taktomguru.com

पोमेरानिया

पोमेरानिया

स्पिट्ज की प्राचीन दौड़ हमें इस कुत्ते परिवार के सदस्यों के सबसे छोटे सदस्यों के मूल और बाद के विकास तक पहुंचने के लिए बहुत ही रोचक मार्गों के साथ ले जाती है: पोमेरानिया।




आकार के चयन ने केवल बीस सेंटीमीटर ऊंचाई के कुत्ते को जन्म दिया है, जिसके कारण वह कहीं भी ध्यान नहीं देता है। एक रूपरेखा और बाहरी उपस्थिति जिसने जर्मन स्पिट्ज खजाने की सुंदरता को सीमित किया है, जो इसे देखता है उसकी प्रशंसा का एक अनमोल दावा करता है। यह पूरी तरह से प्रजनन तक अपने मालिक पर निर्भर है और, उत्कृष्ट प्रकृति के उदाहरणों को छोड़कर, यह बुजुर्गों के लिए एक अच्छा साथी है। इसकी उपस्थिति के बावजूद, इसे अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है। अपने फर की विशेष विशेषताओं के कारण, यह गंदगी को पीछे छोड़ देता है, इसलिए इसे बार-बार स्नान करना जरूरी नहीं है और इसे साप्ताहिक ब्रश रखने के लिए पर्याप्त होगा। आम तौर पर, अगर यह अच्छी तरह से सामाजिककृत किया गया है, तो यह अन्य पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व की समस्याओं का कारण नहीं बनता है। यह एक विशाल कुत्ता है, महान शत्रुता का, संक्षेप में, एक छोटा कुत्ता जो सोचता है कि यह एक बड़ा कुत्ता है। अगर हम इसमें एक महान बुद्धि, अपने परिवार की ओर एक जबरदस्त जीवंतता और एक अविश्वसनीय वफादारी जोड़ते हैं, तो हमने केवल तीन किलोग्राम के कुत्ते में सबसे अच्छे कुत्ते के गुणों को संकलित किया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा…कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा…
कुत्तों जो बुजुर्गों की मदद करते हैंकुत्तों जो बुजुर्गों की मदद करते हैं
PomeranianPomeranian
जर्मन बुलडॉगजर्मन बुलडॉग
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
मीरकट क्या हैं और वे कैसे रहते हैं?मीरकट क्या हैं और वे कैसे रहते हैं?
» » पोमेरानिया
© 2021 taktomguru.com