taktomguru.com

सबसे वांछित कुत्तों

चॉकलेट लैब्राडोरसभी कुत्तों को मनुष्यों का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है, लेकिन कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में अधिक मांग की जाती है। कुछ बहुत लोकप्रिय हैं जबकि अन्य थे और अब सूची का हिस्सा नहीं हैं। कुत्तों जो इस सूची का हिस्सा हैं, उन्हें कई कारणों से देखा गया है जैसे उपस्थिति, व्यक्तित्व और जरूरतों। उनमें से प्रत्येक का अपना प्यारा गुण है जो उन्हें अद्वितीय बनाता है।

लैब्राडोर कुत्ता अमेरिकी केनेल क्लब के अनुसार लैब्राडोर कुत्ता सबसे वांछित कुत्ता है। यह बुद्धिमान, सभ्य लेकिन ऊर्जावान दौड़ न केवल एक लोकप्रिय घरेलू साथी है बल्कि आमतौर पर खोज और बचाव कार्यों, कानून प्रवर्तन या सेवा कुत्ते के रूप में भी कार्यरत है। लैब्राडर्स काले, चॉकलेट या पीले रंग में आते हैं और वयस्क होने पर औसत वजन 55 से 75 पाउंड होते हैं। वे पानी, खेल से प्यार करते हैं और अपना नाम रिक्यूपरेटर डालते हैं। यह अभ्यास करने या शिकार कुत्ते के रूप में करने के लिए एक अच्छा साथी है।

बड़ा बेहतर है?असल में इस प्रश्न का उत्तर प्रत्येक व्यक्ति के विशेष स्वाद पर निर्भर करता है, हालांकि निम्नलिखित दो सबसे लोकप्रिय कुत्ते भी बड़ी नस्लें हैं। जर्मन शेफर्ड और गोल्डन रेट्रिवर सबसे लोकप्रिय एकेसी कुत्तों की दूसरी और तीसरी जगह पर कब्जा करते हैं। जर्मन शेफर्ड अपनी बुद्धि और निष्ठा के लिए जाने जाते हैं और अक्सर पुलिस और सैन्य कार्यों में उपयोग किए जाते हैं। गोल्डन रेट्रिवर सभ्य, मित्रवत, हंसमुख, आत्मविश्वासपूर्ण है और किसान की तरह ही अक्सर बड़ी संख्या में कार्य करने को देखा जाता है।




बीगल और बुलडॉग।अगली सबसे अधिक मांग के बाद बीगल्स और बुलडॉग, मध्यम आकार दोनों हैं। बीगल एक प्रतिभाशाली शिकार कुत्ता है जो परिवार के लिए आज्ञाकारी, मित्रवत और आदर्श साथी भी है। इस नस्ल का नाम फ्रांसीसी "बेजुले" से लिया जा सकता है, जिसका वर्णन इसकी विशेषता है। बुलडॉग सफेद, टैब्बी, लाल, झुका हुआ या देखा हुआ किस्मों में आते हैं। बुलडॉग मूल रूप से बैल से लड़ने के लिए उठाया गया था, यही कारण है कि उसके पास शक्ति और आक्रामकता थी। हालांकि, 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में, ये लक्षण धीरे-धीरे गायब हो गए, जिसके परिणामस्वरूप एक gentler और gentler कुत्ता है जो आज दुनिया भर के कई लोगों के साथ एक साथी के रूप में कार्य करता है।

अन्य कुत्ते नस्लों की मांग की।अगली सबसे लोकप्रिय नस्ल यॉर्कशायर टेरियर है। यह कुत्ता वजन लगभग 7 पाउंड है और हमेशा बचाव के लिए तैयार है। बॉक्सर एक और लोकप्रिय नस्ल है जो 50 से 65 पाउंड वजन का होता है और तन से लाल रंगों की एक श्रृंखला में आता है। Poodles निम्नलिखित हैं, जो विभिन्न रंगों और मानक आकार, लघु और खिलौना हो सकता है। फिर Rottweilers आओ, इन मजबूत रक्षकों को ऊब और खुश होने के लिए काम करने की जरूरत है। सॉसेज के 10 सबसे वांछित कुत्तों की सूची को पूरा करें, एक प्रतिभाशाली शिकारी जो सीधे, कठिन या लंबे बाल हो सकता है और लघु या मानक आकार का हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?
लैब्राडोर कुत्ता कितना बड़ा हो सकता है?लैब्राडोर कुत्ता कितना बड़ा हो सकता है?
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
» » सबसे वांछित कुत्तों
© 2021 taktomguru.com