taktomguru.com

सफेद पोमेरियन या बौने स्पिट्ज

व्हाइट Pomeranian या बौना स्पिट्ज

सफेद Pomeranian नस्ल

सफेद Pomerania, जिसे बौने स्पिट्ज भी कहा जाता है, का चयन चुनिंदा प्रजनन के लिए होता है। इसने ठंडे मौसम से कुत्तों की मजबूती और कोट विशेषता को बनाए रखा है।

व्हाइट Pomerania की उत्पत्ति

कुत्तों की इस नस्ल की विशेषताओं में से एक रंगों की विस्तृत श्रृंखला है जिसमें हम उन्हें पा सकते हैं. फ्रांस में शुद्ध सफेद नमूने विकसित किए गए थे और वर्तमान में उन्हें ढूंढना बहुत मुश्किल है।

व्हाइट पोमेरियन, इस नस्ल के किसी भी नमूने की तरह, इसके रंग के बावजूद, वह स्नेही, बहुत चुस्त और उत्सुक है। वे अपने मालिक की जीवन शैली को जल्दी से अनुकूलित करते हैं, जो हमें उनकी विकसित बुद्धि का माप देता है।

वे काफी नींद में हैं, दिन में 15 घंटे तक सोना सामान्य बात है। यदि आप देखते हैं कि आपका पालतू जानवर 12 घंटे से कम या 16 से अधिक समय तक सोता है, तो आपको मधुमेह या थायराइड की समस्या होने पर इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।




ध्यान

सफेद Pomerania के रूप में वे अपने श्वेतता खो देते हैं. अपने फर पर अंधेरे धब्बे की उपस्थिति से बचने के लिए, हमें कुछ सावधानी बरतनी चाहिए जैसे कि:
अपने कोट अक्सर ब्रश करें संचित गंदगी को हटाने के लिए, क्योंकि यदि यह कई दिनों तक रहता है, तो आपके बाल लाल रंग के टन लेते हैं। कुत्ते लार भी इस अवांछित प्रभाव का कारण बन सकता है।

स्पिट्ज कुत्ते की तस्वीर
स्पिट्ज कुत्ते की तस्वीर

कुत्ते के कान अक्सर साफ करें, यह इस क्षेत्र में अपने बालों को धुंधला करने से पतंगों की उपस्थिति को रोकने में मदद करेगा।
आंखों के क्षेत्र को नमकीन समाधान के साथ गीला एक तलछट से साफ करें, लैक्रिमल के साथ विशेष देखभाल करना ताकि वे अच्छी तरह से साफ हो जाएं। फाड़ने से अधिक, इस नस्ल में इतना आम है, आंखों के चारों ओर बाल अस्पष्ट करता है।
मूत्र युक्त यूरिया पीले रंग के टन के साथ धब्बे पैदा कर सकता है।

यदि चलने या व्यायाम करने के दौरान सफेद Pomeranian गंदा हो जाता है, तो इसे तुरंत साफ किया जाना चाहिए, जितना अधिक समय लगता है, दाग को हटाने और उसके सफेद रंग को ठीक करना मुश्किल होगा।

जन्म के महीने से एक सफेद पोमेरियन पिल्ला, यह जान सकता है कि इसका रंग इस नस्ल का प्रामाणिक होगा या इसमें मिश्रण होंगे. इसके लिए यह सलाह दी जाती है कि आप पिल्ला के कानों के पीछे से देखें, यदि आपके पास कुछ क्षेत्रों में क्रीम, पीला नारंगी या नींबू है, तो इस मामले में, आप पूर्ण सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं, कि आपका पिल्ला एक प्रामाणिक सफेद Pomeranian नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
बौना schnauzerबौना schnauzer
PomeranianPomeranian
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
क्या पोमेरियन छाल है?क्या पोमेरियन छाल है?
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)
» » सफेद पोमेरियन या बौने स्पिट्ज
© 2021 taktomguru.com