट पर अपलोड करने के लिए उचित आकार में कम करें।

इस कार्रवाई के साथ हम ब्लॉग, मंच, सोशल नेटवर्क्स या हमारे अवतार की छवि के रूप में, हर जगह नेटवर्क पर हमारी तस्वीरें सिखा सकते हैं और साझा कर सकते हैं। सभी को यह देखने दो कि हम अपने बच्चे के कितने गर्व हैं!


चलो देखते हैं कि एक सरल तरीके से क्या करना है। यदि आप इन सात चरणों का पालन करते हैं, भले ही आपको फ़ोटोशॉप का कोई अंदाजा न हो, तो आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। आप देखेंगे कि इस माइक्रो कोर्स के साथ आप इस कार्यक्रम का डर खो देंगे और आप बिल्ली के रूप में दिखाने के लिए अपने लिए चीजें करने में सक्षम होंगे।

शुरू करने से पहले एक छोटी सी चीज: आप देखेंगे कि कार्यक्रम अंग्रेजी में है। हमने इस भाषा को चुना है क्योंकि यह अधिक सार्वभौमिक लगता है, और बहुत से लोगों के पास यह है। यहां तक ​​कि यदि आपका फ़ोटोशॉप स्पैनिश या दूसरी भाषा में है, तो आप देखेंगे कि इन निर्देशों का पालन करना बहुत आसान है।

चरण 1: हम फ़ोटोशॉप प्रोग्राम खोलते हैं। फिर, हमारी तस्वीर खोलने के लिए हमें कॉल किए गए मेनू के अनुभाग में प्रवेश करना होगा फ़ाइल (फ़ाइल)। ड्रॉप-डाउन मेनू में हम विकल्प चुनेंगे खुला है (ओपन)।


चरण 2: फिर हम ठेठ छोड़ देंगे खिड़की विंडोज़ की जो हमें हमें पसंद करने वाली फाइल चुनने की अनुमति देती है। बेशक, उस फ़ोल्डर या स्थान की तलाश करना जरूरी है जहां हमारी फाइल है, या तो आंतरिक या बाहरी हार्ड डिस्क में या यहां तक ​​कि फोटो के कैमरे के कार्ड में, मेमोरी का पेंसिल इत्यादि।

एक बार क्लिक करते समय चुने जाने पर, इसे किसी अन्य रंग में चुना जाएगा और जब ऐसा होता है तो हम ओपन बटन पर क्लिक करेंगे, जो उसी बॉक्स में खोला गया था।


चरण 3: जब छवि खोली जाती है, तो हम सीधे करेंगे फ़ाइल (पुरालेख) का मेन्यू और हम विकल्प चुनते हैं वेब के लिए सहेजें (वेब के लिए सहेजें)। जब आप इसे खोलते हैं, ए संदेश जो आपको वेब के लिए छवि के अत्यधिक आकार की चेतावनी देता है, और बिना किसी और के जवाब देने के लिए जरूरी है।


चरण 4: पर क्लिक करने के बाद वेब के लिए सहेजें हमने फ़ोटोशॉप के उपप्रोग्राम में प्रवेश किया है। फिर, इस उपप्रोग्राम की खिड़की में हम निम्नलिखित करते हैं:

पहली: स्क्रीन के ऊपरी बाएं हिस्से में हम विकल्प चुनते हैं का अनुकूलन (अनुकूलित) और यह हमें छवि को देखने की अनुमति देता है क्योंकि यह प्रक्रिया के अंत को देखेगा। कुछ भी नहीं होता है अगर आप केवल फोटो का हिस्सा देखते हैं, असल में यह पूरी है लेकिन यह बिल्कुल नहीं देखा जा सकता है।

दूसरा: स्क्रीन के ऊपरी दाएं हिस्से में हम उस फ़ाइल का प्रकार चुनते हैं जिसमें हम छवि को सहेजने जा रहे हैं। इसके लिए हम पहले आयताकार बॉक्स में त्रिकोण दबाते हैं, और हमें सबमेनू में विकल्पों की श्रृंखला मिल जाएगी। एक तस्वीर के लिए विकल्प का चयन करना सबसे अच्छा है जेपीईजी, सही प्रकार की फाइल होने के लिए।


