taktomguru.com

ऑस्ट्रेलिया के देखा हीरा पक्षी

ऑस्ट्रेलिया के स्पॉट डायमंड बर्ड

ऑस्ट्रेलिया के स्पॉट डायमंड बर्ड

मोटल डायमंड: Steganopleura guttata

परिवार: Estríldidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: ऐसे नाम के साथ जो लोकप्रिय `मंडरीन` या `ऑस्ट्रेलिया के झुका हुआ हीरा` के साथ भ्रम पैदा कर सकता है, यह सुंदर पक्षी जो 11 सेमी की लंबाई तक पहुंचता है, के आकार का आकार और अंडाकार आकार होता है। बिल एक तीव्र मूंगा लाल रंग के साथ आधार पर छोटा, शंकु और मामूली रूप से व्यापक है। गोलाकार, बहुत ही अंधेरे आंखें लाल रंग की आंखों की अंगूठी से घिरी हुई हैं, जबकि चोंच के आधार पर एक छोटी सी काली पट्टी पैदा होती है। माथे, नाप और गर्दन ग्रे लीड हैं जो गले और गालों के सफेद में पतला हो जाती है।

एक काला बैंड ऊपरी छाती को पार करता है और बाद में झंडे पर फैलता है, पंख है जहां चंद्र lenticular सफेद द्वारा `punctuated` के तहत, छाती, पेट और undertail प्रवाह के बाकी भी शुद्ध सफेद स्वर हैं। पीठ और पंख एक समान ब्राउन एपारेल्स रंग दिखाते हैं जो लाल रंप और पूंछ के बैंगनी बैंगनी वाले होते हैं, जो काले चमकदार होते हैं। कोई लिंग भेद भी शुद्ध हालांकि अनुप्रस्थ काला स्तन बैंड आमतौर पर कई पक्षों पर मुफ्त machos.Viven में व्यापक है, घोंसले के मौसम के बाहर, झाड़ियों और पेड़ों और व्यापक सवाना या घास के मैदानों के साथ आस-पास के या आसपास के क्षेत्रों में, देखते हैं दक्षिणपूर्वी ऑस्ट्रेलिया के स्पष्ट जंगलों।

जीवनकाल: बहुत परिवर्तनीय, इसे सात या आठ वर्षों में एन्क्रिप्ट किया जा सकता है।




आवास: अत्यधिक कैद के लिए अनुकूल, इनडोर-आउटडोर aviary या पिंजरा कमरे से मेहमानों के आदर्शों दिखाया गया है, लेकिन यह भी रखे और बड़े आउटडोर पिंजरों में सफलतापूर्वक नस्ल जा सकता है, बशर्ते कि वे सर्दियों के दौरान अनुकूलित है और स्वाभाविक रूप से ठंड से सुरक्षित हैं और वायुमंडलीय उपद्रव। अतिसंवेदनशील पुरुष पुरुषों को झगड़ा और आक्रामक बनाता है, जो अपने स्वयं के प्रजनन को रोकता है और साथ ही संबंधित पक्षियों के साथ समझौता करता है।

खाद्य: विभिन्न प्रकार के बाजरा, कैनरी बीज, नाबाइन, काले के बीज का अच्छा मिश्रण। इचुगा और कार्डून, हरी भोजन के साथ पूरक किया जाएगा: धारीदार गाजर, स्थायी पत्तियां या सलाद और अंकुरित बीज। प्रजनन के दौरान, मुलायम स्पंज केक और अंडे के यौगिक तैयार किए जाएंगे।

चरित्र और व्यवहार: एक पिंजरा में 10 या 12 एम 3 तीन या चार जोड़े के साथ रह सकते हैं, लेकिन बेहतर अलग बाड़ों में प्रत्येक एक पिंजरे 75 सेमी लंबा x 30 सेमी चौड़ा और 40 सेमी उच्च, अलग एक जोड़े के लिए पर्याप्त बाहरी anidaderas बक्से के साथ , बशर्ते आपके पास अन्य प्रजातियों के पड़ोसियों के साथ अन्य आसन्न पिंजरे हों।

दैनिक देखभाल: पिंजरे की सफाई और स्वच्छ पानी के प्रावधान, साथ ही साथ सही परिस्थितियों में भोजन। उनके पास `कटलफिश हड्डी` का एक टुकड़ा होना चाहिए जिससे वे आसानी से चिपक सकें।

प्रजनन: प्राप्त करना हमेशा आसान नहीं होता है, जानवरों को esparto और घोंसले के बक्से के साथ-साथ क्लासिक सामग्री के घोंसले के साथ संपन्न किया जाता है: esparto यार्न, सब्जी फाइबर और पैलेट। मादा चार से छह अंडे सेते हैं जो ग्यारह दिनों के बाद पैदा होती हैं। दोनों माता-पिता द्वारा खिलाए गए लड़कियों ने तीन सप्ताह की उम्र में घोंसला छोड़ दिया।

रोगों: ऑस्ट्रेलियाई फिनिश के लिए सामान्य सभी स्थितियों के प्रति संवेदनशील कुछ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल गड़बड़ी और ठंड के लिए प्रवण होते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के स्पॉट डायमंड बर्ड

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
Agapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षीAgapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षी
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।
मेन कूनमेन कून
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
» » ऑस्ट्रेलिया के देखा हीरा पक्षी
© 2021 taktomguru.com