taktomguru.com

लक्का ला लोका, गर्भावस्था के रोमांच

चूंकि लुका को सड़क से उठाया गया था, इसलिए उसने तीन पशु चिकित्सकों का दौरा किया: मेरे दोस्त, मालागा और हमारे संरक्षक से एक- लेकिन घर पर रहने के एक हफ्ते तक नहीं था कि हमारे पशुचिकित्सक को एहसास हुआ कि त्रिपिता के पास थोड़ा और फुलाया। उन्होंने गर्भावस्था से इंकार कर दिया क्योंकि लुका बहुत छोटा था

फोटो 09-02-14 20 47 54 (1)
लुका ताजा इकट्ठा किया

अभी भी और सामान्य स्तन था। फिर भी, हम अनुवर्ती करने के लिए एक हफ्ते में वापस आ गए हैं।

उस तीसरी यात्रा पर जब हम चिंता करना शुरू कर दिया, क्योंकि आंत वापस उग आया था और लुका को महसूस करने की कोशिश करते समय परेशान था, इसलिए उसने हमें अल्ट्रासाउंड करने की सलाह दी।

इस तरह समाचार ने हमें पुष्टि की, लुका गर्भवती थी. इसके अलावा, उन्होंने हमें बताया कि गर्भावस्था बहुत उन्नत थी, प्रसव के लिए लगभग 10 दिन बाकी थे.

गर्भावस्था के दौरान देखभाल

पहली चीज हमने फ़ीड राशनिंग को हटा दिया था। जब वह पहुंचे, हमने सोचा कि वह ठीक था लेकिन ऐसा नहीं था, क्योंकि गर्भावस्था में उसकी पतलीपन शामिल थी। मुझे उन दो हफ्तों में सभी संभावित वजन ठीक करना पड़ा पिल्लों को भी खिलाने में सक्षम होने के लिए।

IMG_3579
प्रसव से एक सप्ताह पहले

हमने देखा, यह जानकर कि वह अकेली नहीं आई थी, कि वह भोजन के बारे में बहुत चिंतित थी, लेकिन हमने सोचा कि ऐसा इसलिए था क्योंकि वह सड़क पर अपने जीवन की तलाश में थी। पहले दिन हमने उसे वह सब कुछ खिलाया जो वह चाहता था, उसने 4 दिन राशन खा लिया!

विभाजन से पहले पिछले हफ्ते उसने खाना बंद कर दिया और फ़ीड भी स्वाद नहीं लेना चाहता था। हमें खाने के लिए चावल या चिकन के साथ फ़ीड मिला था, क्योंकि मुझे आने वाली चीज़ों के लिए ताकत इकट्ठा करना पड़ा था।

इसके अलावा हम चलने के साथ और अधिक सावधान रहना शुरू कर दिया, लुका एक locuela है और हालांकि यह सलाह दी जाती है कि गर्भावस्था के दौरान वे सक्रिय रहते हैं, आपको उन प्रयासों और burradas से सावधान रहना होगा जिन्हें वे करना चाहते हैं.

प्रसव के लिए तैयारी

हमें पार्लर तैयार करना पड़ा, और जहां वह बाद में अपने पिल्ले के साथ रहती थी, इसलिए हमने पूछा कि वे हमें लकड़ी का बक्सा बनाते हैं। यह इतना ऊंचा होना चाहिए ताकि पिल्ले आसानी से नहीं जा सकें, लेकिन थोड़ी सी हिस्से के साथ लुका आसानी से छोड़ सकता है।IMG_3592

हमने समाचार पत्रों के साथ फर्श को ढक लिया, ताकि लकड़ी को डिलीवरी में तरल पदार्थ से गीला न हो, और इसके ऊपर हमने इसे चादरों से ढंका ताकि वह अधिक आरामदायक हो। प्रसव के बाद हमने और संशोधन किए जो हम आपको बाद में बताएंगे।