चरण 5: हम और विकल्प कॉन्फ़िगर करना जारी रखते हैं। इस अवसर पर हम नीचे जारी हैं और निम्नलिखित तीन बक्से इंगित करते हैं: अनुकूलित (अनुकूलित), रंग प्रोफाइल एम्बेड करें (रंग प्रोफाइल जोड़ें) और एसआरबीबी में कनवर्ट करें (एसआरबीबी में कनवर्ट करें)।

यह फ़ोटोशॉप के हमारे संस्करण पर निर्भर करता है, इनमें से कुछ बॉक्स बाहर नहीं आ सकते हैं। लेकिन अगर हम उन्हें पाते हैं तो हमें उन्हें इंगित करना होगा, क्योंकि इससे हमें बेहतर परिणाम मिलेंगे।

अगले चरणों के लिए, इसके अलावा, संख्याओं के साथ रहो (उदाहरण के लिए, कागज के एक टुकड़े पर लिखें, उदाहरण के लिए) संख्या 2 (पिक्सेल में आकार) और 3 (छवि का वजन) के साथ निम्नलिखित तस्वीर में इंगित किया गया है। कारण सरल है: इस समय पूरी छवि देखने के लिए हमारी छवि बहुत बड़ी है, और इंटरनेट पर लटकने के लिए बहुत अधिक वजन है। इसलिए, अगले चरणों में हमें इसे हल करना होगा, और इसके लिए ये आंकड़े महत्वपूर्ण हैं।


चरण 6: हम साथ शुरू करते हैं तस्वीर का आकार पिक्सल में (संख्या 1 द्वारा इंगित)। यहां, हमने 900 लंबे और 600 चौड़े रखे हैं। यह एक ऐसा आकार है जो लगभग पूरी स्क्रीन पर कब्जा करेगा। हम इस आकार में रुचि रखते हैं कि हम इसे अपने ब्लॉग पर लटका दें और हमारी बिल्ली की सुंदरता इसकी सभी शानदार दिखती है।

उदाहरण के लिए, इस पोस्ट की तस्वीरें 600 से 400 हैं, यानी, वे बहुत छोटी हैं। यदि, दूसरी तरफ, आप आकार बदलना चाहते हैं क्योंकि आप इसे अवतार के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं या आप मध्यम आकार में रूचि रखते हैं, इसे प्राप्त करना उतना आसान है जितना कि उन नंबरों को बदलना। वैसे, आपको केवल उनमें से एक को बदलना होगा, और दूसरा एक अनुपात को स्वचालित रूप से बदल देगा।

आयाम देखने के लिए, बस संख्याएं लिखें और भूरे रंग की पृष्ठभूमि पर क्लिक करें, इसलिए हम देखेंगे कि यह निश्चित रूप से कैसे होगा।

दूसरे, अगला, उसी बॉक्स में जिसमें हम आकार बदलते हैं, हम छवि बचत एल्गोरिदम चुनते हैं। ड्रॉप-डाउन मेनू में गुणवत्ता हम विकल्प चुनते हैं बाइबिक शार्प (बाइबिक अधिक केंद्रित)। तो हम अंतिम छवि पर थोड़ा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो इसकी गुणवत्ता में सुधार करता है।


चरण 7: अब चलो चुनते हैं छवि की गुणवत्ता अंतिम, जो फ़ाइल के वजन को भी प्रभावित करता है जिसे हम प्राप्त करेंगे। हम अनुशंसा करते हैं, ज्यादातर मामलों के लिए, गुणवत्ता 70, जिसे आप क्षैतिज पैमाने का उपयोग करके या सीधे टाइप करके बदल सकते हैं (संख्या 1)।

