taktomguru.com

अपने कुत्ते में खांसी के लिए उपचार: लक्षण या बीमारी

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - कुत्ते की दुनिया

पाठ: thefreshnutrtion.com - कैरोलिना सेगुरा (कॉर्डोबा विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा चिकित्सा में लाइसेंस और मैड्रिड के पशु चिकित्सकों के इलस्ट्रियस कॉलेज के सदस्य)

कुत्तों में खांसी, श्वसन मार्गों से हवा का अचानक निष्कासन होता है, जिसका कार्य स्राव का उन्मूलन होता है, जैसे श्लेष्म या आकांक्षा वाले पदार्थ, इस प्रकार इन मार्गों को सही वेंटिलेशन के लिए जारी करते हैं।

कुत्तों में खांसी, श्वसन मार्गों से हवा का अचानक निष्कासन होता है, जिसका कार्य स्राव का उन्मूलन होता है, जैसे श्लेष्म या आकांक्षा वाले पदार्थ, इस प्रकार इन मार्गों को सही वेंटिलेशन के लिए जारी करते हैं।

इसलिए, खांसी खुद ही एक बीमारी नहीं है, बल्कि श्वसन रोग का लक्षण है। इसका मतलब है कि हमें खांसी का इलाज नहीं करना चाहिए, लेकिन उस बीमारी का निदान करना जो इसे पैदा करता है और रोग का इलाज सीधे करता है-यानी खांसी के उपचार। में कुछ मामलों है कि खांसी contraindicated टिप्पणी का इलाज करने की कोशिश थी, क्योंकि जैसा कि हम वर्णन किया है एक तंत्र eliminaciуn पदार्थ अपने पशु चिकित्सक जो यह निर्धारित होना चाहिए, exploraciуn के बाद और अगर अतिरिक्त सबूत है, जो खांसी और आप का कारण है के साथ आवश्यक रोगाणु के लिए संकेतित उपचार भेज देगा जो इसे उत्पन्न करता है।

खांसी के सबसे आम कारण संक्रामक बीमारियां हैं, जीवाणु और वायरल दोनों, इन्हें बाद में पुराने कुत्तों में केनेल खांसी, और हृदय रोग कहा जाता है।

तब मैं आपको अपने साथी पालतू जानवर में खांसी का इलाज करने के लिए मौलिक सुरक्षा उपाय दूंगा, हमेशा एक निवारक तरीके से, क्योंकि जैसा कि हमने खांसी पहले ही विकसित की है, आपको अपने पशुचिकित्सक के पास जाना चाहिए।




केनेल खांसी रोग के खिलाफ टीकाकरण:

यह रोग अत्यंत संक्रामक है, यह बहुत अपने दोस्तों के पार्क में या एक कुत्ते पर doglike या बस किसी भी क्षेत्र है जहां आप अन्य कुत्तों के साथ संपर्क है में guarderнa साथ खेलने के लिए हो रहा से अपने कुत्ते को fбcil है। मैं otoсo-सर्दी, के йpoca में अपने aplicaciуn की सलाह देते हैं जब तापमान परिवर्तन और frнo शुरू, यह йpoca जिसमें जानवर के गढ़ नीचे mбs और mбs इन वायरस के लिए अतिसंवेदनशील है।

  • ठंड और बारिश के खिलाफ इसे सुरक्षित रखें: यह थोड़ा मुश्किल है, लेकिन जहां तक ​​संभव हो, अपने गले को बाहर गर्म रखें, अगर यह चलने के दौरान गीला हो जाता है, तो घर जाने पर इसे अच्छी तरह से जांचें ताकि यह गीला न रहे, अगर यह एक कुत्ता है जो बहुत समय बिताता है बाहर, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी आश्रय है जिसमें आप गर्म हैं और मौसम से संरक्षित हैं।

  • बुजुर्गों के लिए वार्षिक समीक्षा: 7 साल की उम्र से, जब परिपक्व चरण कुत्ते में शुरू होता है, तो आपको अपने जानवर को वार्षिक समीक्षा करनी होगी, क्योंकि यद्यपि आप मानते हैं कि आपका स्वास्थ्य नामुमकिन है, कुछ बीमारियां, जैसे दिल की, देना नहीं चेहरे जब तक कि वे पहले से ही उन्नत नहीं हैं, इस अग्रिम को रोकने का एक तरीका समय पर इसका निदान करना है। आप अपनी टीकों के साथ प्रत्येक वर्ष शुरू करने से पहले इसे नियमित रूप से स्थापित कर सकते हैं, इसलिए आप नहीं भूलेंगे।
  • बाथरूम से सावधान रहें: यदि आप अपने कुत्ते को बल्लेबाजी करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे स्ट्रीम क्षेत्र में नहीं करते हैं, यह गर्म वातावरण में है और आप इसे अच्छी तरह सूखते हैं ताकि यह नमी न रहे।
  • अपनी स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी करें: निरीक्षण करें कि कोई असामान्य व्यवहार नहीं है, जैसे कि क्षय, चलने के लिए जाने की छोटी इच्छा, भूख की कमी, छींकने या घुटनों के एपिसोड। यह सब समय में किसी प्रकार की बीमारी का पता लगाने में मदद कर सकता है और समय पर आपके स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है।
  • दादी की खांसी के लिए कुछ प्राकृतिक उपचार: आप सोच सकते हैं कि इन बातों को मदद नहीं करते हैं, इन प्राकृतिक स्वास्थ्य उपचार जोड़ा tambiйn, हमेशा पशु चिकित्सा supervisiуn के तहत, अचानक apariciуn की एक खाँसी के स्थान mejorнa के लिए, आप, उदाहरण के लिए, यह शहद की एक pequeсa चम्मच irritaciуn पीड़ा कम करने के लिए गर्म पानी के साथ दे सकते हैं गले के, जब तक कि यह मधुमेह जैसी किसी भी बीमारी से contraindicated नहीं है।

जैसा कि हमारे साथ होता है आपके बालों को भी ठंडा हो जाता है, हालांकि यह बिल्कुल एक ही प्रक्रिया नहीं है, लेकिन आपके पास जो देखभाल होनी चाहिए वह बीमार नहीं होने के समान ही है। इसके अलावा, किसी भी तरह की संक्रामक या हृदय रोग जो समय से बचाया जाता है या इलाज किया जाता है, कुत्ते की खांसी के साथ खराब मौसम होने से बेहतर होता है। कुत्तों के लिए इन खांसी के उपचार के बारे में आप क्या सोचते हैं?

ताजा पोषण, वह ब्लॉग जहां वह आपको अपने पालतू जानवरों के शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य और पोषण दोनों का ख्याल रखने के लिए सिखाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियांसर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियां
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
श्वसन रोगश्वसन रोग
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
» » अपने कुत्ते में खांसी के लिए उपचार: लक्षण या बीमारी
© 2021 taktomguru.com