taktomguru.com

गोल्डफिनच प्रजनन कैसे करें - गोल्डफिनच प्रजनन कैसे करें

गोल्डफिनच कैसे बढ़ाएं

गोल्डफिनच कैसे बढ़ाएं

जिलगुरो प्रजनन के बारे में मूल धारणाएं

1. प्रजनन का मौसम।

वे आमतौर पर एक वर्ष के दौरान 2 बार उठाते हैं। हमारे गोलार्द्ध (उत्तरी गोलार्ध) में पहली शुरुआत मार्च के मध्य या अप्रैल की शुरुआत में शुरू होती है। दूसरी शुरुआत पहली बार होगी। वे शायद ही कभी 3 सनसेट बनाते हैं।
प्रजनन पिंजरे में जोड़े के संघ से लगभग 15 दिन पहले, लेकिन अभी भी एक ग्रिड से अलग होकर, सोने के छिद्रों को उनके उत्साह के पक्ष में विटामिन ई के साथ खिलाया जाता है। एक उत्पाद है जो एडी 3 ई के उत्साह को बढ़ाने के लिए पानी में जोड़ा जाता है (यह एक ऐसा उत्पाद है जो इसके नाम से संकेत मिलता है कि कई विटामिन हैं: विटामिन ए, विटामिन डी 3 और विटामिन ई)।
इस समय, घोंसले को पिंजरे के हिस्से में भी रखा जाएगा जहां मादा छिद्रण की जोड़ी की अंतरंगता बढ़ाने के लिए एक पौधे (या तो प्राकृतिक या कृत्रिम) के साथ घोंसला कहा जाता है।

15 दिनों के बाद, अलग-अलग पिंजरे में जोड़े को छोड़कर अलगाव ग्रिड हटा दिया जाता है और महिला को घोंसला बनाने के लिए बकरी के बालों को रखा जाता है (यह चिड़ियाघर में बेचा जाता है)। ऐसे कई संकेत या कार्य हैं जो हमें दिखाएंगे कि अगली अंडे बिछाने कब आ रही है।

1.- मादा घोंसला बनाने के लिए सामग्री इकट्ठा करती है।
2.- पुरुष मादा को भोजन देता है, जो इसे झुकाकर और मोड़ने से स्वीकार करता है
थोड़ा सिर (कभी-कभी यह पंख भी खुलता है और उन्हें किनारों पर लटका देता है
शरीर)।
3.- जबकि मादा पिंजरे के नीचे घूमती है, पुरुष शक्तिशाली उत्सर्जित करता है
यात्रा पर अपने साथी के बाद serenades।
4. मादा नर तक पहुंचती है और एक बार पर झुकती है, थोड़ा नीचे झुकती है
पंखों के खुले और पूंछ के साथ, नकल के लिए स्थिति को अपनाने।

घोंसले बनाने को जब तक वह वास्तव में सामग्री का एक बहुत कुछ बर्बाद शुरू होता कर रहे हैं और हमारे तंत्रिकाओं डालता है, लेकिन एक छोटे से धैर्य, दो या तीन दिनों में होने एक आदर्श घोंसला होगा, और महिला के रूप में, पक्षियों के लिए लगभग एक खेल है अंडे को 3 से 6 तक रखने के लिए समर्पित करें और फिर बुखार दर्ज करें और 12 या 13 दिनों के लिए सेते हैं।

ऊष्मायन 12-13 दिनों तक रहता है, वह अवधि जिसमें नर अक्सर अपने साथी को घोंसला में खिलाता है। महिला अपनी संतानों के लिए एक अच्छा पुरुष मदद की अगर आप को अलग करने के लिए नहीं किया है, लेकिन सामान्य परिस्थितियों आमतौर पर अपने बच्चों की परवरिश में शामिल है के तहत खिलाने के लिए समर्पित है, विशेष रूप से एक बार वे घोंसला 17 या 18 दिन बाद छोड़ संतान के जन्म के। इस समय, नर को युवाओं के साथ अलग किया जा सकता है, ताकि वह महिला जो पहले से ही दूसरी बिछाई डाल चुकी है, परेशान किए बिना सेते हैं।

फिर जब हम देखते हैं कि चिवोन पहले ही 28 या 30 दिनों के साथ प्रजनन पेस्ट को देख रहे हैं, तो हम उन्हें पिता से अलग कर सकते हैं। आपको बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण चरण है, और विशेष रूप से उन्हें अकेले खाने के लिए अगर ऐसा नहीं है, तो कुछ मर सकते हैं। अगर हम देखते हैं कि कोई ऐसा व्यक्ति नहीं खाता है, तो हम पिता के साथ कुछ और दिन छोड़ देंगे।