श्रम की शुरुआत




हर किसी ने हमें बताया कि जब हम श्रम में थे, हम जानते होंगे, लेकिन अल्ट्रासाउंड के 14 वें दिन बाद से हम पहले से ही परेशान थे। उस शुक्रवार को हम अपने पशुचिकित्सा के साथ एक समीक्षा में गए और तापमान को मापा। यह 37º से नीचे था, जो प्रसव के संकेतों में से एक है, मैं किसी भी समय शुरू कर सकता था।

लेकिन लुका अभी भी बहुत शांत था ... वह खेलने और चलाने से ज्यादा कुछ नहीं चाहता था।

IMG_3624प्रत्येक आंदोलन के एक सप्ताहांत के बाद, रविवार को सिएस्टा के समय वह उठ गया और मंजिल तरल से ढकी हुई थी। यह डरते हुए कि उसने पानी तोड़ दिया था, हम उस क्षेत्र में भाग गए जहां हमने जन्म के लिए सक्षम किया था और हम दोपहर 2 बजे सुबह 2 बजे तक थे, और लुका अभी भी इतनी पंच थी। (हमने जो तरल पाया वह pee था, कि इतने सूजन पेट के साथ जब वह सो रहा था तो इसे नियंत्रित नहीं किया था)।

और इसलिए हम बुधवार तक रहे ... पशु चिकित्सक के दैनिक दौरे और छोटी खबरों के साथ।

लेकिन मंगलवार की रात को मुझे एहसास हुआ कि कुछ हो रहा था ... लुका ने कोनों को खोजने की कोशिश की, अजीब जगहों पर लेट गया और अंत में दराज में प्रवेश किया कि हम जन्म के लिए तैयार थे और समय-समय पर वह हिलाते थे।

अगले दिन वही था, लेकिन देरी के बिना और बिना दूध के, इसलिए पशुचिकित्सा ने हमें बताया कि यदि कुछ घंटों में डिलीवरी शुरू नहीं हुई थी, तो समस्या होने पर अल्ट्रासाउंड दोहराया जाना चाहिए।

लेकिन ऐसा नहीं था! पशु चिकित्सक की समीक्षा करने और देखने के बाद कि मैं लंबे समय से जा रहा था, मैं काम पर गया (ठीक उसी स्थान पर जहां वह थी, गांवों के फायदे)। और जब मैं आधे घंटे के बाद लौटा तो पहला पिल्ला था!

एक बार जब मैं लुका पहुंचे तो अचानक आराम कर दिया और प्रसव के साथ जारी रखा, जिसे हम आपको बताएंगे क्योंकि यह एक और अवसर पर था।

एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें और निर्जलीकरण करें

यदि आप खुद को इस तरह की स्थिति में पाते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि अपने नियमित पशुचिकित्सक के पास जाओ और गर्भावस्था पर अनुवर्ती. वह आपको आपके कुत्ते की सभी देखभाल पर सलाह देगा।

इन डर से बचने के लिए, निर्जलीकरण करना सबसे अच्छा है। बाद में हम आपको उन सभी फायदों को बताएंगे जो अवांछित गर्भधारण से बचने के लिए आवश्यक हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
पुरस्कार की भूलभुलैयापुरस्कार की भूलभुलैया
सबसे अच्छा उपहारसबसे अच्छा उपहार
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
लुका के रोमांच पागल, स्वागत घर।लुका के रोमांच पागल, स्वागत घर।
लुका के साथ चार साल, 14 फरवरी को घर पागलपन आयालुका के साथ चार साल, 14 फरवरी को घर पागलपन आया
अपने कुत्ते और बिल्ली के साथ गर्भावस्था का आनंद कैसे लें?अपने कुत्ते और बिल्ली के साथ गर्भावस्था का आनंद कैसे लें?
Caniscat और प्राकृतिक उपचार की दुनियाCaniscat और प्राकृतिक उपचार की दुनिया
कुत्तों में गर्भावस्था और प्रजननकुत्तों में गर्भावस्था और प्रजनन
» » लक्का ला लोका, गर्भावस्था के रोमांच
© 2021 taktomguru.com