taktomguru.com

नस्ल कोली मोटा




मूल: स्कॉटलैंड
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता
जीवन प्रत्याशा:13 साल
नर का आकार: 56 - 61 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 20 - 2 9 किलोग्राम सीए
मादा का आकार: 51 - 56 सेमी। लगभग।
मादा का वजन: 17 - 25 किलो। लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 156 - समूह 1
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
कोली रफ, जो स्कॉटलैंड के शेफर्ड के नाम से भी जाना जाता है, शायद रोमनों द्वारा आयात किए गए टर्बेरा और चरवाहों के कुत्तों के बीच पार हो जाता है। Angles और सैक्सन द्वारा लाया चरवाहों का खून भी उनकी नसों के माध्यम से चलाता है। उन्नीसवीं शताब्दी से यह है कि कोले को अन्य चरवाहों से अलग किया गया है।
कोली रफ जिसे आज जाना जाता है, सेटर्स और बरोजी जैसे दौड़ों के बीच पार होने का परिणाम है। वर्ष 1871 में, कोली पहली बार प्रदर्शनियों में दिखाई देती है, हालांकि पहला मानक 1881 तक स्थापित नहीं हुआ था। और 1 9 50 तक यह नहीं था कि दौड़ को आधिकारिक तौर पर केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी।
तापमान और चरित्र
कुत्ते बेहद संवेदनशील हैं, परिवार की गहरी जड़ें समझते हैं और लगातार अपने स्नेह को दिखाते हैं। वह उन बच्चों से घिरा रहना पसंद करता है जिनके साथ वह खेलना पसंद करते हैं। इसके अलावा, यह प्रभावी रूप से आपकी संपत्ति की रक्षा करता है। वे मिठाई, बुद्धिमान, समर्पित, स्नेही कुत्ते हैं ... हम देखते हैं, उत्कृष्ट साथी कुत्ते हैं के रूप में, हालांकि वे अंतरिक्ष के एक बहुत जरूरत है चारों ओर ले जाने और उनके बहुत एक छोटे से ऊर्जा वे पहनने के लिए। इसलिए, शहर में अपार्टमेंट या अपार्टमेंट के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।
शारीरिक विशेषताओं
कोली रफ के मुख्य आकर्षण इसकी महान सुंदरता और इसकी प्रतिष्ठित और आक्रामक रवैया हैं। पूरे शरीर के संबंध में शरीर का कोई हिस्सा असमान नहीं है। सामने या प्रोफाइल से देखा गया है, सिर को इसकी चिकनी रूपरेखा के साथ पूरी तरह से खींचा गया है। खोपड़ी फ्लैट है। सिर के किनारे धीरे-धीरे कम हो जाते हैं जब तक कि वे अपने काले ट्रफल तक नहीं पहुंच जाते। गर्दन अच्छी लंबाई और मांसपेशियों, मांसपेशियों, शक्तिशाली होना चाहिए।
कोली चिकना की आंखें विशेषता हैं, क्योंकि वे कुत्ते को मिठास की अभिव्यक्ति देते हैं जो कुछ कुत्तों के पास होती है। इनका मध्यम आयाम होते हैं और थोड़ी तिरछी स्थिति में व्यवस्थित होते हैं। वे बादाम के आकार के बादाम के आकार और काले भूरे रंग के रंग के होते हैं, ब्लैकबर्ड जिनकी आंखें अक्सर नीली या नीली रंग के होते हैं। इन कुत्तों की अभिव्यक्ति खुफिया जानकारी से भरी हुई है, और जब कुत्ता चौकस होता है, तो उसका स्वरूप और भी ज़िंदा और जागृत होता है।
कान छोटे होते हैं और जब कुत्ता आराम कर रहा है, तो उन्हें वापस ले जाया जाता है, हालांकि जब वे चेतावनी देते हैं तो वे सीधे होते हैं। बाल बहुत घने हैं। कवर पर यह स्पर्श करने के लिए कठोर और कठिन है, हालांकि बालों के नीचे यह त्वचा को छिपाने के बिंदु तक लगभग नरम, घने और बहुत तंग है। बाल और फसल में, बाल बहुत प्रचुर मात्रा में होते हैं। बालों के साथ-साथ कान की नोक पर बाल चिकनी है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
साल की उम्रसाल की उम्र
Whippet दौड़Whippet दौड़
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » नस्ल कोली मोटा
© 2021 taktomguru.com