taktomguru.com

पक्षी कॉर्मोरेंट बड़ा है

ग्रेट कॉर्मोरेंट बर्ड

ग्रेट कॉर्मोरेंट बर्ड

कॉर्मोरन ग्रांडे: Phalacrocorax कार्बो

परिवार: Falacrocorácidos।

आदेश: Pelicaniformes।

वर्गपक्षी

विवरण और उत्पत्ति: बड़े कॉर्मोरेंट 20 से अधिक प्रजातियों में से एक है, जो परिवार फलाकोक्रोरैसिडोस से संबंधित है, साइबेरिया और उत्तरी अमेरिका के उत्तरीतम क्षेत्रों के साथ-साथ प्रशांत महासागर के कुछ द्वीपों को छोड़कर पृथ्वी की लगभग सभी तटीय सतहों का विस्तार करता है। उनके पास 90 सेमी से अधिक लंबाई और 1.5 मीटर से अधिक पंख है। नर और मादाओं की एक समान उपस्थिति होती है और मास्क और सफेद जांघों की उपस्थिति और यहां तक ​​कि पूरे सफेद सिर अटलांटिक और महाद्वीपीय किस्मों से संबंधित मौसमी या भौगोलिक भिन्नताएं हैं।

सिर, लम्बाई, अच्छी लंबाई की एक अच्छी चोंच है, घुमावदार बिंदु में समाप्त, जो नीचे घटता है। आंखों, छोटे, थोड़ा अंडाकार, अपने ऊपरी भाग में चोंच के जन्म के बहुत करीब डाले जाते हैं। आम तौर पर `उस` के रूप में गर्दन, लंबी, लचीली और कमाना, एक बहुत मांसपेशियों के शरीर में शामिल हो जाती है, जिससे तैरने के लिए उपयुक्त वेबबेड उंगलियों में पैदा हुए मजबूत पैर होते हैं। पंख लंबी और अच्छी तरह से उड़ान के लिए संपन्न हैं।

पूंछ, अपेक्षाकृत कम, मजबूत सुधारों से बना है, जो पानी के नीचे timun के रूप में काम कर सकते हैं। वयस्कों के पंखों वाले प्रमुख रंग कालापन है भूरे या काले तीव्र, नीले प्रतिबिंब के साथ, प्रजनन काल के दौरान गाल और जांघों पर प्रकाश स्पॉट के लिए छोड़कर। वे तटीय क्षेत्रों, चट्टानों के अनुमान, लागोन और यूरेशिया, ओशिनिया, अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका के पूर्वी तटों में रहते हैं, जो कम या ज्यादा कॉलोनियों में घोंसले करते हैं।




जीवनकाल: बारह चौदह साल, बेहतर रिकॉर्ड का हवाला देते हुए।

आवास: अंतरिक्ष के मामले में बहुत मांग नहीं है, हालांकि, कॉर्मोरेंटों को पार्क पार्क, एक चट्टानी क्षेत्र और एक गहरे तालाब की आवश्यकता होती है, जिसमें न्यूनतम सतह क्षेत्र 150 मीटर से कम नहीं होता है। वे हंस और अन्य एनाटिडे की झील साझा कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर कम से कम पांच या छह जोड़े की कॉलोनी स्थापित करना बेहतर होता है, ताकि वे पूरी तरह से एकीकृत हो जाएं।

खाद्य: मूलतः मत्स्यभक्षी, यह ताजा मछली, जो पूर्णांकों वितरित किया जा सकता से मिलकर चाहिए, लेकिन यह भी एक चोकर आधारित मैश, क्रसटेशियन भोजन और fishmeal है, जो केवल एक पूरक के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन कभी नहीं एक मुख्य आहार के रूप में स्वीकार करता है।

चरित्र और व्यवहार: यूथचारी थोड़ा शोर और आसानी से trainable, उनके प्राकृतिक व्यवहार पैटर्न जटिल और बहुत रस्म समारोह, जो बंदी नमूनों में आयोजित की जाती हैं के माध्यम से आयोजित किया जाता है। वे आमतौर पर अन्य पक्षियों के साथ आक्रामकता नहीं दिखाते हैं, हालांकि वे अपनी प्रजातियों के व्यक्तियों के साथ समूह करना पसंद करते हैं।

दैनिक देखभाल: पार्क के क्षेत्रों और भोजन के वितरण की सफाई, साथ ही साथ पक्षियों की सामान्य स्थिति की निगरानी और भागने से बचने के लिए पंखों के पंख।

प्रजनन: छोटे असर के पेड़ों के टुकड़ों में या पत्थर के द्रव्यमान में वे घोंसले बनाते हैं। दो से चार अंडों की बिछाने, लगभग एक महीने की अवधि के दौरान दोनों माता-पिता के मोड़ से उगाई जाती है। मुर्गियों, नग्न, असली पंखों से तैयार होने से पहले पंखों से खुद को ढकते हैं, और दो महीने के जीवन के बाद घोंसला छोड़ देते हैं।

रोगों: बहुत मजबूत और प्रतिरोधी वे कैप्टिव जलीय पक्षियों के क्लासिक प्रेम से अनुबंध कर सकते हैं।

ग्रेट कॉर्मोरेंट बर्ड

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीवदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीव
लंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षीलंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षी
पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठलपालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।
» » पक्षी कॉर्मोरेंट बड़ा है
© 2021 taktomguru.com