taktomguru.com

कुत्तों के बारे में दस बड़े झूठ




कुत्तों स्तनधारियों हैं, बस लोगों की तरह, और कुछ मायनों में वे हमारे समान हैं, इस तथ्य के रूप में कि वे उन प्राणियों के साथ भावनात्मक संबंध विकसित करते हैं जिनके साथ वे अपनी जान साझा करते हैं।
हालांकि, कुत्तों के साथ रहने वाले लोग अपने जानवरों को मानवीय बनाने और उनके व्यवहार और जरूरतों को समान बनाने की गलती में पड़ सकते हैं।
1. एक गर्म नाक वाले कुत्ते को बुखार होता है: झूठ बोलना
कुत्ते की नाक की स्थिति पर्यावरण के तापमान और आर्द्रता या वायु धाराओं जैसे कई कारकों पर निर्भर करती है। एक कुत्ता जो सूर्य और हवा के संपर्क में आ गया है, सूखी, गर्म नाक हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते को बुखार है।
कुछ त्वचा घाव हैं जो नाक को प्रभावित कर सकते हैं और सूखापन का कारण बन सकते हैं। इसलिए, कुत्ते की नाक को छूना अपने तापमान को जानने के लिए एक विश्वसनीय तरीका नहीं है, आदर्श इसे रेक्टल थर्मामीटर के साथ जांचना है।
2. कुत्ते मोतियाबिंद मिठाई खाने से हैं: झूठ बोलना
तथ्य यह है कि कुत्ते को चीनी युक्त उत्पादों में प्रवेश करना कुत्ते के मोतियाबिंद से पीड़ित होने का एक निश्चित कारक नहीं है।
यह ओकुलर बीमारी कुत्ते में जन्मजात हो सकती है, क्योंकि यह जर्मन चरवाहे की तरह कुछ कुत्ते नस्लों में होती है।
एक कुत्ता जो संतुलित तरीके से भोजन करता है वह उसकी आंखों सहित स्वस्थ होगा। हालांकि, न ही उनके आहार में मोतियाबिंद के विकास पर निर्णायक प्रभाव पड़ता है।
3. कुत्तों में भावनात्मक क्षमता की कमी है: झूठ बोलना
कुत्तों स्तन, ईर्ष्या और प्रतिद्वंद्विता महसूस करने में सक्षम स्तनधारी हैं। यह दावा है कि वे लोगों की तुलना में भावनात्मक दृष्टिकोण से कम जटिल जानवर हैं।
कुत्तों को अपने पर्यावरण में संबंधित और जीवित रहने के लिए अपनी भावनाओं और भावनाओं की आवश्यकता होती है। कुत्ते में अन्य भावनाओं का अस्तित्व, जैसे नफरत "का प्रदर्शन किया जाना है, लेकिन यह बहुत संभव है कि वे इसे महसूस करें"।
4. कुत्तों में बुद्धि की कमी है: झूठ बोलना
कुत्तों बुद्धिमान हैं क्योंकि उनके पास उनके अस्तित्व और कल्याण की गारंटी देने वाली प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए उनके आस-पास की दुनिया की जानकारी का विश्लेषण और प्रक्रिया करने की क्षमता है।
लोगों की बुद्धि कुत्तों की तुलना में तुलनीय नहीं है: प्रत्येक प्रजाति के पास अपने पर्यावरण में कार्य करने के लिए आवश्यक कौशल और क्षमताएं होती हैं।
5. कुत्ते कभी मानव बच्चे पर हमला नहीं करते हैं: झूठ बोलना
एक कुत्ता जो एक बच्चे द्वारा हमला और भयभीत महसूस करता है उसे काट सकता है। इसलिए कुत्ते की कंपनी में एक छोटे बच्चे की निगरानी करने का महत्व। बच्चे को पीछे छोड़ दिया जा सकता है, कुत्ते को चोट पहुंचाने या उसकी जगह पर हमला करने के बेहोश हो सकता है।
6. एक कुतिया पिल्ले होना चाहिए: झूठ
तथ्य यह है कि कुत्ते के जीवन के दौरान कोई कूड़ा नहीं होता है, वह नकारात्मक रूप से उसके स्वास्थ्य या खुशी को प्रभावित नहीं करता है। वास्तव में, पशु चिकित्सक स्तन ट्यूमर जैसे रोगों को रोकने के लिए नसबंदी की सलाह देते हैं।
मातृत्व का अनुभव करने की आवश्यकता में कमी है। हालांकि, उनके पिल्ले होने के बाद, वे आत्मसमर्पण कर रहे हैं जो अपनी कूड़े का ख्याल रखते हैं जब तक कि उनके युवा अपने आप के लायक न हों।
7. केवल एक टेस्टिकल वाले नर बाँझ हैं: झूठ
कुत्ते के टेस्टिकल्स के वंश की विफलता उसके जन्म से पहले होती है या जब कुत्ता एक नर्सिंग पिल्ला होता है, और क्रिप्टोरिडिज्म या छुपा टेस्टिकल कहा जाता है।
यह रोगविज्ञान यह है कि अंडकोष में से एक पेट के अंदर है और नीचे नहीं आता है। इन मामलों में, हालांकि प्रजनन क्षमता कुछ हद तक कम है, कुत्ता पैदा कर सकता है।
8. बिच को अधिक मूत्र संक्रमण नहीं होता है: झूठ बोलना
कुत्ते कुत्तों की तुलना में मूत्र पथ संक्रमण से अधिक प्रवण होते हैं, क्योंकि उनके पास पुरुषों और बैक्टीरिया की तुलना में कम मूत्रमार्ग होता है जो उनके मूत्र पथ तक आसानी से पहुंचते हैं।
9. कुत्ते की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था एक बीमारी है: झूठ
कुतिया की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था एक बीमारी नहीं है, यह एक हार्मोनल असंतुलन है, जो गर्भावस्था के सामान्य लक्षण पैदा करता है, जैसे दूध उत्पादन।
मनोवैज्ञानिक संकेत हैं: वस्तुओं या खिलौनों का इलाज करें जैसे कि वे पिल्ले, बेचैनी, घबराहट और कुछ मामलों में, प्रसव के लक्षण थे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के तापमान को कैसे लेना हैकुत्ते के तापमान को कैसे लेना है
एक कुत्ते को जला दोएक कुत्ते को जला दो
कुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँ
एक अतिरंजित कुत्ते का इलाज कैसे करेंएक अतिरंजित कुत्ते का इलाज कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?
क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?
कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
घरेलू पक्षियों और वायु धाराओंघरेलू पक्षियों और वायु धाराओं
रक्त का मामला: डायनासोर।रक्त का मामला: डायनासोर।
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
» » कुत्तों के बारे में दस बड़े झूठ
© 2021 taktomguru.com