अब हम लाल रंग में नंबर 2 पर आते हैं। यहां हम अंतिम छवि का वजन देख सकते हैं। यदि किसी फोरम या वेबसाइट पर अधिकतम वजन होता है तो यह आंकड़ा इन मामलों में उपयोगी होता है। हमारे उदाहरण में, 123 केबीएस में छवि का वजन, प्रारंभिक 3.7 मेगाबाइट से कम किया गया है।

गुणवत्ता के अनुसार हम चुनते हैं (संख्या 1) हम संख्या 2 की तालिका में अलग-अलग आंकड़े प्राप्त करेंगे। लेकिन, जैसा कि हमने कहा है, 70 एक अच्छी आकृति है। आम तौर पर, आंकड़ा जितना अधिक होगा, अंतिम छवि की गुणवत्ता भी अधिक होगी।


चरण 8:पिछली स्क्रीन से अगले तक जाने के लिए, हमें बटन का चयन करना होगा सहेजें (सहेजें) कि हम निचले दाएं भाग में पाएंगे। फिर, फ़ाइल को सहेजने के लिए सामान्य विंडोज विंडो एक नई स्क्रीन पर दिखाई देगी। उस फ़ोल्डर या स्थान को चुनें जहां आप इसे सहेजना चाहते हैं।

यह चुनने का समय है फ़ाइल का नाम. इसे मेरा बिल्ली का बच्चा (नंबर 1) कहा गया है और एक बार लिखा गया है कि हम सहेजें बटन (संख्या 2) देते हैं। महत्वपूर्ण: यदि आप चाहते हैं मूल फ़ाइल रखें इसे एक अलग नाम दें।

और यही वह है, हमारे पास ग्राफिक दस्तावेज़ अपलोड करने के लिए तैयार है जहां हम चाहते हैं।


फोटो सहेजने के बाद हम फ़ोटोशॉप प्रोग्राम की खिड़की को बंद करते हैं, जिससे क्रॉस को उस क्रॉस के रूप में दिया जाता है जिसे हम ऊपरी दाएं कोने में देखेंगे। आपके पास फ़ाइल परिवर्तनों को सहेजने या नहीं, या रद्द करने के लिए एक प्रश्न होगा। इन तीन विकल्पों में से आपको मूल को रखने में सक्षम होने के लिए नंबर चुनना होगा।

ऐसा करने के कई तरीके हैं जो अधिक पेशेवर परिणाम देते हैं, लेकिन इन चरणों का पालन करके आपको एक अच्छा परिणाम मिलता है, जो आपकी बिल्ली की एक अच्छी तस्वीर के लिए क्रोध की तरह है।
यह था: gatosencasa.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
कुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचारकुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचार
हम अभियान पेश करते हैं "अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, जिज्ञासा ने बिल्ली को…हम अभियान पेश करते हैं "अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, जिज्ञासा ने बिल्ली को…
एक संदेश के साथ एक पोस्टकार्ड में अपनी बिल्ली की तस्वीर को बदलेंएक संदेश के साथ एक पोस्टकार्ड में अपनी बिल्ली की तस्वीर को बदलें
आपकी बिल्ली के लिए एक अच्छा कैलेंडर बनाने के विचारआपकी बिल्ली के लिए एक अच्छा कैलेंडर बनाने के विचार
सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?
हेलोवीन: घर का बना चित्रों के साथ बिल्ली मेकअपहेलोवीन: घर का बना चित्रों के साथ बिल्ली मेकअप
एक पहेली में अपनी बिल्ली की एक अच्छी तस्वीर बारीएक पहेली में अपनी बिल्ली की एक अच्छी तस्वीर बारी
अपनी बिल्ली की तस्वीर के साथ आसानी से क्रिसमस पोस्टकार्ड बनाएंअपनी बिल्ली की तस्वीर के साथ आसानी से क्रिसमस पोस्टकार्ड बनाएं
बिल्लियों के साथ नए साल को बधाई देने के लिए चार पोस्टकार्डबिल्लियों के साथ नए साल को बधाई देने के लिए चार पोस्टकार्ड
» » इंटरनेट पर अपलोड करने के लिए अपनी बिल्ली की तस्वीर तैयार करें
© 2021 taktomguru.com