2. हैचरि की स्थिति।

- सनी और हवादार, लेकिन ड्राफ्ट से परहेज।
- तापमान: 23ॉर्डएम-सी (डिग्री अधिक, डिग्री कम)।
- सापेक्ष आर्द्रता: 50 से 70% (60 से 70% और यहां तक ​​कि एक सलाह दी जाती है ldquo-pelínrdquo- अंडों के टूटने की सुविधा के लिए संतान के जन्म के दिनों में उच्च)।
-बड़े पिंजरों (कम से कम 1 मी। मोर्चा x 50 सेमी। गहरे x 50 सेमी। लंबा) जिससे ग्रिड या अपारदर्शी विभक्त और के नीचे के ग्रिड के बीच अलगाव के साथ आधे में विभाजित किया जा सकता पिंजरे और सफाई बाल्टी के नीचे, पर्याप्त हो ताकि वे कभी विच्छेदन पर चरम न हों (वे कोक्सीडिया के प्रति बहुत संवेदनशील हैं)। मॉड्यूल से बचें, क्योंकि वे छत पर पकड़ना पसंद करते हैं और मॉड्यूल में केवल इसके लिए फ्रंट होता है, इसलिए वे अधिक असहज होते हैं।
-प्रजनन के लिए सबसे अच्छा पिंजरे हैं ldquo-voladerasrdquo- जिसमें गहराई x 2 मीटर की गहराई के 1.5 मीटर मीटर के 1 मीटर के लगभग आयाम हैं।

3. भोजन।

आप सोने की छिद्रों को खिलाने में 2 अवधि में अंतर कर सकते हैं: ए.- प्रजनन के मौसम से पहले और बी.- प्रजनन में।

प्रजनन के मौसम से पहले, भोजन आमतौर पर किसी भी जंगली पक्षी के साथ होता है जिसमें प्रचुर मात्रा में बीज होते हैं। एक मिश्रण (कई जो बनाया जा सकता है) है:

Birdseed के 2 किलो
नेग्रीलो के 1,5 किग्रा
600 ग्राम लेटस बीज का
500 ग्राम स्वास्थ्य बीज का
300 ग्राम कुचल प्राकृतिक बादाम का
300 ग्राम चॉकरी का
300 ग्राम सफेद घुंडी
300 ग्राम सबसे छोटे से सूरजमुखी का और यदि यह कुचल दिया जाता है, तो बेहतर होता है
200 ग्राम घास के बीज का
200 ग्राम कांटा का
150 ग्राम भांग का
150 ग्राम अलसी
150 ग्राम खसखस बीज का
150 ग्राम बेला डी नोच के बीज का
150 ग्राम rapeseed का
150 ग्राम तिल का
100 ग्राम टमाटर के बीज का




इस समय, आप जीवित कीड़े (भैंस जो छोटे होते हैं और आटे की कीड़े की तरह) खाने शुरू कर सकते हैं ताकि जब प्रजनन का मौसम आता है, तो इसका उपयोग किया जाता है।

पौधों, फलों और सब्ज़ियों के प्रशासन के संबंध में, इस मौसम में हमें उन लोगों से सावधान रहना चाहिए, जैसे सेब की तरह, बहुत तरल मल और यहां तक ​​कि दस्त भी हो सकता है।

b.- प्रजनन में, उन्हें अन्य अवधि के समान ही दिया जाना चाहिए, लेकिन इससे भी अधिक:
1: लाइव भोजन (प्रति दिन 3 या 4 कीड़े और जोड़े अगर वे अपने स्वाद के आदी हो गए हैं)
2: विभिन्न फल (सेब, नारंगी, कीवी, आदि) और विभिन्न पौधे और सब्जियां भी। अच्छी तरह से समझा जाता है कि यदि आप पौधे (डंडेलियन, नेटटल, ताले, मूली के पत्तों, आदि) को जारी रखना चाहते हैं, तो उन्हें हर बार उन्हें देने के लिए बेहतर नहीं है। और
3: पास्ता। इस पेस्ट एक सूखी बल्लेबाज cous cous-, गेहूं रोगाणु, खमीर, शहद के साथ 8 अनाज और बदले में (जो तैयारी है कि porridges बच्चों के लिए कर रहे हैं) से युक्त मिश्रण हो सकता है, इस मिश्रण यह दैनिक इकट्ठा कुछ अंकुरित बीज (अच्छी तरह से, अच्छी तरह से, अच्छी तरह से धोया) और कुछ कुचल ब्रोकोली और गाजर के साथ। यह मिश्रण, अंकुरित बीज के साथ गीला हो जाएगा और माता-पिता के लिए बहुत भूख लगी है और इसलिए बच्चों को बेहतर ढंग से अपनाना)

4. खाते में ध्यान देने के लिए अन्य जानकारी।

गर्मी के मौसम की शुरुआत में पुरुषों को अलग करें: जब नर गर्मी में जाने लगते हैं, तो वे उनके बीच बहुत झगड़ा कर सकते हैं, इसलिए उन्हें अलग करना होगा (प्रत्येक पिंजरे में से एक)।

जोड़ों चुनें: आप एक से अधिक भागीदारों है और पता नहीं कैसे क्या पुरुष महिला, पुरुष सभी महिलाओं के साथ रखा डाल करने के लिए हैं, तो और का मानना ​​है कि कैसे महिला बेहतर समझा है, और उस पुरुष के साथ मिलान के लिए सबसे उपयुक्त हो जाएगा। अन्य पुरुषों के साथ, वही करें, एक-एक करके।

आप सभी पुरुषों और एक साथ सभी महिलाओं के लिए सर्दियों के दौरान है, तो यह भी संभव है के रूप में यह उत्साह का समय पास जाते है, कि महिला पुरुष कि सभी पक्षों के लिए एक साथ जाते हुए देखकर, यहां तक ​​कि एक ही में एक साथ सो ldquo-perchardquo-।

प्रजनन पिंजरे में नर से एक सप्ताह पहले मादा रखें।

ध्यान से देखें पुरुष व्यवहार: महिला अंडे रखा गया है, तो आप देखने वाले पुरुष बर्ताव जाना चाहिए, क्योंकि वहाँ कुछ है कि बहुत उत्साही हैं और अक्सर भी महिला परेशान हैं, यह घोंसला और अक्सर कारण उठा कर घोंसले के अंडे पिंजरे के नीचे गिरते हैं, और यहां तक ​​कि अतिरिक्त मादा भी चिपकाते हैं। यदि ऐसा होता है, चूंकि आप अंतिम अंडा डालते हैं, तो आपको ग्रिड रखना होगा और नर को अलग करना होगा ताकि उन्हें देखा जा सके। मादा उन्हें अकेला उठा सकती है। सबकुछ के बावजूद, जब वे पहली बार होते हैं, तो यह सुविधाजनक है कि पहली मुद्रा को उन्हें देखने के लिए अलग किए बिना एक साथ छोड़ा जाए और व्यवहार के अनुसार, आगे बढ़ें।

हैचररी का उचित तापमान: ऊष्मायन के लगभग 7 दिनों के बाद, मादा आमतौर पर घोंसला से निकलती है, और कभी-कभी अंडे पर झूठ बोलने में थोड़ी देर लगती है। यही कारण है कि हैचररी का पर्याप्त तापमान होना सुविधाजनक है, या बेहतर अभी भी हीटिंग के साथ घोंसला होगा।

प्रजनन अलग पुरुषों और महिलाओं को समाप्त किया: एक बार प्रजनन समाप्त हो जाने के बाद, पुरुषों और महिलाओं को एक साथ नहीं छोड़ा जाना चाहिए, लेकिन पुरुषों को पुरुषों और महिलाओं के साथ महिलाओं को रखना बेहतर है।

5. गोल्डफिंच में पुरुषों और महिलाओं के बीच अंतर।

हम इंटरनेट पर प्राप्त कुछ तस्वीरें डालते हैं ताकि पुरुषों और गोल्डफिंच की मादाओं के बीच सबसे कुख्यात मतभेदों को चित्रित किया जा सके:
बाईं ओर की तस्वीर (ऊपर और नीचे एक दोनों) पुरुष है और दाईं ओर एक महिला है। जैसा कि आप देख सकते हैं कि पुरुष मादा से अधिक बीक है। लाल रंग आमतौर पर मादा के विपरीत पुरुष में आंख से अधिक होता है जो आम तौर पर आंखों के सामने रहता है ldquo-cruzrdquo- अपने नाप का काला मादा की तुलना में एक काले रंग का अधिक तीव्र है।

यदि आपको लेख पसंद आया है तो गोल्डफिनच कैसे बढ़ाएं इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खरगोशों का प्रजननखरगोशों का प्रजनन
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती हैबिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करेंएक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें
तोते क्या खा सकते हैंतोते क्या खा सकते हैं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
हम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहासहम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहास
कैनरी के संभोग और ऊष्मायनकैनरी के संभोग और ऊष्मायन
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
» » गोल्डफिनच प्रजनन कैसे करें - गोल्डफिनच प्रजनन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com